इंस्टाग्राम पर सभी Liked पोस्ट को एक साथ Unlike कैसे करें ?

How to unlike all liked posts on instagram:- इंस्टाग्राम पर जब भी हम किसी पोस्ट या रील को लाइक करते हैं तो वह हमारी प्रोफाइल में अलग से Likes सेक्शन में सेव हो जाती है। हम जब चाहे तब Likes में जाकर देख सकते हैं कि आज तक हमने कौन-कौन सी पोस्ट और रील को लाइक किया है। 

अभी वैसे तो इंस्टाग्राम का यह फीचर बहुत ही उपयोगी है क्योंकि इससे हम हमें पसंद आने वाली पोस्ट और रिल्स को अलग से सेव करके रख सकते हैं, लेकिन इसी फीचर के कारण कई बार हमें परेशानी भी हो सकती है। 

क्योंकि हमारा कोई भी दोस्त या हमारा फैमिली मेंबर भी हमारी प्रोफाइल में जाकर देख सकता है कि हमने आज तक किस-किस की पोस्ट या रील को लाइक किया है। अब हो सकता है की जब आपने इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था उस समय आपने ऐसी पोस्ट और रील को लाइक किया हो जिन्हें अब आप पसंद नहीं करते हैं। तो आप ऐसी पोस्ट और रील को एक साथ unlike कर सकते हैं। इंस्टाग्राम पर लाइक की गई पोस्ट को एक साथ unlike कैसे करते है ? इस लेख में आपको इसी के बारे में डिटेल से बताया जाएगा। 


इंस्टाग्राम पर सभी Liked पोस्ट को एक साथ Unlike कैसे करें ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना है।

> फिर मेनू बटन पर क्लिक करके Your Activity पर क्लिक करें।

> फिर Likes ऑप्शन पर क्लिक करें।

> इसके बाद आज तक आपने जितनी भी पोस्ट और रील को लाइक किया है वह सभी आपके सामने ओपन हो जाएगी। 

> आप चाहे तो ऊपर आपको कई प्रकार के फिल्टर मिल जाते हैं जिनके द्वारा आप इन पोस्ट को शॉर्ट कर सकते हैं जैसे कि अगर आपको सबसे पुरानी पोस्ट ऊपर देखनी हो तो आप उन्हें यहां से शॉर्ट कर सकते हैं। 

> मल्टीपल पोस्ट और रील को unlike करने के लिए यहां दिख रही किसी भी एक पोस्ट या रील को थोड़ी देर के लिए tap करके रखें फिर आपको इन्हें मार्क करने का ऑप्शन मिल जाएगा। 

> आप जिस जिस पोस्ट और रील को अनलाइक करना चाहते हैं उन्हें मार्क कर ले। जब सभी मार्क हो जाए तो नीचे दिख रहे Unlike बटन पर क्लिक कर दें।

> उसके बाद फिर से Unlike ऑप्शन पर क्लिक करें। अब जितनी भी पोस्ट और रील आपने मार्क करी थी वह सभी एक साथ अनलाइक हो चुकी है, अभी वह आपकी प्रोफाइल पर कभी भी दिखाई नहीं देगी।


FAQ

क्या इंस्टाग्राम पर सभी पोस्ट को एक साथ Unlike कर सकते हैं ? 

जी हां इंस्टाग्राम में नया अपडेट आ चुका है, इस अपडेट के आने के बाद अब आप पहले से लाइक की गई सभी पोस्ट को एक साथ अनलाइक कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम Likes में मल्टीपल पोस्ट को अनलाइक कैसे करें ?

इंस्टाग्राम में एक नया फीचर आया है जिसके द्वारा आप मल्टीपल पोस्ट को मार्क करके एक साथ unlike कर सकते है। इसके लिए आपको Your Activity में Likes में जाना है वहा आपको पोस्ट लाइक करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम पर लाइक की गई सभी पोस्ट और रील को एक साथ unlike कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ