खाताबुक ऐप से ग्राहकों को पेमेंट का कॉल रिमाइंडर कैसे भेजें ?

How to make payment reminder call from khatabook app:- अगर आपकी दुकान है या आपका कोई बिजनेस है तो अपने खाताबुक ऐप के बारे में जरूर सुना होगा। बहुत सारे दुकानदार और बिजनेसमैन इस ऐप का इस्तेमाल भी करते हैं क्योंकि पैसों के लेनदेन का हिसाब रखने के लिए खाताबुक एक बहुत ही बेहतरीन एप्लीकेशन है।

इस ऐप में हमें पैसों का हिसाब किताब रखने के साथ-साथ और भी अन्य कई फीचर्स मिलते हैं जैसे कि अगर आप अपने ग्राहकों को उनके उधार का रिमाइंडर भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको टेक्स्ट मैसेज, व्हाट्सएप रिमाइंडर तथा कॉल रिमाइंडर के ऑप्शन मिलते हैं, जिनसे आप अपने ग्राहकों तक संदेश पहुंचा सकते हैं कि उनका पेमेंट बाकी है इसलिए वह जल्द से जल्द आपको पेमेंट करें।

खाताबुक ऐप से ग्राहकों को पेमेंट का कॉल रिमाइंडर कैसे भेजें ?

अगर हम बात करें रिमाइंडर की तो मैसेज और व्हाट्सएप रिमाइंडर से बेहतर कॉल रिमाइंडर को माना जाता है क्योंकि इससे ग्राहक आपके रिमाइंडर को ज्यादा सीरियसली लेता है इसलिए आपका बकाया पेमेंट जल्द से जल्द आने के चांस ज्यादा रहते हैं। इसलिए आपको खाताबुक ऐप से पेमेंट के लिए कॉल रिमाइंडर भेजना चाहिए।

अगर आप नहीं जानते हैं की खाताबुक से ग्राहकों को पेमेंट का कॉल रिमाइंडर कैसे भेजते हैं ? तो नीचे बताएंगे स्टेप्स फॉलो करें आप आसानी से यह काम कर सकते हैं।


खाताबुक ऐप से ग्राहकों को पेमेंट का कॉल रिमाइंडर कैसे भेजें ?

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में खाताबुक ऐप ओपन करना है।

> उसके बाद Bulk Reminder ऑप्शन पर क्लिक करें। 

> उसके बाद आपके सामने आपके सभी ग्राहकों की लिस्ट ओपन हो जाएगी। आप जिन-जिन ग्राहकों को कॉल रिमाइंडर भेजना चाहते हैं उन्हें सेलेक्ट कर ले। 

> उसके बाद आपको नीचे तीन ऑप्शन मिलेंगे आपको Call ऑप्शन पर क्लिक करना है। लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की पेमेंट का कॉल रिमाइंडर करने पर आपके एक कॉल के तीन कॉइन लगने वाले हैं। यह कॉइन आप अपनी प्रोफाइल कंप्लीट करके कमा सकते हैं, इसके अलावा आप चाहे तो इन्हें खरीद भी सकते हैं। अपने वर्तमान कॉइन देखने के लिए आपको ऊपर की तरफ स्क्रीन में देखना है आपके पास जितने कॉइन होंगे उनकी संख्या यहां पर दिखाई देगी।

> इसके अलावा अगर आप और कॉइन खरीदना चाहे तो इसी कॉइन ऑप्शन पर क्लिक करें। उसके बाद आपके सामने खाताबुक ऐप की तरफ से दिए जाने वाले कोइंस के ऑफर आ जाएंगे।

> यहां आपको जो ऑफर सही लगे उस हिसाब से आप अपने लिए कॉइन खरीद सकते हैं। खैर हम वापस टॉपिक पर आते हैं और आपको बताते हैं कि जब आप लिस्ट में से अपने ग्राहकों को सेलेक्ट करके कॉल रिमाइंडर पर क्लिक करते हैं तो उसके बाद आपके उन सभी ग्राहकों को खाताबूक की तरफ से एक साथ कॉल लगा दिया जाता है और आपके सभी ग्राहकों तक कॉल के द्वारा आपका पेमेंट का रिमाइंडर भेज दिया जाता है। अगर आपका कोई ग्राहक कॉल नहीं उठाता है तो उसकी जानकारी भी खाताबुक ऐप में आपको मिल जाएगी तो आप उस ग्राहक को फिर से कॉल लगा सकते हैं।


FAQ

खाताबुक ऐप से फ्री में पेमेंट कॉल रिमाइंडर कैसे भेजें ?

खाताबुक से पेमेंट का कॉल रिमाइंडर भेजने के लिए एक कॉल के तीन कॉइन लगते हैं। किंतु आप अपनी खाताबुक प्रोफाइल को कंप्लीट करके फ्री में कॉइन कमा सकते हैं फिर उनसे कॉल कर सकते हैं।

क्या खाताबुक ऐप से कॉल करने के पैसे लगते है ?

खाताबुक ऐप से पेमेंट कॉल करने के लिए कॉइन लगते हैं जिन्हें पैसे देकर खरीदना पड़ता है।

खाताबुक ऐप से फ्री में कॉइन कैसे कमाए ?

आप अपनी प्रोफाइल कंप्लीट करके खाताबूक एप में कॉइन कमा सकते हैं।

Khatabook ऐप से फ्री में कितनी बार कॉल कर सकते है ?

Khatabook ऐप से एक बार कॉल करने के 3 कॉइन लगते है, आपके पास जितने कॉइन है आप उतनी बार कॉल कर सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ