ऑनलाइन पुराने कपड़े कैसे बेचे ? How to Sell Old Clothes Online ?

How to sell old clothes online:- क्या आपने कभी सोचा था की कोई ऐसा प्लेटफार्म भी हो सकता है जिसके द्वारा आप घर बैठे ऑनलाइन अपने पुराने कपड़े बेचकर पैसे कमा सकते हैं☺️ जी हां ऐसा बिल्कुल पॉसिबल है। इंटरनेट पर ऐसे कई प्लेटफार्म मौजूद है जिनके द्वारा आप अपनी पुरानी चीजे बेच सकते हैं और उसके बदले में कुछ पैसे कमा सकते हैं। एक ऐसे ही प्लेटफार्म के बारे में आज हम बात करने वाले हैं जिसका नाम freeup है।

Freeup प्लेटफार्म की मदद से आप अपने पुराने कपड़े बेचकर पैसे कमा सकते हैं। ना सिर्फ कपड़े बल्कि अपने बाकी प्रोडक्ट्स जैसे fashion, accessories, toys, books, home decor, gadgets, beauty products तथा और भी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स ऑनलाइन बेचकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

हम आपको बताना चाहेंगे कि इस ऐप पर आप अपने पुराने कपड़े और बाकी प्रोडक्ट्स बेचकर पैसे तो काम ही सकते हैं इसके अलावा अगर आप चाहे तो इसी ऐप से पुरानी चीजों की शॉपिंग भी कर सकते हैं। इस ऐप से प्रोडक्ट्स buy करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आप प्रोडक्ट्स की ओरिजिनल प्राइस से 80% से 90% तक के डिस्काउंट पर प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। 

अगर आप पुराने कपड़े नहीं खरीदना चाहते तो और भी बहुत सारी चीज हैं जो की पुरानी खरीदने में कोई भी बुराई नहीं है जैसे की बुक, एक्सेसरीज, होम डेकोर प्रोडक्ट्स आदि। इसके अलावा और भी बहुत से प्रोडक्ट इस ऐप पर मौजूद है जिन्हें आप बहुत ही कम प्राइस पर खरीद सकते हैं यानी की freeup एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिस पर पुरानी चीजे खरीदी और बेची जा सकती है।


ऑनलाइन पुराने कपड़े कैसे बेचे ? How to Sell Old Clothes Online ?

अगर आप ऑनलाइन घर बैठे ही अपने कपड़े या अपना कोई दूसरा पुराना प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में FreeUp एप डाउनलोड करना पड़ेगा। आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं या अभी नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

Download FreeUp App

> डाउनलोड करने के बाद simply इस ऐप को ओपन करें।

> अपने मोबाइल नंबर से इसके अंदर रजिस्टर करें और अपनी प्रोफाइल को कंप्लीट करें।

> जैसे ही आप अपनी प्रोफाइल कंप्लीट करेंगे तो आपको बोनस के रूप में 300 से 500 coins मिल जाएंगे। इन coins की मदद से आप इस ऐप पर शॉपिंग कर सकते हैं या चाहे तो कैश में कन्वर्ट करके बैक में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

> अकाउंट बनाने के बाद आपको इस ऐप में बहुत सारे प्रोडक्ट्स देखने को मिल जाते हैं अगर आप इस ऐप से प्रोडक्ट्स buy करना चाहते हैं तो आप अपनी कैटेगरी के हिसाब से प्रोडक्ट सर्च करके उन्हें buy कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको किसी पुराने प्रोडक्ट को सेल करना हो तो आपको होम पेज पर ही Sell का ऑप्शन मिल जाता है।

> आप Sell ऑप्शन पर क्लिक करें, उसके बाद अपने प्रोडक्ट की 5, 10 अच्छी अच्छी फोटो क्लिक करे या गैलरी से सेलेक्ट करें।

> फिर अपने प्रोडक्ट की डिटेल डालकर उसे अपलोड कर दें। प्रोडक्ट अपलोड करते टाइम आप अपने प्रोडक्ट का पेमेंट coins में लेना चाहते हैं या cash में लेना चाहते हैं ? यह भी जरूर सेलेक्ट करें। अगर आप इस ऐप पर न्यू है तो आप coins ही सेलेक्ट करें जिससे आपका प्रोडक्ट जल्दी से जल्दी सेल हो जाएगा।

जब आप अपने प्रोडक्ट को इस ऐप पर अपलोड कर देंगे तो उसके बाद जब भी कोई यूजर आपके प्रोडक्ट को खरीदना चाहेगा तो आपके पास इसकी जानकारी आ जाएगी और freeup ऐप की तरफ से आपके घर पर डिलीवरी बॉय आ जाएगा, आप उसे अपना पुराना सामान दे दे उसके तुरंत बाद आपके अकाउंट में coins या अगर आपने कैसे ऑप्शन सेलेक्ट किया है तो आपके पास उस प्रोडक्ट के पैसे आ जाएंगे।


FAQ

क्या हम ऑनलाइन अपने पुराने कपड़े बेच सकते हैं ?

जी हां आजकल ऐसे कई ऐप्स आ चुके हैं जिनकी मदद से आप ऑनलाइन अपने पुराने कपड़े बेच सकते हैं।

ऑनलाइन अपने पुराने कपड़े बेचकर पैसे कैसे कमाए ?

Freeup एक ऐसा ऐप है जो प्ले स्टोर पर मौजूद है और इस ऐप की मदद से आप ऑनलाइन अपने पुराने कपड़े बेचकर पैसे कमा सकते है।

पुराने कपड़े बेचने वाला ऐप कौनसा है ?

Freeup ऐप पर हम अपने पुराने कपड़े बेच सकते है।

क्या ऐसा भी कोई ऐप है जिस पर हम अपनी पुरानी चीजें बेच सके ?

जी हां आजकल ऐसे कई ऐप आ चुके हैं। ऐसा ही एक ऐप Freeup है जिसके बारे में इस लेख में बताया गया है।

तो इस प्रकार से आप freeup पर पुराने कपड़े या पुराने प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमा सकते हैं। साथ ही अगर आपको कोई पुराना प्रोडक्ट सस्ते दामों में खरीदना हो तो वह आप इसी प्लेटफार्म की मदद से खरीद सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी online purane kapde kaise sell kare ? पसंद आई होगी। अगर आप ऐसे ही किसी अन्य टॉपिक पर जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते है।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ