Jio Cinema में सर्च हिस्ट्री डिलीट कैसे करें ?

How to delete jio cinema search history:- जब से आईपीएल 2023 का लाइव प्रसारण Jio Tv और Jio Cinema पर शुरू हुआ है तब से इन दोनों एप्स का इस्तेमाल बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है। लाखों नए यूज़र जिओ टीवी और जिओ सिनेमा एप से जुड़े हैं और इनका इस्तेमाल करते हैं। आपने भी शायद अभी अभी जिओ सिनेमा एप इस्तेमाल करना शुरू किया होगा। अगर ऐसा ही है तो आपने जिओ सिनेमा एप में एक चीज नोटिस की होगी कि इस ऐप में हम जो भी सर्च करते हैं उसकी हिस्ट्री इस ऐप में सेव हो जाती है और जैसे ही हम सर्च बटन पर क्लिक करते हैं तो अंतिम बार हमने जो भी इस ऐप में सर्च किया था वह सर्च लिस्ट हमे दिखाई देती है

अगर हम अभी की बात करें तो अभी तक jio cinema में सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का कोई भी तरीका नहीं है। ऐसे में यूजर्स को अपनी सर्च हिस्ट्री डिलीट करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप भी jio cinema app में सर्च हिस्ट्री मिटाना चाहते हैं। लेकिन आपको नहीं पता है कि जिओ सिनेमा एप से सर्च हिस्ट्री कैसे हटाए ? तो आप बिल्कुल सही स्थान पर आए हैं। इस लेख में हम आपको जिओ सिनेमा ऐप में सर्च हिस्ट्री डिलीट कैसे करते हैं ? इसके बारे में बताने वाले हैं।

Jio Cinema में सर्च हिस्ट्री डिलीट कैसे करें ?


Jio Cinema में सर्च हिस्ट्री डिलीट कैसे करें ?

यहां पर हम आपको एक जुगाड़ तरीका बता रहे हैं लेकिन यह तरीका 100% काम करता है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। हो सकता है की आने वाले समय में इस ऐप के अंदर ही सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन आ जाए। जब ऐसा ऑप्शन आएगा तो उसकी जानकारी भी आपको हमारी वेबसाइट पर मिल जाएगी।

तो जैसा कि हम आपको ऊपर बता चुके हैं कि जिओ सिनेमा ऐप में अभी तक ऐसा कोई ऑप्शन नहीं है जिसके द्वारा हम सर्च हिस्ट्री डिलीट कर पाए। तो अभी आपको सर्च हिस्ट्री डिलीट करने के लिए अपने मोबाइल में इंस्टॉल जिओ सिनेमा एप का डाटा क्लियर करना पड़ेगा। जब आप इस ऐप का डाटा क्लियर कर देंगे तो उसके बाद इस ऐप में सारा डाटा डिलीट हो जाएगा साथ में आपकी सर्च हिस्ट्री भी डिलीट हो जाएगी।

डाटा डिलीट होने के नाम से आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जिओ सिनेमा ऐप में हमारा कोई भी ऐसा डाटा नहीं होता है जिसके डिलीट होने से हमें खतरा हो, इसलिए आप बेझिझक जिओ सिनेमा ऐप का क्लियर डाटा कर सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि किसी भी ऐप का डाटा क्लियर कैसे करते हैं ?

> इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल की Settings ओपन करें।

> उसके बाद आपको मोबाइल की सेटिंग में Apps या App Manager नाम से एक ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करें।

> फिर App List/ See All Apps ऑप्शन पर क्लिक करें। हो सकता है आपके मोबाइल में App List की जगह पर कोई और नाम हो, तो आप उस ऑप्शन पर क्लिक कर ले।

> फिर जब आपके मोबाइल में इंस्टॉल सभी ऐप्स की लिस्ट आपके सामने आ जाए तो उनमें से आपको Jio Cinema एप को ढूंढना है और उस पर क्लिक करना है।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको Storage & Cache ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको Clear Storage ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर Ok बटन पर क्लिक करके आप इस ऐप का डाटा क्लियर कर सकते हैं। इसके बाद जब आप अपने मोबाइल में जिओ सिनेमा ऐप को ओपन करके सर्च बटन पर क्लिक करेंगे तो आप देख पाएंगे कि आपकी सारी की सारी सर्च हिस्ट्री डिलीट हो चुकी है।


FAQ

जिओ सिनेमा में सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन कहां होता है ?

जिओ सिनेमा ऐप में अभी फिलहाल सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का कोई भी ऑप्शन नहीं है।

क्या हम जिओ सिनेमा एप से सर्च हिस्ट्री डिलीट कर सकते हैं ?

जी हां आप ऐसा कर सकते हैं, इसके लिए आपको जिओ सिनेमा ऐप का डाटा क्लियर करना होगा।

जिओ सिनेमा एप से सर्च हिस्ट्री मिटाने का तरीका क्या है ?

अभी फिलहाल जिओ सिनेमा एप से सर्च हिस्ट्री डिलीट करने के सिर्फ दो ही तरीके हैं, या तो आप जियो सिनेमा ऐप को अनइनस्टॉल करके दोबारा इंस्टॉल करें या जिओ सिनेमा एप का डाटा क्लियर करे।

तो इस प्रकार से आप अपने मोबाइल में jio cinema app search delete कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ