Flipkart पर गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए ?

How to earn money from flipkart full information in hindi:- फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए एक बहुत ही बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। फ्लिपकार्ट की सबसे अच्छी बात यह है कि आप चाहे भारत के किसी भी कोने में क्यों ना रहते हो, आप ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से सामान ऑर्डर कर सकते हैं और सामान ऑर्डर करने की कुछ दिन बाद ही आपको सामान डिलीवर कर दिया जाता है।

फ्लिपकार्ट का नाम इतना ज्यादा पॉपुलर है कि हर कोई जानता है कि फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए एक ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है। लेकिन बहुत ही कम लोग यह जानते हैं की फ्लिपकार्ट से पैसे भी कमाये जा सकते हैं। जी हां ऐसा बिल्कुल पॉसिबल है। फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को सुपर कॉइन नाम से रिवार्ड देता है जिनका प्रयोग करके आप फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं तथा बहुत सारे प्रीमियम एप्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म की सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

फ्लिपकार्ट यह सुपर कॉइन अपने ग्राहकों को शॉपिंग करने पर देता है, साथ ही फ्लिपकार्ट पर ऐसे और भी बहुत सारे तरीके हैं जिनके द्वारा आप supercoin कमा सकते हैं। आपको बता दें की फ्लिपकार्ट के एक सुपर कॉइन की कीमत ₹1 के बराबर होती है। फ्लिपकार्ट पर ऐसे कई तरीके हैं जिनके द्वारा आप सुपर कॉइन कमा सकते हैं। उसके बाद उन सुपरकोइंस का इस्तेमाल करके आप फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। अगर आप फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप यह आर्टिकल पढ़ सकते हैं। 

चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि आप फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमा सकते हैं ? यहां पर हम आपको फ्लिपकार्ट पर गेम खेल कर सुपरकॉइन कैसे कमाते है ? इसके बारे में बता रहा है। इसलिए आप इसको ऐसे समझ सकते है की हम आपको फ्लिपकार्ट पर गेम खेल कर पैसे कमाने का तरीका 2024 बता रहे है। 

Flipkart पर गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए ?


फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए ?

हम आपको बताना चाहेंगे कि फ्लिपकार्ड से आप सुपर कॉइन कमा सकते हैं। एक सुपर कॉइन की कीमत ₹1 के बराबर होती है जिसका इस्तेमाल आप फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने के लिए कर सकते है। तो इस प्रकार से आप एक तरह से पैसे ही कमा रहे होते हैं। हम आपको बताना चाहेंगे कि फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन को आप बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते है लेकिन इन सुपर कॉइंस की मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं, बहुत सारे ऐप्स की प्रीमियम मेंबरशिप और सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन कमाने के बहुत सारे तरीके है। एक तरीका तो यही है कि जब भी आप फ्लिपकार्ट से कुछ भी शॉपिंग करते हैं तो उसके साथ में आपको फ्लिपकार्ड कुछ सुपर कॉइन बिल्कुल फ्री में देती है। इसके अलावा आप फ्लिपकार्ट पर गेम खेलकर भी super coin कमा सकते हैं। तो चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि आप फ्लिपकार्ट पर गेम खेलकर सुपर कॉइन कैसे कमा सकते है।


Flipkart पर गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को ओपन करना है। उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको Supercoin ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाता है।

> अभी यहां पर आपको Earn Coins का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक कर दीजिए।

> इसके बाद आपके सामने वह सभी तरीके आ जाएंगे जिनके द्वारा आप फ्लिपकार्ड से पैसे यानी कि सुपरकॉइन कमा सकते हैं। इस पेज में जब आप नीचे जाते हैं तो आपको बहुत सारे गेम्स देखने को मिलते हैं।

> इन गेम्स को खेल कर आप फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन कमा सकते हैं। इनमें से आपको जो भी गेम खेलना हो आपको उस गेम पर एक बार क्लिक करना है। उसके बाद आपके सामने गेम के नियम और शर्ते आ जाएगी।

> तो आप इन्हे एक बार पढ़ ले क्योंकि इनके अनुसार ही आपको गेम जीतने पर सुपर कॉइन मिलने वाले हैं। इसके बाद आप Play बटन पर क्लिक करके गेम खेल सकते हैं और अगर आप गेम में जीत जाते हैं तो फ्लिपकार्ड की तरफ से आपको बिल्कुल फ्री में सुपर कॉइन दिए जाते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।


Flipkart से कमाए गए Supercoin का इस्तेमाल कैसे करे ?

जब आप फ्लिपकार्ट में सुपरकोइन ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो यहीं पर आपको Use Coins का भी एक ऑप्शन मिलता है।

इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत सारे Products, Premium Apps, OTT Platforms आ जाते हैं जिनमें आप सुपरकोइन का इस्तेमाल कर सकते हैं। हम आपको बताना चाहेंगे कि सुपरकोइन की मदद से फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग कैसे करते हैं ? इस पर हमने विस्तार से एक लेख लिखा है, आप चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके वह आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।


FAQ

1 फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन की कीमत कितनी होती है ?

1 फ्लिपकार्ट सुपरकॉइन की कीमत ₹1 रुपए के बराबर होती है।

1 सुपरकॉइन में कितने रुपए होते है ?

1 सुपरकॉइन का ₹1 रुपया होता है।

क्या फ्लिपकार्ट सुपर कॉइंस को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं ?

जी नहीं, फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है इन्हे सिर्फ फ्लिपकार्ट पर खर्च किया जा सकता है।

क्या हम फ्लिपकार्ट में गेम खेल कर पैसे कमा सकते है ?

हां, फ्लिपकार्ट में ऐसे बहुत सारे गेम्स है जिन्हे खेल कर आप पैसे कमा सकते है।

दोस्तों इस प्रकार से आप फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी flipkart se game khel kar paise kaise kmaye ? पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ