ऑनलाइन डॉक्टर से फ्री में व्हाट्सएप चैट कैसे करे ?

How to chat with doctor on whatsapp:- हम सभी अपनी सामान्य सी जिंदगी में छोटी-छोटी चीजों का भी काफी ध्यान रखते हैं और देखभाल करते हैं। लेकिन हम में से ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो कि अपने स्वास्थ्य पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। अगर हमें किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो तो हम उसे इग्नोर करते हैं, पर हम ऐसा नहीं करना चाहिए। हमारा शरीर हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है, अगर शरीर स्वस्थ नहीं होगा तो बाकी किसी भी चीज के अच्छे होने का कोई भी मतलब नहीं है।

स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने के बाद भी ज्यादातर लोग डॉक्टर के पास इसलिए नहीं जाते हैं क्योंकि एक तो डॉक्टर की फीस ज्यादा होती है, दूसरा डॉक्टर के पास जाने पर समय भी काफी लगता है और तीसरा बहुत सी जगह पर आसपास कोई डॉक्टर भी नहीं होता है इसलिए हमें चेक अप करवाने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है। लेकिन आपको जानकर खुशी होगी कि अभी व्हाट्सएप पर ही एक Ai Doctor आ गया है जिससे आप व्हाट्सएप पर ही किसी भी बीमारी का या किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।  

यह Ai Doctor कहने को तो सिर्फ एक ai bot है लेकिन वास्तव में यह बिल्कुल एक असली डॉक्टर की तरह आपकी बात सुनता है और आपकी जो भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या है उसके लिए उचित दवाई बताता है, साथ ही घरेलू नुस्खे भी बताता है जिनका इस्तेमाल करके आप उस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा आपको कौनसे डॉक्टर के पास जाना चाहिए ? यह बताता है। अगर आपके पास पहले से डॉक्टर की लिखी हुई पर्ची पड़ी है और आपको वह समझ में नहीं आ रही है तो आप वह इस ai bot को भेज सकते हैं। यह आपको उस पर्ची में लिखी हर एक दवाई के बारे में विस्तार से जानकारी बता देगा।

इसके अलावा बहुत सी बार हमें कुछ ऐसी भी बीमारियां होती है जैसे कि स्किन की बीमारियां, या हमारे शरीर पर कुछ ऐसा हो जाता है जिसका हमें पता ही नहीं होता कि यह कोई नॉर्मल चीज है या कोई बीमारी है। आप इस ai doctor को अपनी स्किन पर दिख रही इस समस्या की फोटो क्लिक करके भेज सकते हैं, यह आपको बता देगा कि आपको क्या बीमारी है और इसको ठीक करने के लिए आपको क्या करना चाहिए ?

तो कुल मिलाकर बात यही है की यह व्हाट्सएप ai डॉक्टर काफी उपयोगी है जिससे आप बिल्कुल फ्री में कंसल्टेट कर सकते हैं और अपनी किसी भी बीमारी को ठीक करने का उपाय जान सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस व्हाट्सएप्प ai डॉक्टर से बात कैसे करते हैं ?


ऑनलाइन डॉक्टर से फ्री में व्हाट्सएप चैट कैसे करे ? 

> फ्री में ऑनलाइन व्हाट्सएप पर डॉक्टर से चैट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में 8738030604 ये नंबर सेव करना है।

> उसके बाद आपको व्हाट्सएप एप्लीकेशन ओपन करनी है और इस नंबर पर Hi मैसेज भेजना है।

> उसके बाद यह ai doctor आपसे बात करना शुरू कर देगा आप इसे अपनी समस्या बता सकते हैं, यह आपकी समस्या को अच्छे से समझ कर उसका उपाय बताएगा। इस ai doctor की सबसे अच्छी बात यह है कि यह हिंदी में भी बात करता है इसलिए अगर आपको इंग्लिश नहीं आती है तो आप हिंदी में भी इससे बात कर सकते हैं।


FAQ

क्या हम डॉक्टर से फ्री में ऑनलाइन चैट कर सकते हैं ?

जी हां, 8738030604 इस नंबर पर आप बिल्कुल में डॉक्टर से चैट कर सकते है।

Whatsapp ऑनलाइन डॉक्टर के मोबाइल नंबर क्या है ?

8738030604

डॉक्टर से फ्री में ऑनलाइन कंसलटेंट कैसे करें ?

इस आर्टिकल में हमने एक एआई डॉक्टर के नंबर बताएं हैं। इस नंबर से आप डॉक्टर से ऑनलाइन बिल्कुल फ्री में कंसलटेंट कर सकते हैं।

अंत में हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि आप एक बार इस व्हाट्सएप एआई डॉक्टर से चैट करके जरूर देखें, आपको बिल्कुल भी नहीं लगेगा कि यह कोई बोट है, यह ai doctor आपको जो भी राय देगा वह एकदम सही देगा किंतु फिर भी हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि इस एआई डॉक्टर के द्वारा बताएगी दवाई लेने से पहले आप एक बार अपने डॉक्टर से भी जरूर सलाह ले तो बेहतर रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ