Whatsapp पर आया हुआ लिंक ओपन नहीं होता, इस प्रॉब्लम सॉल्व कैसे करें ?

Whatsapp par aane wale link open kyu nahi hote hai:- अगर आप काफी टाइम से Whatsapp का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपने नोटिस किया होगा की बहुत सी बार जब हमें कोई व्हाट्सएप पर किसी प्रकार का लिंक सेंड करता है तो वह लिंक बाकी लिंक की तरह ब्लू कलर में दिखाई नहीं देता, ना ही उस लिंक पर क्लिक होता है। वह लिंक बाकी टेक्स्ट की तरह ही ब्लैक कलर में दिखाई देता है और उस link पर क्लिक करने पर वह लिंक ओपन ही नही होता है। 

तो आखिर यह प्रॉब्लम क्यों आती है ? Whatsapp पर जब कोई लिंक सेंड करता है तो वह ओपन क्यों नहीं होता है ? Whatsapp पर आने वाला लिंक ओपन नहीं हो रहा है ? इस प्रॉब्लम को ठीक कैसे करे ? इसके बारे में आज हम बात करेंगे। तो अगर आप भी व्हाट्सएप पर इस प्रकार की समस्या का सामना कर रहे है तो यह लेख पढ़ने के बाद आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Whatsapp पर आया हुआ लिंक ओपन नहीं होता, इस प्रॉब्लम सॉल्व कैसे करें ?


Whatsapp पर आया हुआ लिंक ओपन नहीं हो रहा है ?

Whatsapp पर आए हुए लिंक पर क्लिक नही हो रहा है। वो इसलिए क्योंकि Whatsapp अपने यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर कितना ध्यान देता है यह तो आपको भी पता होगा और आजकल मोबाइल में अनजान लिंक भेज कर scam भी बहुत ज्यादा किया जा रहा हैं, इसलिए व्हाट्सएप नहीं चाहता कि आप व्हाट्सएप की वजह से किसी भी प्रकार के अनजान लिंक पर क्लिक करके किसी फ्रॉड में फंसे। इसलिए जब भी व्हाट्सएप पर किसी अनजान नंबर से आपके पास कोई लिंक आता है तो वह क्लिकेबल नहीं होता है, उस लिंक पर क्लिक ही नहीं होता है। अगर आप उस पर क्लिक करने की कोशिश करते हैं तब भी वह लिंक ओपन नहीं होता है।

आसान शब्दों में कहीं तो जब भी हमें कोई ऐसा व्यक्ति व्हाट्सएप पर लिंक सेंड करता है जिसके मोबाइल नंबर हमारे फोन में सेव नहीं है, तो उसके द्वारा भेजा गया लिंक अनक्लिकेबल हो जाता है। Whatsapp की नजर में वह व्यक्ति हमारे लिए अनजान है इसलिए उसके द्वारा भेजा गया लिंक हमारे लिए खतरा हो सकता है इसलिए व्हाट्सएप उस लिंक को अनक्लिकेबल कर देता है, इसलिए उस लिंक पर क्लिक करने पर वह लिंक ओपन नहीं होता है।


Whatsapp पर आया हुआ लिंक ओपन नहीं होता, इस प्रॉब्लम सॉल्व कैसे करें ?

Whatsapp पर यह प्रॉब्लम क्यों आती है ? यह तो अभी आपको पता चल गया है। लेकिन अभी इसको सॉल्व कैसे करना है ? यह भी आपको पता होना जरूरी है इसलिए चलिए आपको बताते हैं कि आप इस प्रॉब्लम को कैसे ठीक कर सकते हैं।

इस प्रॉब्लम को ठीक करने का सबसे पहला तरीका तो यही है कि आपको जिस भी व्यक्ति ने लिंक सेंड किया है आप उसके मोबाइल नंबर अपने फोन में सेव कर लीजिए। उसके बाद वह लिंक क्लीकेबल हो जाएगा और जब आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे तो वह ओपन भी हो जाएगा। 

इसके अलावा दूसरा तरीका यह हो सकता है कि आपके व्हाट्सएप पर जो लिंक आया है आप उसको कॉपी कर लीजिए और अपने मोबाइल के किसी भी ब्राउज़र में जाकर उस लिंक को ओपन कर लीजिए, वह लिंक ओपन हो जाएगा।

तो यह दो तरीके हैं जिनके द्वारा आप व्हाट्सएप पर आने वाली इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं। इनमें से जो तरीका आपको अच्छा लगे आप उसे तरीके का इस्तेमाल करके इस प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी whatsapp par aaya hua link open nahi ho rha hai ? Ish problem ko thik kaise kare ? पसंद आई है तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ