Youtube में Restricted Mode Disable कैसे करे ?

 दोस्तों जब हम यूट्यूब पर videos देखते है तो कई बार हमारे सामने एक error आती है जो कुछ इस प्रकार होती है। "This video is unavailable with Restricted Mode enabled. To view this video you will need to disable Restricted Mode" इस लेख में हम यही जानने की कोशिश करेंगे कि यह error क्या है ? यह क्यों आती है ? और हम इस एरर को कैसे ठीक कर सकते है।

This video is unavailable with Restricted Mode enabled. To view this video you will need to disable Restricted Mode

Youtube Restricted Mode Enabled Error क्या है ? 


दोस्तो यूट्यूब एक बहुत ही बड़ा प्लेटफॉर्म है जंहा हमे छोटे से छोटे टॉपिक पर हजारों, लाखों वीडियो मिल जाते है, यूट्यूब पर रोज करोड़ो वीडियो अपलोड होते है।

इन करोड़ो videos में कुछ adult, sexual, potencial वीडियो भी होते है जो कि बच्चों के देखने लायक नही होते है। इसलिए ऐसे वीडियो को बंद करने के लिए यूट्यूब की मोबाइल एप्लीकेशन में एक सेटिंग है जिसका नाम Restricted Mode है। इस सेटिंग को enable करने के बाद ऐसे वीडियो उस मोबाइल में यूट्यूब नही दिखता है।


Restricted Mode Enabled Error क्यों आती है।


जब हमारे मोबाइल की यूट्यूब एप्लीकेशन में यह सेटिंग इनेबल होती है और हम यूट्यूब पर किसी adult, sexual या पोटेंशियल वीडियो को चालू करते है तो वीडियो नही चलता है और हमारे सामने यह एरर आ जाती है।

Youtube में Restricted Mode Disable कैसे करे ?


1. इसके लिए सबसे पहले यूट्यूब एप्लीकेशन खोले।

2. ऊपर राइट कार्नर में प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे।

3. Settings का चयन करे।

4. फिर General ऑप्शन पर क्लिक करे।

5. फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


यंहा इस Restricted Mode को ऑफ कर दे।

बस अभी आपके मोबाइल में यूट्यूब में restricted mode disable हो चुका है, अब यूट्यूब पर वीडियो देखते समय आपके सामने कभी भी यह  "This video is unavailable with Restricted Mode enabled. To view this video you will need to disable Restricted Mode" एरर नही आएगी।

ये भी पढ़े...

फ्रेंड्स उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे, इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।

Post a comment

0 Comments