Facebook Profile Lock कैसे करे ? पूरी जानकारी .

How to Lock Facebook Profile Picture:- दोस्तो आज इस लेख में हम आपको बताने वाले है की फेसबुक प्रोफाइल लॉक कैसे करते है ? तो अगर आप Facebook Profile Lock कैसे करते है ? इसके बारे में जानना चाहते है तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

दोस्तों फेसबुक एक बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म है जंहा हम ऑनलाइन अपना एकाउंट बना कर दुनिया भर के लोगों के साथ जुड़ सकते है, उनसे बात कर सकते है और दोस्ती भी कर सकते है।

अगर हम फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल को पब्लिक रखे तो फेसबुक के करोड़ो यूजर्स हमारी प्रोफाइल को देख सकते है, हमारे द्वारा अपलोड की गयी फोटो को देख सकते है। इसके अलावा हमारे द्वारा अपलोड की गयी बाकी जानकारी भी वो देख सकते है।

इसी बात का फायदा उठाते हुए कुछ लोग लड़कियों की प्रोफाइल से उनकी फोटो, वीडियो और बाकी डेटा चुरा कर उनका गलत उपयोग करते है। इसलिए ज्यादातर लड़कियां फेसबुक पर अपनी खुद की फोटो अपलोड नही कर पाती है, क्योंकि उन्हें यह डर रहता है की कहीं उनकी फोटो कोई दूसरा व्यक्ति डाउनलोड करके उनका गलत फायदा ना उठा ले।

अगर आपको भी यही डर है तो मैं आपको बताना चाहूंगा की फेसबुक हमे एक ऑप्शन देता है, इस facebook profile lock option की मदद से हम अपनी फेसबुक प्रोफाइल लॉक कर सकते है।

Facebook Profile Lock कैसे करे ? पूरी जानकारी

अगर आप अपनी facebook profile lock india कर लेते है तो उसके बाद कोई भी बन्दा आपकी फोटो फुल साइज में नही देख पायेगा, और ना ही उसका स्क्रीनशॉट ले पायेगा। फेसबुक का यह एक बहुत ही शानदार फीचर है, जो की खासतौर से महिलाओ के लिए बनाया गया है, अगर आप भी इस फीचर को यूज करना चाहे तो कर सकते है।


इस लेख में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में बताने वाले है, साथ ही अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो इसका वीडियो भी आपको इस लेख में मिल जाएगा, आप वो देख कर भी इस जानकारी को अच्छे से समझ सकते है।

How to lock facebook profile step by step. How to lock facebook profile in facebook lite. How to lock facebook profile 2024 in india. 

Facebook Profile Lock कैसे करे ?


1. सबसे पहले facebook या lite app में अपने fb अकाउंट को ओपन करे।

2. फिर 3 लाइन्स (Menu) ऑप्शन पर क्लिक करे और Settings ऑप्शन को चुने।

3. फिर आपके सामने बहुत सारे विकल्प आ जाएंगे, आपको Privacy सेक्शन में 'Profile Locking' सेलेक्ट करना है।


4. उसके बाद 'Lock Profile' पर क्लिक करे।

बस इसके बाद आपकी facebook profile lock हो जाएगी। अभी अगर आप इसे वापस अनलॉक करना चाहे तो आप वापस इसी ऑप्शन में जाकर अपनी प्रोफाइल को अनलॉक भी कर सकते है।

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए यहां क्लिक करे


FAQ 

दूसरे की फेसबुक प्रोफाइल का लॉक कैसे खोलें ?

अगर फेसबुक पर किसी व्यक्ति की प्रोफाइल लॉक है और आप उसकी प्रोफाइल देखना चाहते हैं यानी की उसकी प्रोफाइल को अनलॉक करना चाहते हैं ? तो इसके लिए सिर्फ एक ही तरीका है। आपको उस व्यक्ति को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजनी है, जब वह आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेगा तो उसके बाद ही आप उसकी प्रोफाइल देख पाएंगे। इसके अलावा दूसरे की प्रोफाइल अनलॉक करने का और कोई भी तरीका नहीं है।

फेसबुक प्रोफाइल लॉक करना है क्या करें ?

अगर आप अपनी फेसबुक प्रोफाइल को लॉक करना चाहते हैं तो आप अपने फेसबुक अकाउंट की सेटिंग में जाकर अपनी प्रोफाइल पर लॉक लगा सकते हैं। इसका पूरा प्रोसेस इस लेख में बताया गया है इसलिए आप यह लेख पढ़ सकते हैं।

किसी दूसरे की लॉक्ड प्रोफाइल कैसे देखें ?

अगर आप फेसबुक पर किसी दूसरे व्यक्ति की लॉक्ड प्रोफाइल देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजनी होगी। जब वह आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेगा तो उसके बाद आप उसकी लॉक्ड प्रोफाइल देख पाएंगे।

ये भी पढ़े...

इस प्रकार से आप अपनी फेसबुक प्रोफाइल लॉक कर सकते है। फ्रेंड्स उम्मीद करते है कि how to lock facebook profile in hindi, यह लेख आपको पसन्द आया होगा, अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। 

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ