Facebook स्टोरी में कमेंट ऑप्शन बंद कैसे करे ?

How to disable comments option on facebook story:- फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हमे स्टोरी लगाने का ऑप्शन मिलता है। फेसबुक पर हम जो भी स्टोरी लगाते हैं उसका रिप्लाई हमारा कोई भी फेसबुक फ्रेंड कर सकता है साथ ही फेसबुक पर हम जो भी स्टोरी अपलोड करते हैं उस पर हमारे दोस्त कमेंट भी कर सकते हैं।

स्टोरी पर कमेंट करने का फीचर सिर्फ फेसबुक पर ही देखने को मिलता है, बाकी प्लेटफॉर्म्स पर स्टोरी पर कमेंट करने का कोई ऑप्शन नहीं है। तो इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप फेसबुक स्टोरी में कमेंट ऑप्शन को कैसे बंद कर सकते हैं ? या मान लीजिए अगर आपकी फेसबुक स्टोरी में पहले से ही कमेंट ऑप्शन बंद है तो आप कमेंट ऑप्शन को चालू कैसे कर सकते हैं ?


Facebook स्टोरी में कमेंट ऑप्शन बंद कैसे करे ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले फेसबुक एप्लीकेशन ओपन करनी है और एक नई स्टोरी क्रिएट करनी है। स्टोरी क्रिएट करने के लिए जैसे ही आप कोई फोटो या वीडियो सेलेक्ट कर लेते हैं तो उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होता है।

> यहां पर आपको Privacy नाम से एक ऑप्शन मिलता है, आप इस पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने इस प्रकार से पेज ओपन हो जाता है।

> यहां पर आपको Comments ऑप्शन मिलता है, अगर आप इस सेटिंग को बंद कर देते हैं तो उसके बाद कोई भी व्यक्ति आपकी फेसबुक स्टोरी पर कमेंट नहीं कर पाएगा। वहीं अगर आप इस सेटिंग को चालू कर देते हैं तो उसके बाद जो भी आप की स्टोरी को देखेगा वह आपकी स्टोरी पर कमेंट भी कर पाएगा। तो इस प्रकार से आप फेसबुक स्टोरी से कमेंट सेटिंग को अपने हिसाब से बंद या चालू कर सकते हैं।

> इसके बाद आपको वापस बैक आना है और Share बटन पर क्लिक करके आप अपनी स्टोरी को शेयर कर दीजिए।

हम आपको बताना चाहेंगे कि यहां पर एक बार जब आप यह सेटिंग कर देंगे तो उसके बाद आपको बार-बार यह सेटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी यह आपकी डिफॉल्ट सेटिंग बन जाएगी। इसके बाद मान लीजिए आप फिर से कभी इस सेटिंग को चेंज करना चाहे तो आप इसी तरीके से कर सकते हैं।


FAQ

फेसबुक स्टोरी पर दूसरों के कमेंट्स कैसे बंद करे ? 2024

आप फेसबुक स्टोरी प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर स्टोरी कमेंट को बंद कर सकते है।

हमारी फेसबुक स्टोरी पर कोई भी कमेंट ना कर सके ऐसी सेटिंग कैसे करे ?

ऐसी सेटिंग आपको फेसबुक स्टोरी प्राइवेसी सेटिंग्स में मिलेगी।

फेसबुक स्टोरी कमेंट बंद करने का ऑप्शन कहां मिलेगा ?

फेसबुक स्टोरी Privacy में आपको कमेंट्स बंद करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

तो इस प्रकार से आप फेसबुक स्टोरी पर कमेंट ऑप्शन को बंद या चालू कर सकते हैं। अगर आपको यहां बताई गई जानकारी facebook story me comment box kaise htaye पसंद आई है तो ऐसे अपने बाकी दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका फेसबुक, इंस्टाग्राम या व्हाट्सएप से संबंधित कोई भी सवाल हो तो हमें पूछ सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ