Your Device is Not Allowed to Access This Page Error को Fix/ठीक कैसे करे ?

दोस्तो कई बार जब हम अपने मोबाइल में इंटरनेट चलाते समय किसी वेबसाइट को ओपन करने की कोशिश करते है तो हमारे सामने एक error आती है कि 'Your Device is not allowed to access this page' या 'You Can't access this site in this Device'

यह error सिर्फ कुछ वेबसाइट्स में आती है, और वो भी इस लिए क्योंकि इन वेबसाइट्स को किसी खास मकसद के लिए बनाया जाता है, और मोबाइल में इन वेबसाइट पर काम करना कठिन होता है, इस लिए इनको सिर्फ कंप्यूटर में चलने के लायक बनाया जाता है। इसी लिए जब हम ऐसी किसी वेबसाइट को अपने मोबाइल में खोलने की कोशिश करते है तो हमारे सामने ये error आती है।

ये भी पढ़े...

अगर आपको भी अपने मोबाइल में किसी वेबसाइट को खोलते समय यह error आयी है पर आप फिर भी इस वेबसाइट को अपने मोबाइल में खोलना चाहते है तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

Your device is not allow to access this page  error ko thik kaise kare

आज इस आर्टिकल में हम आपको यही बताने वाले है कि अगर मोबाइल में किसी वेबसाइट को चलाते समय हमारे सामने 'Your Device is not allowed to access this page' यह error  तो ऐसी वेबसाइट को मोबाइल में कैसे चलाते है ?

'Your Device is not allowed to access this page' Error वाली वेबसाइट को मोबाइल में कैसे चलाये ?


1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन करना है और Chrome Dev Browser डाउनलोड करना है। यह बिल्कुल क्रोम ब्राउज़र जैसा है ही बस इसके कुछ फीचर्स उससे थोड़े अलग है।

Chrome Dev अभी डाउनलोड करने के लिए यँहा क्लिक करे।

2. इसे डाउनलोड करने के बाद ओपन करे और उस वेबसाइट को ओपन करे जिसमे ये error आ रही है। उस वेबसाइट को खोलने के बाद फिर से वो ही error आपके सामने  आएगी

3. अभी आपको इस ब्राउज़र में 'Desktop Site Mode' ऑन करना है। इसके लिए आपको ब्राउज़र में 3 डॉट्स पर क्लिक करके 'Desktop Site' के सामने वाले बॉक्स पर क्लिक करना है। नीचे देखे।

Mobile me desktop mode enable kaise kare

4. इसके बाद आपको मोबाइल का 'Orientation' auto या 'Landscape' करना है, और मोबाइल को भी landscape स्टाइल में पकड़ना है और उस पेज को रिफ्रेश करना है। नीचे देखे।

Portrait and landscape mode of mobile
Source:- Wikimedia

इसके बाद वो वेबसाइट आपके मोबाइल में चल जाएगी और आप उसको use कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो अगर आपके सामने किसी वेबसाइट को मोबाइल में खोलते समय यह  'Device is not allowed to access this site page' error  आ रही है तो आप यँहा बताए गए तरीके से उस वेबसाइट को अपने मोबाइल में खोल सकते है।

Post a Comment

0 Comments