Flipkart Creator Studio क्या है ? फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए ?

What is flipkart creator studio full information in hindi:- अगर आप काफी टाइम से flipkart से ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं तो अपने फ्लिपकार्ट ऐप में flipkart creator studio नाम से एक ऑप्शन जरूर देखा होगा, हो सकता है आपने flipkart creator studio का नाम कहीं और से सुना हो, किंतु अगर आप जानना चाहते हैं कि flipkart creator studio क्या है ? flipkart creator studio से पैसे कैसे कमाए ? तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। इस लेख में आपको फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में बताई जाएगी।

Flipkart Creator Studio क्या है ? इससे पैसे कैसे कमाए ?


Flipkart Creator Studio क्या है ?

फ्लिपकार्ट में क्रिएटर स्टूडियो एक ऐसा फीचर है जिसके द्वारा हम फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट्स ऑनलाइन सेल करवाने में मदद कर सकते है। इसके बदले में फ्लिपकार्ट हमें कमीशन के रूप में कुछ पैसे देता है जिनको हम अपने बैंक अकाउंट में विड्रोल कर सकते हैं या फिर उनसे फ्लिपकार्ट से ही कुछ ना कुछ शॉपिंग कर सकते हैं। चलिए फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो के कांसेप्ट को आसानी से समझते हैं।

अगर आप फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो को ज्वाइन कर लेते हैं तो आप एक तरह से फ्लिपकार्ट एफिलेट प्रोग्राम को ज्वाइन करते है अभी आप फ्लिपकार्ट के किसी भी प्रोडक्ट्स को अपने फॉलोवर्स या फ्रेंड सर्कल में शेयर कर सकते हैं। जब आपके फॉलोवर्स या फ्रेंड्स आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते हैं तो उसके बदले में आपको फ्लिपकार्ट कुछ कमीशन देता है जिसको आप अपने बैंक अकाउंट में विड्रोल कर सकते हैं।

अगर आप एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है तो आप फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट्स शेयर करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। ऐसे बहुत सारे youtuber और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है जो कि सिर्फ फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के प्रोडक्ट्स अपने फॉलोवर्स के साथ शेयर करके लाखों रुपए कमाते हैं।

तो फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो का कॉन्सेप्ट बहुत ही सिंपल है इसको जॉइन करने के बाद आप फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट अपने फॉलोवर्स के साथ शेयर कर सकते हैं, जब भी कोई व्यक्ति आपके शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो फ्लिपकार्ट आपको कुछ कमीशन देता है। 


Flipkart Creator Studio से पैसे कैसे कमाए ?

वैसे तो हम आपको ऊपर बता चुके हैं कि फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो से पैसे कमाने का तरीका क्या है ? इसमें फ्लिपकार्ट क्रेडिट स्टूडियो ज्वाइन करने के बाद बस आपको फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट्स अपने दोस्तों और फॉलोवर्स के साथ शेयर करने होते हैं और जब भी आपके लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो उसका कमीशन आपको मिलता है। 

लेकिन आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो हर कोई ज्वाइन नहीं कर सकता है। इसके लिए कुछ शर्ते होती है जिसमें मुख्य रूप से सिर्फ एक ही शर्त होती है और वो यह की यूट्यूब या इंस्टाग्राम पर आपके अच्छे फॉलोअर्स होने चाहिए तभी आप फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो ज्वाइन कर सकते हैं। जब आप फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो ज्वाइन करते हैं तो आपसे आपके इंस्टाग्राम पेज या यूट्यूब चैनल का लिंक मांगा जाता है। इसके बाद फ्लिपकार्ट आपके इंस्टाग्राम पेज या यूट्यूब चैनल को चेक करता है, जब इंस्टाग्राम या यूट्यूब पर आपके अच्छे follower होते हैं तभी आपकी फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो की एप्लीकेशन अप्रूव होती है। जब आपकी एप्लीकेशन अप्रूव हो जाती है तो उसके बाद आप फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट्स को शेयर करके पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।


Flipkart Creator Studio के लिए कैसे अप्लाई करें ?

> इसके लिए आपको अपने मोबाइल में फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन ओपन करनी है और Account ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> इसके बाद आपके सामने कुछ ऑप्शंस आएंगे, इसमें आपको सबसे नीचे जाना है।

> यहां आपको flipkart creator studio का ऑप्शन मिल जाएगा, इस पर क्लिक कर दें। फिर ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर आपको फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो के बारे में जानकारी दी जाएगी। अगर आप चाहे तो पढ़ सकते हैं कि फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं ? किंतु इसके बारे में हम आपको ऑलरेडी बता चुके हैं इसलिए आप नीचे Start Earning ऑप्शन पर क्लिक कर दें। 

> उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर आपको अपने इंस्टाग्राम पेज या यूट्यूब चैनल में से किसी एक का लिंक डालना पड़ेगा। इसके लिए आप अपने हिसाब से Instagram या Youtube ऑप्शन पर क्लिक करे।

> उसके बाद अगले पेज में अपने पेज या चैनल का लिंक डालकर Next बटन पर क्लिक करें।

> उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर आपको फ्लिपकार्ट के एक यूट्यूब वीडियो का लिंक मिलेगा, आप इस लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद यह वीडियो यूट्यूब में ओपन हो जाएगा। अभी इस वीडियो के नीचे आपको Hello Flipkart लिखकर कमेंट करना है। 

> इसके बाद वापस flipkart ऐप में इसी पेज ऐप आना है और Submit Application बटन पर क्लिक करना है। बस इतना करते ही आपकी फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो की एप्लीकेशन सक्सेसफुली सबमिट हो जाएगी। अभी आपको 2 3 दिन वेट करना है। जब फ्लिपकार्ट आपकी एप्लीकेशन चेक करेगा तो उसका मेल आपको आपकी ईमेल आईडी पर और फ्लिपकार्ट ऐप में मिल जाएगा।


FAQ

फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो से कितने पैसे कमाए जा सकते हैं ?

फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो से पैसे कमाने की कोई सीमा निर्धारित नहीं है। आप जितने ज्यादा प्रोडक्ट सेल करवाते हैं आपको इतना ही ज्यादा कमीशन मिलता है।

क्या फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो अकाउंट बनाने के लिए यूट्यूब चैनल होना जरूरी है ?

फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो अकाउंट बनाने के लिए आपके पास यूट्यूब चैनल या इंस्टाग्राम अकाउंट होना जरूरी है।

अगर आपकी फ्लिपकार्ट क्रेडिट स्टूडियो एप्लीकेशन अप्रूव हो जाती है तो उसके बाद आप फ्लिपकार्ट से कमाई करना शुरू कर सकते हैं। तो अभी आप अच्छे से जान गए होंगे कि flipkart creator studio kya hota hai ? या flipkart creator studio se paise kaise kmaye ? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आप ऐसे ही किसी अन्य टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ