जिओ सिम पर अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट कैसे चलाएं ?

How to use unlimited free 5g internet in jio sim:- जिओ को 5G इंटरनेट लॉन्च किए हुए काफी समय हो गया है और अभी हमारे देश के ज्यादातर एरिया में 5G टावर भी लग चुके हैं। इसलिए अभी ज्यादातर जिओ यूजर्स 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपके एरिया में भी 5G नेटवर्क पकड़ता है तो आप जियो के वर्तमान प्लान के अनुसार बिल्कुल फ्री में अनलिमिटेड 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेकिन इसके लिए कुछ नियम और शर्ते हैं, अगर आप इन शर्तों को पूरा करते हैं सिर्फ तभी आप अपने जिओ नंबर पर अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। चलिए आपको जिओ के इन नियमों तथा शर्तों के बारे में बताते हैं।

जिओ सिम पर अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट कैसे चलाएं ?


जिओ सिम पर अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट कैसे चलाएं ?

अगर आपके पास जिओ की सिम कार्ड है और आप उसमें अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट चलाना चाहते हैं ? तो इसके लिए सबसे पहली रिक्वायरमेंट तो यही है कि आपके पास 5G मोबाइल होना जरूरी है। अगर आपके पास 5G मोबाइल है तो सबसे पहले आप नेटवर्क सेटिंग में जाकर Preferred Network में 5G इंटरनेट सेलेक्ट कर ले। उसके बाद अगर आपके एरिया में 5G नेटवर्क उपलब्ध हुआ तो आपके डिवाइस में भी 5G चलने लगेगा।

जब भी आपके डिवाइस में 5G नेटवर्क पकड़ेगा तो मोबाइल में ऊपर ही ऊपर जहां नेटवर्क सिग्नल दिखता है वहीं पर आपको 5G नाम देखने को मिल जाएगा।

अभी हम मान लेते हैं कि आपका डिवाइस 5G है और आपने 5G सेटिंग भी चालू कर रखी है तथा आपके एरिया में 5G नेटवर्क भी उपलब्ध है। तो अभी आप अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कैसे करेंगे ?

तो हम आपको बताना चाहेंगे कि भले ही आपके मोबाइल में 5G नेटवर्क दिखा रहा हो लेकिन फिर भी आप अपने जिओ नंबर पर अनलिमिटेड 5G इंटरनेट का इस्तेमाल फ्री में तब तक नहीं कर पाएंगे जब तक कि आप जिओ की एक शर्त को पूरा नहीं करते हैं, और वह शर्त यह है कि जब तक आपके जिओ नंबर पर जिओ के अनलिमिटेड प्लान में से कोई भी एक प्लान एक्टिव नहीं होगा, तब तक आप फ्री अनलिमिटेड 5G इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

यानी कि अगर आपके नंबर पर लिमिटेड कॉल वाला रिचार्ज होगा सिर्फ तभी आप अनलिमिटेड 5G इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन अनलिमिटेड कॉल रिचार्ज में भी आपका प्लान 239 रुपए या इससे अधिक कीमत का होना जरूरी है।

यानी कि जब आप अपने जिओ नंबर पर 239 रुपए या इससे अधिक का रिचार्ज करवाएंगे सिर्फ तभी आपके नंबर पर अनलिमिटेड 5G इंटरनेट चलेगा। अब ये जरूरी नहीं है कि आप ₹239 का ही रिचार्ज करवाये या 2GB या 3GB डेली इंटरनेट वाला ही रिचार्ज करवाए, आप कम इंटरनेट वाला रिचार्ज भी करवा सकते हैं बस उस रिचार्ज की कीमत 239 रुपए से अधिक होनी चाहिए। जब आपके नंबर पर ऐसा कोई रिचार्ज एक्टिव होगा तभी आपके नंबर पर फ्री अनलिमिटेड 5G इंटरनेट चलेगा।

अगर आपको यही जानकारी वीडियो के माध्यम से देखनी हो तो आप हमारा वीडियो भी देख सकते हैं जिसमें हमने इस विषय के बारे में डिटेल से बताया है। हमारा वीडियो देखने के लिए अभी यहां पर क्लिक करें।

नोट:- आपको बता दें कि यह जानकारी जिओ के वर्तमान अनलिमिटेड 5G इंटरनेट के नियमों तथा शर्तों पर आधारित है, हो सकता है आने वाले समय में जिओ अपने नियम तथा शर्तें बदल दे। इसलिए आप एक बार जियो की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी फ्री अनलिमिटेड 5G इंटरनेट चलाने के बारे में जानकारी प्राप्त जरूर कर ले।


FAQ

क्या हम बिना रिचार्ज के जियो सिम में फ्री 5G इंटरनेट चला सकते हैं ?

जी नहीं, अगर आपको अपने जिओ नंबर पर फ्री 5G इंटरनेट चलाना है तो आपके नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग वाला रिचार्ज प्लान होना जरूरी है।

जिओ सिम में बिना रिचार्ज के अनलिमिटेड 5G इंटरनेट कैसे चलाएं ? 2024

अगर आपको लगता है कि आप बिना किसी रिचार्ज के अपने जिओ नंबर पर फ्री 5G इंटरनेट चला सकते हैं तो हम आपको बता दे ऐसा संभव नहीं है, आप बिना रिचार्ज के जिओ नंबर पर 5G इंटरनेट नहीं चला सकते है।

जिओ सिम में फ्री 5G इंटरनेट चलाने के लिए कम से कम कितने रुपए का रिचार्ज करवाना पड़ता है ?

अगर आप अपने जिओ नंबर पर अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो आपको कम से कम 239 रुपए का रिचार्ज करवाना पड़ेगा।

दोस्तों अभी आपको पूरी जानकारी मिल गई होगी कि जिओ नंबर पर अनलिमिटेड फ्री 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कैसे करते हैं ? अगर आपको यह जानकारी jio sim par free unlimited 5g internet kaise chlaye ? पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ