फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन से मोबाइल रिचार्ज कैसे करते हैं ?

How to do mobile recharge from flipkart supercoins:- अगर आप फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते हैं तो आपको पता होगा कि जब भी हम फ्लिपकार्ट से कोई सामान खरीदते हैं तो उसके बदले में हमें फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन के रूप में कुछ रिवॉर्ड पॉइंट देता है जो कि हमारे वॉलेट में सेव होते रहते हैं। लेकिन बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि इन फ्लिपकार्ट सुपर कोइंस का इस्तेमाल हम कैसे कर सकते हैं ?

आपको जानकर खुशी होगी कि इन फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन से हम फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने के साथ-साथ मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते हैं। जी हां ऐसा संभव है आज के इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं कि फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन से मोबाइल रिचार्ज कैसे करते हैं ?

फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन से मोबाइल रिचार्ज कैसे करते हैं ?


फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन से मोबाइल रिचार्ज कैसे करते हैं ?

फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन से मोबाइल रिचार्ज करने के बारे में बताने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि फ्लिपकार्ट सुपर कोइंस से मोबाइल रिचार्ज करने का ऑप्शन तो देता है लेकिन हम एक साथ सारे के सारे सुपर कोइंस का इस्तेमाल करके मोबाइल रिचार्ज नहीं कर सकते हैं। 

जैसे की मान लीजिए आप अपने नंबर पर ₹100 का रिचार्ज करते हैं तो आप रिचार्ज करने के लिए सिर्फ सुपर कोइंस का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, आप एक रिचार्ज में सिर्फ 10 सुपर कॉइन का ही इस्तेमाल कर सकते हैं, बाकी के पैसे आपको देने पड़ेंगे। जैसे कि अगर आप ₹100 का रिचार्ज करते हैं तो आप 10 सुपर कोइंस का इस्तेमाल कर सकते हैं और ₹90 का पेमेंट आपको ऑनलाइन किसी upi ऐप या एटीएम से करना पड़ेगा। तो अभी आप समझ गए होंगे कि फ्लिपकार्ट सुपर कोइंस से रिचार्ज करने पर कितने सुपर कॉइन हम एक बार में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए चलिए अभी आपको मोबाइल रिचार्ज करने के बारे में बताते हैं।


Flipkart SuperCoin Se Recharge Krne Ka Process 

> इसके लिए सबसे पहले फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन ओपन करें और Prepaid Recharge ऑप्शन पर क्लिक करें।


> उसके बाद अगले पेज में अपने मोबाइल नंबर डाले। फिर ऐसा पेज ओपन होगा।


> यहां जितने रुपए का रिचार्ज आप करना चाहते है वो सिलेक्ट करे। फिर आगे ऐसा पेज ओपन होगा।


> यहां Pay Using 10 SuperCoins ऑप्शन को सेलेक्ट करते हुए बाकी का पेमेंट नीचे दिए गए किसी मैथड से कर दे आपका रिचार्ज हो जाएगा।


FAQ

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए एक साथ कितने फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन का इस्तेमाल कर सकते है ?

आप एक बार में ज्यादा से ज्यादा 10 फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

1 फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन की कीमत कितनी होती है ?

1 फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन की कीमत ₹1 के बराबर होती है।

₹100 की शॉपिंग करने पर कितने फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन मिलते हैं ?

₹100 की शॉपिंग पर फ्लिपकार्ट के अलग-अलग यूजर्स की कैटेगरी के हिसाब से 2 से 8 सुपर कॉइन मिलते हैं।

क्या हम सिर्फ फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन से मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं ?

नही आप एक बार में सिर्फ 10 फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन का ही इस्तेमाल कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो प्रकार से आप फ्लिपकार्ट ऐप में मिलने वाले सुपर कॉइन से मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। अगर आपको इससे संबंधित अन्य कोई भी सवाल पूछना हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ