Flipkart Vibes और Flippi क्या है ? किस काम आते है

What is Vibes and Flippi in Flipkart:- फ्लिपकार्ट और अमेजॉन भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म है। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आप भी फ्लिपकार्ट से शॉपिंग जरूर करते होंगे। तो फ्लिपकार्ट के जितने भी ग्राहक है उन सभी का शॉपिंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो सके इसके लिए फ्लिपकार्ट में दो नए फीचर आए हैं जिनका नाम Vibes और Chat with Flippi है।

अगर हम अभी अपने मोबाइल में फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन ओपन करने के बाद फ्लिपकार्ट ऐप की होम स्क्रीन को राइट और लेफ्ट साइड में swipe करते हैं तो हमें फ्लिपकार्ट Vibes और Chat with Flippi फीचर देखने को मिलते हैं। अगर आप पहली बार इन फीचर्स को देख रहे हैं तो हो सकता है कि आपके मन में यह सवाल आए कि आखिर फ्लिपकार्ट vibes क्या है ? फ्लिपकार्ट में vibes ऑप्शन किस काम आता है ? फ्लिपकार्ट flippi क्या है ? फ्लिपकार्ट chat with flippi किस काम आता है ?

तो चलिए आज के का लेख में हम आपको यही बताते हैं कि फ्लिपकार्ट vibe फीचर क्या है ? किस काम आता है ? तथा फ्लिपकार्ट फ्लिप्पी क्या है और यह किस काम आता है ? इसके अलावा अगर आपको यह फीचर अभी तक नहीं मिले हैं तो यह आपको कैसे मिलेंगे ? इसके बारे में भी आपको बताएंगे।


फ्लिपकार्ट Vibes क्या है ?

फ्लिपकार्ट vibes देखने में बिल्कुल इंस्टाग्राम रील या यूट्यूब शॉर्ट्स की तरह दिखती है, इसमें आपको कुछ सेकंड्स के अलग-अलग वीडियो देखने को मिलते हैं। लेकिन यह वीडियो हमे फ्लिपकार्ट पर सही प्रोडक्ट को सेलेक्ट करने में काफी मदद करते हैं, क्योंकि इन वीडियो में फ्लिपकार्ट पर मौजूद किसी न किसी प्रोडक्ट का रिव्यू किया हुआ होता है, तो आप इन वीडियो को देखकर उस प्रोडक्ट के बारे में और भी डिटेल से जान सकते हैं कि वह प्रोडक्ट रियल में कैसा है ? अगर एक आम इंसान उस प्रोडक्ट को ट्राई करें तो उस पर कैसा लगेगा ? या मान लीजिए आप कोई ड्रेस लेना चाहते हैं तो जब आप उस ड्रेस की vibe देखेंगे तो उसमें आपको एक रियल इंसान वीडियो के माध्यम से वह ड्रेस पहन के अलग-अलग एंगल से दिखाएगी कि वह ड्रेस पहनने पर कैसे लगती है।

अगर आपको vibes देखते देखते ही कोई प्रोडक्ट पसंद आ जाता है तो आपको इस vibe में ही उस प्रोडक्ट को खरीदने का ऑप्शन मिल जाता है, तो आप डायरेक्ट vibes के माध्यम से ही फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।


Flipkart Flippi क्या है ?

फ्लिपकार्ट flippi का पूरा नाम chat with flippi है। इसके नाम से ही आप समझ सकते हैं कि यह एक chatbot है जिससे आप चैटिंग कर सकते हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि chat bot chatgpt से लिंक है, इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग करने में यह chatbot आपके काफी काम आएगा। Flippi की मदद से आप अपने मनपसंद प्रोडक्ट अपनी मनपसंद की रेंज में सर्च कर सकते हैं।

हालांकि आप फ्लिपकार्ट पर मौजूद सर्च ऑप्शन की मदद से भी प्रोडक्ट सर्च कर सकते हैं लेकिन flippi फीचर की खास बात यह है कि यह एक chatbot है जो की बिल्कुल इंसानों की तरह रिस्पॉन्स करता है, तो अगर आपको जो प्रोडक्ट चाहिए आप उसको सर्च बॉक्स की मदद से सही तरीके से सर्च नहीं कर पा रहे हैं तो आप इस flippi चैट बोट को बता सकते हैं कि आपको किसी प्रकार का प्रोडक्ट चाहिए, यह चैट वोट आपके सामने बिल्कुल वैसे ही प्रोडक्ट दिखाएगा जैसे आपको चाहिए।

अभी बात करते है की अगर आपको ये फीचर अभी तक नही मिले है तो ये आपको कैसे मिलेंगे ? तो हम आपको बताना चाहेंगे की जब आप प्ले स्टोर में जाकर फ्लिपकार्ट ऐप को अपडेट करेंगे तो आपको ये फीचर मिल जायेंगे। तो आप अभी प्ले स्टोर ओपन करे और फ्लिपकार्ट ऐप को सर्च करे और उसे अपडेट करे।

दोस्तों फ्लिपकार्ट में vibe और flippi नाम के यह दो फीचर अभी हाल ही में आए है जो की फ्लिपकार्ट यूजर्स के शॉपिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए लाए गए हैं। अगर आप इन फीचर्स का खुद इस्तेमाल करके देखेंगे तो आपको और भी बेहतर तरीके से यह फीचर समझ में आएंगे। अगर आप फ्लिपकार्ट के इन फीचर्स का इस्तेमाल कर चुके हैं तो नीचे कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको यह फीचर्स कैसे लगे ? ताकि इस लेख को पढ़ने वाले बाकी viewers को भी इन फीचर्स का रिव्यू मिल सके।


FAQ

फ्लिपकार्ट में Flippi का क्या उपयोग है ?

फ्लिपकार्ट में Flippi एक Chat Bot है जो की फ्लिपकार्ट पर प्रोडक्ट सर्च करने में हमारी मदद करता है। इसके अलावा अगर हम चाहे तो इससे फ्लिपकार्ट से संबंधित अपना कोई भी सवाल भी पूछ सकते हैं।

फ्लिपकार्ट में Vibes का क्या उपयोग है ?

फ्लिपकार्ट vibes बिल्कुल इंस्टाग्राम रील की तरह है, बस इसमें फर्क यह होता है कि इन vibes में फ्लिपकार्ट के ही प्रोडक्ट्स का रिव्यू किया हुआ होता है इसलिए इनके द्वारा हम फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट्स का रियल वीडियो देख सकते है।

हमें उम्मीद है कि आपको पूरी जानकारी हो गई होगी कि flipkart vibes kya hai in hindi, flippi kya hai in hindi, अगर आपको इससे संबंधित कोई भी सवाल या सुझाव देना हो तो आप नीचे कमेंट करके दे सकते हैं। इसके अलावा अगर आप यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ