Whatsapp चैट से पुरानी मीडिया फाइल को कैसे डाउनलोड करते है ?

Whatsapp Download Failed Error 2024 || Whatsapp Can't download Please ask that it be resent to you problem solved 100%

आपने नोटिस क्या होगा कि जब भी हम व्हाट्सएप पर कोई पुरानी मीडिया फाइल जैसे फोटो, वीडियो या डॉक्यूमेंट फाइल डाउनलोड करने की कोशिश करते हैं तो हमारे सामने एक एरर आती है जो कि कुछ इस प्रकार से होती है Download Failed, Whatsapp Can't download Please ask that it be resent to you 

तो इस आर्टिकल में हम व्हाट्सएप पर आने वाले इसी प्रॉब्लम के बारे में बात करने वाले हैं और आपको बताने वाले हैं कि व्हाट्सएप पर Download Failed एरर क्यों आती है ? तथा इसको कैसे ठीक किया जा सकता है ? या Whatsapp चैट से पुरानी मीडिया फाइल को कैसे डाउनलोड करते है ?

Whatsapp Download Failed Error 2024 || Whatsapp Can't download Please ask that it be resent to you problem solved 100%


Whatsapp में Download Failed एरर क्यों आती है ?

हम आपको बताना चाहेंगे कि जब भी व्हाट्सएप पर कोई मीडिया फाइल जैसे फोटो, वीडियो या डॉक्यूमेंट फाइल शेयर करता है तो वह फाइल पूरे 14 दिनों तक व्हाट्सएप के सर्वर पर सेव रहती है। जिस व्यक्ति को वह मीडिया फाइल भेजी गई है वह सिर्फ 14 दिनों के अंदर-अंदर ही उस मीडिया फाइल को डाउनलोड कर सकता है, क्योंकि 14 दिनों के बाद जब वह फाइल व्हाट्सएप के सर्वर से डिलीट हो जाती है, इसलिए इसके बाद जिसको भी वह फाइल भेजी गई है वह उस फाइल को डाउनलोड नहीं कर पाएगा। इसीलिए बहुत सी बार जब हम व्हाट्सएप से कोई पुरानी मीडिया फाइल डाउनलोड करते हैं तो हमारे सामने इस प्रकार की प्रॉब्लम आती है।

तो अभी आगे से अगर कभी भी आपके सामने यह प्रॉब्लम आए तो आप समझ जाएगा कि वह मीडिया फाइल 14 दिनों से अधिक पुरानी है इसलिए यह प्रॉब्लम आ रही है। चलिए अभी हम बात करते हैं कि इस प्रॉब्लम को ठीक कैसे किया जा सकता है ? या whatsapp chat se purani photo/video ko kaise download karte hai ?


Whatsapp चैट से पुरानी फोटो/ वीडियो को कैसे डाउनलोड करते है ?

अगर whatsapp चैट की मीडिया फाइल 14 दिन से ज्यादा पुरानी है तो आप उसे डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। इसका सिर्फ एक ही सॉल्यूशन है वह यह की जिस व्यक्ति ने आपको वह फाइल भेजी है आप उसे वह फाइल दुबारा से भेजने के लिए बोलिए, तभी आप उसे डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा और कोई भी तरीका नही है।

अगर आप सोच रहे है की क्या हम व्हाट्सएप चैट में पहले से आई हुई फोटो/वीडियो को डाउनलोड नही कर सकते क्या ? तो जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि 14 दिनों के बाद सभी मीडिया फाइल व्हाट्सएप के सर्वर से डिलीट हो जाती है। तो अगर फाइल व्हाट्सएप के सर्वर से ही डिलीट हो चुकी है तो आप उसे डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। किंतु यहां पर एक बात है जो शायद आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है, वो यह की अगर आपने पहले उस फाइल को पहले डाउनलोड किया है और वह फाइल अभी भी आपके फाइल मैनेजर में मौजूद है तो बहुत सी बार व्हाट्सएप चैट से मीडिया फाइल 14 दिनों की बाद भी डाउनलोड हो जाती है, इसलिए आप एक बार whatsapp chat से फाइल डाउनलोड करने का प्रयास जरुर करें। 


FAQ

क्या व्हाट्सएप चैट से 14 दिन से ज्यादा पुरानी फाइल को डाउनलोड किया जा सकता है ?

हां पर सिर्फ तब जब वो फाइल आपके फोन में पहले से सेव हो।

क्या Whatsapp में Download Failed वाली फोटो/वीडियो को डाउनलोड कर सकते है ?

नही

Whatsapp में मीडिया फाइल डाउनलोड करने पर Download Failed एरर कब आती है ?

जब भी हम whatsapp से किसी मीडिया फाइल को 14 दिनों के बाद डाउनलोड करने की कोशिश करते है तो यह एरर आती है।

Whatsapp से मीडिया फाइल को डाउनलोड करने के लिए कितने दिन का समय होता है ?

14 दिनों का।

तो दोस्तों अभी आप समझ गए होंगे कि Whatsapp में Download Failed Error क्यों आती है ? या Can't download Please ask that it be resent to you problem कैसे सॉल्व करते है ? अगर जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ