Whatsapp Calling और Ringing का मतलब क्या है ? इनमे क्या अंतर है ?

What is the meaning of calling and ringing in whatsapp:- अगर आप व्हाट्सएप पर अक्सर ऑडियो या वीडियो कॉलिंग करते रहते हैं तो आपने नोटिस किया होगा कि जब भी हम व्हाट्सएप पर किसी को कॉल करते हैं तो कॉल करते समय कई बार हमारे मोबाइल की स्क्रीन पर Calling नाम आता है तो कई बार Ringing नाम आता है, तो आज के इस लेख में हम यही जानेंगे कि व्हाट्सएप पर जब हम किसी को कॉल करते हैं तो कभी कॉलिंग और कभी रिंगिंग इस प्रकार से अलग-अलग नाम क्यों आते हैं ? या अगर हम दूसरे शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप कॉल करते समय कॉलिंग और रनिंग दो अलग-अलग नाम क्यों आते हैं ? या whatsapp calling का क्या मतलब होता है ? whatsapp ringing का क्या मतलब होता है ?

तो चलिए जानते हैं कि आखिर व्हाट्सएप कॉल करते समय कॉलिंग और रिंगिंग दो अलग-अलग प्रकार के नाम क्यों आते हैं ? लेकिन इसके बारे में बताने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इसी टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बना रखा है। तो अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं।

दोस्तों व्हाट्सएप कॉलिंग और रिंगिंग को समझना बहुत ही आसान है। चलिए हम आपको बारी-बारी से इन दोनों का मतलब समझाते हैं।

Whatsapp Calling और Ringing का मतलब क्या है ? इनमे क्या अंतर है ?


Whatsapp Calling का क्या मतलब है ?

व्हाट्सएप पर जब किसी व्यक्ति को कॉल करते हैं और उस व्यक्ति के मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन बंद हो तो उस समय हमें calling नाम दिखाई देता है।


Whatsapp Ringing का क्या मतलब होता है ? 

जब हम किसी व्यक्ति को व्हाट्सएप कॉल करते हैं और उस व्यक्ति के मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन हो और उसके मोबाइल में आपके कॉल की रिंग बज रही हो तब हमें रिंगिंग नाम दिखाई देता है।

इसका मतलब यह है कि जब भी आप व्हाट्सएप पर किसी को कॉल करें और कॉल करते समय calling नाम आए तो आप समझ जाइएगा कि सामने वाले व्यक्ति के मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन बंद है और फिलहाल आपका कॉल उसके पास नहीं जा रहा है, जब वो अपने मोबाइल में इंटरनेट ऑन करेगा तब उसे आपका मिस कॉल दिखायेगा। वही अगर आपको कॉल के समय Ringing नाम दिखाई दे तो आप समझ जाए की आपके कॉल की रिंग उस व्यक्ति के मोबाइल में बज रही है अगर वह व्यक्ति आपका कॉल नहीं उठा रहा है तो इसका मतलब है कि या तो वह अभी किसी और काम में बिजी है या वह जानबूझकर आपके कॉल को इग्नोर कर रहा है।


FAQ

Whatsapp कॉल में Calling और Ringing में क्या अंतर होता है ?

व्हाट्सएप कॉल टाइम अगर calling दिखाता है तो इसका मतलब है की सामने वाले के मोबाइल में इंटरनेट बंद है और अगर ringing दिखाता है तो इसका मतलब है उसके मोबाइल में इंटरनेट चालू है और उसके फोन पर रिंग भी बज रही है।

Whatsapp कॉल करने पर हमे कैसे पता चलेगा कि सामने वाले के मोबाइल में इंटरनेट चालू है या बंद है ?

अगर व्हाट्सएप कॉल करते समय calling दिखाए तो इसका मतलब है सामने वाले के मोबाइल में इंटरनेट बंद है और अगर ringing दिखाए तो इसका मतलब है इंटरनेट चालू है।

Whatsapp कॉल करते टाइम Calling और Ringing दो अलग अलग नाम क्यों आते है ?

व्हाट्सएप कॉल करते टाइम ये दो अलग अलग इसलिए आते है ताकि आपको पता चल सके कि जिसको आप कॉल कर रहे है उसके फोन का इंटरनेट चालू है या नही।

तो अभी आपको whatsapp calling aur ringing ka matlab kya hota hai ? इसके बारे में पूरी जानकारी हो गई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ