Sunday, 13 May 2018

बिना नंबर Save किये Whatsapp पर मैसेज कैसे भेजे ? Without App

How To Send Whatsapp Messages Without Adding Mobile Number ?

दोस्तों आज एक बार फिर से मैं आपके लिए whatsapp की एक बहुत ही गजब की और काम की ट्रिक लेकर आया हूं। जिसे use करके आप अपने मोबाइल में बिना नंबर save किए भी उस नंबर पर whatsapp मैसेज send कर सकते हैं।


यानि की अभी आपको whatsapp पर किसी को भी मैसेज सेंड करने के लिए उसके मोबाइल नंबर अपने फ़ोन में add करने की जरुरत नही पड़ेगी। आप बिना उसके नंबर अपने फ़ोन में add किये भी सामने वाले को whatsapp पर मैसेज सेंड कर सकते है।

Bina mobile number ko phone me save kiye whatsapp par message send kaise kare

Friends वैसे तो ऐसा हम बहुत पहले भी कर सकते थे, लेकिन पहले ऐसा करने के लिए हमें अपने मोबाइल में कोई third एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत पड़ती थी।

पर अभी इसके लिए हमे अपने मोबाइल में कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरुरत नही पड़ेगी। क्योंकि अभी whatsapp में ही एक नया फीचर add हुआ है, जिसकी मदद से अब हम whatsapp पर किसी ऐसे व्यक्ति को भी मैसेज सेंड कर सकते हैं, जिसके नंबर हमारे मोबाइल की contact list में नहीं है।

ये भी पढ़े...

तो चलिए अभी मैं आपको बता देता हूं कि हम कैसे whatsapp पर बिना नंबर save किये मैसेज सेंड कर सकते है ?

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए निचे वीडियो पर क्लिक करे।


1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी मोबाइल में whatsapp का beta verison डाउनलोड करना होगा। अगर आपको whatsapp का beta version डाउनलोड करना नहीं आता है तो यह पोस्ट पढ़े।


2. Whatsapp update करने के बाद आपको अपने मोबाइल के किसी भी ब्राउजर में जाना है और url box में इस तरह से टाइप करना है। wa.me/mobile no.

Send message to unsaved number

यहां पर आपको wa.me/ के बाद वो मोबाइल नंबर डालने हैं, जिस पर आप मैसेज सेंड करना चाहते हैं।

एक बात याद रखें कि उस नंबर से पहले उसका country code जरूर डाल दे। जैसे की अगर वो इंडियन नंबर है तो मोबाइल नंबर से पहले 91 डाल दे।

3. सब कुछ ठीक से type करने के बाद सर्च करे।

4. सर्च complete होने के बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

Unsaved number se chat kaise kare

यहां पर आपको मैसेज बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप मैसेज पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल में whatsapp एप्लीकेशन ओपन हो जाएगी और कुछ देर सर्चिंग होने के बाद वो नंबर डायरेक्ट whatsapp में ही ओपन हो जायेगा।

उसके बाद आप उस नंबर पर कोई भी मेसेज, फोटो, वीडियो या कोई भी फाइल सेंड कर सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप whatsapp पर बिना नंबर सेव किए भी मैसेज सेंड कर सकते हैं। तो दोस्तों I hope कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।


EmoticonEmoticon