Shopsy App क्या है ? शॉपसी ऐप्प से पैसे कैसे कमाए ?

How to Make Money With Shopsy App : - आज के इस इंटरनेट के जमाने में लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं और ऑनलाइन शॉपिंग करना भी पसंद क्यों न करें, क्योंकि इससे लोगों को सबसे ज्यादा बेनिफिट होता है। एक तो उन्हें कहीं पर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है और दूसरा उनके घर तक प्रोडक्ट पहुंच जाता है। अब लोगों को इससे बड़ा बेनिफिट क्या हो सकता है। इसलिए इंडिया में ऐसी बहुत सारी ई-कॉमर्स कंपनीयां है जो अपने ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग करने की फैसिलिटी प्रदान करती है। अब जो भी व्यक्ति जिस भी कंपनी से ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहेगा वह उस कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के प्रोडक्ट को ऑनलाइन ऑर्डर कर देगा। 

वैसे अभी आप यह सोच रहे होंगे कि यह सभी बातें मैं आपको क्यों बता रहा हूं। तो दरहसल बात कुछ ऐसी है कि आप ऑनलाइन शॉपिंग करने के साथ-साथ अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं। जी हां आप सही सुन रहे हैं आप शॉपिंग करने के साथ साथ कमाई भी कर सकते हैं। अब आपके मन में यह भी सवाल आ रहा होगा की ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए कमाई कैसे करेगें। 

तो हम आपको बताना चाहेंगे की इंडिया में ऐसी बहुत सारी ईकॉमर्स कंपनियां है जो ऑनलाइन शॉपिंग करने के साथ साथ कमाने का अवसर भी देती हैं। वैसे आपको जानकारी होगी कि भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट जोकि लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग करने की सुविधा देती है और अभी इसी के द्वारा Shopsy ऐप को लांच किया गया है। इस ऐप को लांच करने का मुख्य उद्देश्य लोगों को कमाई करने का अवसर देना है। तो अगर आप भी Shopsy ऐप से पैसे कमाने का तरीका जानना चाहते हैं तो आज हम इस ब्लॉग में शॉपसी ऐप्प से पैसे कैसे कमाए ? इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 


Shopsy App क्या हैं ? What is Shopsy App in Hindi

Shopsy App को भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के द्वारा लांच किया गया है। इस ऐप से आप न केवल ऑनलाइन शॉपिंग कर पाएंगे बल्कि आप अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं। इस ऐप में आपको लगभग सभी कैटेगरी वाइज प्रोडक्ट मिल जाते हैं जिनमें से आप जितने भी प्रोडक्ट सेल करते हैं उन सभी प्रोडक्ट के पीछे आपको अच्छी खासी कमाई हो जाती है। 

इस ऐप में जितने भी प्रोडक्ट दिए गए हैं उन सभी को आप व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं। फिर आपके द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट जितने भी लोग खरीदते हैं उन सभी प्रोडक्ट का मार्जन आपको मिल जाता है। मतलब एक प्रोडक्ट जो कि ₹250 का है और आप इसे ₹300 में बेच रहे हैं तो आपको यहां पर ₹50 मार्जन के रूप में मिल जाते हैं। तो इसी प्रकार से आप भी अपने घर बैठे प्रोडक्ट को रीसेल करके पैसे कमा सकते हैं। 

शॉप्सी ऐप को 14 जून 2021 को रिलीज करने के बाद 5 करोड से भी ज्यादा लोगों ने इस एप्प को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लिया है और अगर हम इसकी रेटिंग की बात करें तो अभी तक प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.2 है जो की काफी बेहतरीन है। अब आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि यह ऐप कितना भरोसेमंद है। 


Shopsy ऐप से पैसे कैसे कमाएं ? How to Make Money With Shopsy App

Shopsy ऐप को डाउनलोड करने का तरीका : - 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर को ओपन करें।

2. इसके बाद सर्च बॉक्स में Shopsy App टाइप करके सर्च करें।

3. इसके बाद आपके सामने Shopsy App ओपन हो जाएगा उसे डाउनलोड कर ले।

4. मोबाइल में ऐप डाउनलोड होते ही ऐप को ओपन करे फिर आपके सामने इस ऐप का होम पेज ओपन हो जाएगा।

5. इसके बाद Account ऑप्शन पर क्लिक करके मोबाइल नंबर दर्ज करें।

6. अभी आपके मोबाइल नंबर पर एक वन टाइम पासवर्ड यानी ओटीपी सेंड किया जाएगा वह ओटीपी यहां पर दर्ज करके Verify ऑप्शन पर क्लिक करें। 

7. इस ऐप में कमाई करने के बाद डायरेक्ट आप अपने बैंक अकाउंट में पैसे लेना चाहते हैं तो आप यहां पर अपना बैंक अकाउंट भी ऐड जरूर कर लीजिएगा जिसका ऑप्शन यहां पर आपको मिल जाएगा।

8. यहीं पर आपको Earnings का ऑप्शन भी मिलता है जिसके माध्यम से आपके द्वारा कितनी कमाई की गई है वह आपके सामने यहां Show हो जाएगी। 


Shopsy App से पैसे कमाने का तरीका : - 

1. इस ऐप में आपको ढेर सारे प्रोडक्ट मिल जाएंगे आप जिस भी प्रोडक्ट को रीसेल करना चाहते है उस प्रोडक्ट को यहां से सेलेक्ट करें। 

2. आप जिस भी व्यक्ति को प्रोडक्ट सेल करना चाहते हैं उसको आप यहां से प्रोडक्ट की फोटोस भी सेंड कर सकते हैं। जिसके लिए आप Share ऑप्शन पर क्लिक करें। 


3. इसके बाद आप जिस भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस प्रोडक्ट को शेयर करना चाहे उस पर कर सकते हैं। फिर आपके द्वारा जिस भी प्लेटफार्म पर यह प्रोडक्ट शेयर किया गया है उस प्रोडक्ट के बारे में सभी डिटेल्स और सभी फोटोस वहां पर Share हो जाएगी।

4. फिर यह प्रोडक्ट जिस भी व्यक्ति को पसंद आता है वह आप से कांटेक्ट करेगा और कहेगा कि मेरे को यह प्रोडक्ट चाहिए।

5. तो अभी आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन ऑर्डर करेंगे जिसके लिए आप Add To Cart ऑप्शन पर क्लिक करें। 


6. फिर आप इस प्रोडक्ट की क्वांटिटी या साइज सेलेक्ट करें।


7. अभी आप Go to Cart ऑप्शन पर क्लिक करें। 


8. अभी आपके सामने प्रोडक्ट की सभी डिटेल्स आ जाएगी जिसमें कि आप इस प्रोडक्ट की प्राइस भी देख सकते हैं और आप इस प्रोडक्ट को कितने रुपए में सेल करना चाहते हैं उसका मार्जिन ऐड करने के लिए Final Customer Price दर्ज करके Place Order ऑप्शन पर क्लिक करें। 


9. फिर आप जिस भी व्यक्ति को यह प्रोडक्ट सेल करना चाहते हैं उसका एड्रेस और कांटेक्ट नंबर दर्ज करके Save Address ऑप्शन पर क्लिक करें। 


10. इसके बाद आप Continue ऑप्शन पर क्लिक करें। 

11. अभी आपको यहां पर इस प्रोडक्ट का पेमेंट करना होगा जिसके लिए आपको पेमेंट ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां से आप Cash On Delivery का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन माध्यम से भी पेमेंट कर सकते हैं। 

अभी आपने जिस भी व्यक्ति को यह प्रोडक्ट रीसेल किया है वह व्यक्ति इस प्रोडक्ट को ले लेता है और इस प्रोडक्ट में आपने जितना भी मार्जिन ऐड किया था वह मार्जिन आपको प्रोडक्ट की रिटर्न डेट के बाद मिल जाएगा। इस तरह से आप जितने भी प्रोडक्ट रीसेल करवाते हैं उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होती हैं। 


FAQ

क्या Shopsy और Flipkart एक ही है ?

वैसे तो ये दोनों अलग अलग प्लेटफार्म है पर ये दोनो आपस में लिंक है। Shopsy फ्लिपकार्ट के द्वारा ही शुरू किया गया है इसलिए हम shopsy से जो भी प्रोडक्ट खरीदते है वो फ्लिपकार्ट में भी दिखाई देता है।

Shopsy और फ्लिपकार्ट में क्या अंतर है ?

इन दोनों में मुख्य अंतर यही है कि आपको Shopsy पर बहुत से प्रोडक्ट पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट मिल जाता है जिससे आपके कुछ पैसे बच जाते हैं।

क्या Shopsy पर फ्लिपकार्ट से ज्यादा सस्ते प्रोडक्ट मिलते हैं ?

जी हां Shopsy पर बहुत से प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट से भी ज्यादा सस्ते मिलते हैं क्योंकि शोप्सी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट मिल जाता है।

Shopsy से पैसे कैसे कमाए जाते है ? 2024

आप shopsy के प्रोडक्ट्स अपने जानकार दोस्तों को शेयर कर सकते हैं। अगर वह कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो उसका कमीशन आपको मिलता है।

इस प्रकार से आप घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करने के साथ-साथ ऑनलाइन रिसेलिंग करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको हमारे द्वारा Shopsy एप से पैसे कमाने का तरीका पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।

shopsy app kya hai, shopsy app kaise use kare, shopsy app se paise kaise kmaye, shopsy app se product resell kaise kare,

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ