Mi/Redmi मोबाइल में वापस Default Font कैसे Use करे ?

दोस्तो पिछले आर्टिकल में हमने आपको बताया था कि Xiaomi Mi/Redmi मोबाइल में font style कैसे change करते है ? या मोबाइल में custom fonts कैसे use करते है ? अगर आपने वो आर्टिकल नही पढ़ा तो अभी पढ़े।


इस टॉपिक पर हमने यूट्यूब पर एक वीडियो भी बनाया था जिस पर बहुत से viewers के कमैंट्स आ रहे है कि सर हमने अपने mi मोबाइल में फॉन्ट स्टाइल तो चेंज कर ली है, पर अभी हम अपने फ़ोन में वापस पुराना default font स्टाइल use करना चाहते है। इसलिए प्लीज हमे यह बताया कि Mi/Redmi मोबाइल में वापस डिफ़ॉल्ट फॉन्ट स्टाइल कैसे लगातें है ?

Mi redmi mobile me default fonts kaise use kare

तो अगर आपने भी अपने Xiaomi मोबाइल की font style चेंज कर ली और अभी आपको वापस वो ही पुरानी font style use करनी है, but आप नही कर पा रहे है। तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरुर पढ़ें। क्योंकि आज इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं कि mi/redmi मोबाइल में custom fonts use करने के बाद वापस default fonts कैसे use करते हैं ?


इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए नीचे वीडियो पर क्लिक करे 👇👇👇




Xiaomi Mi/Redmi मोबाइल में Default Font Style कैसे Use करे ?

फ्रेंड्स वैसे तो mi फ़ोन में fonts change करने के बाद वापस default fonts use करना बहुत ही आसान है। लेकिन फिर भी आपको कोई परेशानी ना हो इस लिए नीचे हम स्टेप by स्टेप आपको पूरी जानकारी बता रहे है।

1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने mi मोबाइल में Theme app को ओपन करना है।

2. उसके बाद ऐसा पेज खुल जायेगा।


यँहा नीचे प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे।

3. उसके बाद ऐसा पेज खुल जायेगा।


यँहा 'Fonts' पर क्लिक करे।

4. उसके बाद आपने इस एप्प में जितने भी फ़ॉन्ट्स डाउनलोड किये होंगे वो सभी आपके सामने आ जाएंगे। आपको सबसे ऊपर 'Default' नाम से एक फॉन्ट मिलेगा, उस पर क्लिक करे।

5. इसके बाद ऐसा पेज खुल जायेग।


यँहा आपको Apply बटन पर क्लिक करना है। इसके बाद अगर आपसे फ़ोन Restart/Reboot करने के लिए कहा जाए तो अपने फ़ोन को restart करे।

बस इसके बाद आपके मोबाइल में वापस वो ही पुराना और डिफ़ॉल्ट font स्टाइल एक्टिव हो जाएगा

ये भी पढ़े...

अंतिम शब्द

दोस्तों इस लेख ने आपने जाना कि mi/redmi मोबाइल में एक बार font स्टाइल चेंज करने के बाद वापस डिफॉल्ट फॉन्ट स्टाइल कैसे अप्लाई कर करते है ? अगर आपका आपका इससे समन्धित कोई सवाल हो या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते है।

Post a Comment

0 Comments