Whatsapp में Waiting For This Message प्रॉब्लम ठीक कैसे करें ?

What is the meaning of waiting for this message. This may take a while in hindi:- भारत में व्हाट्सएप का उपयोग लगभग सभी इंटरनेट यूजर करते हैं, आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। अगर ऐसा है तो आपने नोटिस किया होगा की बहुत सी बार जब हम व्हाट्सएप पर किसी की चैट को ओपन करते हैं तो हमें व्हाट्सएप पर आए हुए मैसेज की जगह पर waiting for this message. This may take a while इस प्रकार का एक एरर मैसेज दिखाई देता है।

तो आज के इस लेख में हम यही जानेंगे कि व्हाट्सएप पर आने वाले इस waiting for this message. This may take a while का क्या मतलब होता है ? यह प्रॉब्लम कब और क्यों आती है ? तथा इसका समाधान क्या है ? तो चलिए हम बारी-बारी से इन सभी सवालों के जवाब जान लेते हैं।


Waiting For This Message. This May Take A While का मतलब क्या है ?

इसका मतलब बहुत ही आसान है। जब भी आपको किसी चैट में इस प्रकार की एरर दिखाइए तो इसका मतलब यही होता है कि इस मैसेज का इंतजार किया जा रहा है मैसेज आने तक कुछ समय लग सकता है। कहने का मतलब यह है कि जिसने भी आपको मैसेज भेजा है उसका मैसेज सर्वर पर कहीं अटक गया है, यह मैसेज आप तक पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है इसलिए उस मैसेज का इंतजार किया जा रहा है। तो चलिए अब बात करते हैं कि Waiting For This Message प्रॉब्लम कब और क्यों आती है।


Whatsapp में Waiting For This Message प्रॉब्लम क्यों आती है ?

व्हाट्सएप के द्वारा इस प्रॉब्लम के आने के कई कारण बताए गए हैं, जो की हम आपको नीचे बता रहे हैं।

> जिसने आपको मैसेज भेजा है अगर उसके मोबाइल में या आपके मोबाइल में व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल नहीं है तो यह प्रॉब्लम आ सकती है।

> अगर आपने या जिसने आपको मैसेज भेजा है उसने अपने मोबाइल में व्हाट्सएप को अभी-अभी इनस्टॉल किया है तो यह प्रॉब्लम आ सकती है।

> यह प्रॉब्लम तब भी आ सकती है जब सेंडर ने आपको मैसेज भेजा तब आप ऑफलाइन हो तथा जब आप ऑनलाइन आए हो तब सेंडर ऑफलाइन चला गया हो।

> इसके अलावा कई बार किसी टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से आप तक मैसेज डिलीवर नहीं हो पता है तब भी यह प्रॉब्लम आ सकती है।

तो यह कुछ कारण है जिनकी वजह से व्हाट्सएप में यह प्रॉब्लम आती है। चलिए अभी इसके सॉल्यूशन के बारे में जानते हैं।


Whatsapp में Waiting For This Message प्रॉब्लम ठीक कैसे करें ?

व्हाट्सएप के द्वारा मुख्य रूप से दो कार्य बताए गए हैं जो अगर हम कर लें तो उसके बाद काफी ज्यादा चांस है कि यह प्रॉब्लम ठीक हो जाएगी। जो पहले काम व्हाट्सएप के द्वारा बताया गया है वह यह है कि आपको तथा जिसने आपको मैसेज भेजा है आप दोनों को अपने मोबाइल में व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करना है। इसके बाद जिसने आपको मैसेज भेजा है आप उसको बोले कि वह अपने मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन करें और व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आए। ऐसा करने से यह प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी और जिस मैसेज में waiting for this message दिखा रहा था वह मैसेज आपको दिखाई देने लग जाएगा।


FAQ

Waiting For This Message का मतलब हिंदी में क्या होता है ?

Waiting for this message का मतलब हिंदी में होता है मैसेज का इंतजार किया जा रहा है। 

Whatsapp में Waiting for this message एरर वाले मैसेज को कैसे देखे ?

जिसने आपको मैसेज भेजा है आप उसे व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आने के लिए कहे फिर आपको Waiting for this message वाला मैसेज दिखाई देने लग जाएगा।

Whatsapp में Waiting For This Message वाली एरर कब आती है ?

इस एरर के आने के कई कारण है जिनके बारे में इस लेख में हमने बताया है। किंतु फिर भी मुख्य रूप यह एरर तब आती है जब आपने या जिसने आपको मैसेज भेजा है उसने अभी-अभी व्हाट्सएप को इंस्टॉल किया हो।

तो यह कुछ कारण थे जिनकी वजह से व्हाट्सएप में waiting for this message. This may take a while प्रॉब्लम आती है तथा इस प्रॉब्लम को ठीक करने के कुछ तरीके हैं जो कि हम आपको बता चुके हैं। अगर इस व्हाट्सएप एरर से संबंधित आपका अन्य कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ