बिना नंबर Save किए Whatsapp पर मैसेज कैसे भेजे ? Without App

How To Send Whatsapp Messages Without Adding Mobile Number ?

दोस्तों आज एक बार फिर से मैं आपके लिए whatsapp की एक बहुत ही गजब की और काम की ट्रिक लेकर आया हूं। जिसे use करके आप अपने मोबाइल में बिना नंबर save किए भी उस नंबर पर whatsapp मैसेज send कर सकते हैं।


यानि की अभी आपको whatsapp पर किसी को भी मैसेज सेंड करने के लिए उसके मोबाइल नंबर अपने फ़ोन में add करने की जरुरत नही पड़ेगी। आप बिना उसके नंबर अपने फ़ोन में add किये भी सामने वाले को whatsapp पर मैसेज सेंड कर सकते है।

how to whatsapp without saving number on android, how to send message on whatsapp to new number, 

बिना नंबर Save किये Whatsapp पर मैसेज कैसे भेजे ? Without App

Friends वैसे तो ऐसा हम बहुत पहले भी कर सकते थे, लेकिन पहले ऐसा करने के लिए हमें अपने मोबाइल में कोई third एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत पड़ती थी।

पर अभी इसके लिए हमे अपने मोबाइल में कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरुरत नही पड़ेगी। क्योंकि अभी whatsapp में ही एक नया फीचर add हुआ है, जिसकी मदद से अब हम whatsapp पर किसी ऐसे व्यक्ति को भी मैसेज सेंड कर सकते हैं, जिसके नंबर हमारे मोबाइल की contact list में नहीं है।

ये भी पढ़े...

यहां पर हम आपको 2 तरीके बताएंगे जिनके द्वारा आप ऐसा कर सकते है। तो चलिए अभी मैं आपको बता देते है कि हम कैसे whatsapp पर बिना नंबर save किए मैसेज सेंड कर सकते है ?

बिना नंबर Save किए Whatsapp पर मैसेज कैसे भेजे ? Without App


पहला तरीका:-

1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में whatsapp का beta version डाउनलोड करना होगा या अगर आप सिर्फ whatsapp update करेंगे तो भी चलेगा। अगर आपको whatsapp का beta version डाउनलोड करना नहीं आता है तो यह पोस्ट पढ़े।
2. Whatsapp update करने के बाद इसे ओपन करे और Contacts बटन पर क्लिक करे।

3. उसके बाद ऊपर दिख रहे सर्च बॉक्स पर क्लिक करके वो नंबर डाले जिस पर आप मैसेज सेंड करना चाहते है। जैसे ही आप वो नंबर डालेंगे तो नीचे उस नंबर से chat करने का ऑप्शन आ जायेगा, नीचे इमेज में देखें।


4. यहां Chat बटन पर क्लिक करके आप उस नंबर पर मैसेज सेंड कर सकते है।

दूसरा तरीका:-

1. इसमें भी सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर Whatsapp अपडेट करने का करना है।

2. Whatsapp update करने के बाद आपको अपने मोबाइल के किसी भी ब्राउजर में जाना है और url box में इस तरह से टाइप करना है। wa.me/mobile no.


यहां पर आपको wa.me/ के बाद वो मोबाइल नंबर डालने हैं, जिस पर आप मैसेज सेंड करना चाहते हैं।

एक बात याद रखें कि उस नंबर से पहले उसका country code जरूर डाल दे। जैसे की अगर वो इंडियन नंबर है तो मोबाइल नंबर से पहले 91 डाल दे।

3. सब कुछ ठीक से type करने के बाद सर्च करे।

4. सर्च complete होने के बाद ऐसा पेज ओपन होगा।


यहां पर आपको मैसेज बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप मैसेज पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल में whatsapp एप्लीकेशन ओपन हो जाएगी और कुछ देर सर्चिंग होने के बाद वो नंबर डायरेक्ट whatsapp में ही ओपन हो जायेगा।

उसके बाद आप उस नंबर पर कोई भी मेसेज, फोटो, वीडियो या कोई भी फाइल सेंड कर सकते हैं।

इसके अलावा एक और तरीका है जिससे आप बिना नंबर Save किए Whatsapp पर मैसेज भेज सकते है वो तरीका जानने के लिए यंहा क्लिक करे


FAQ

क्या हम नंबर सेव की बिना किसी को व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकते हैं ?

जी हां अगर आपको व्हाट्सएप पर किसी को मैसेज मैसेज भेजना हो तो उसके नंबर फोन में सेव करने जरूरी नहीं है। आप डायरेक्ट व्हाट्सएप में उसके नंबर डालकर उसे मैसेज भेज सकते हैं।

क्या व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने के लिए उसके नंबर फोन में सेव करने जरूरी है ?

कुछ समय पहले तक किसी भी नए नंबर पर व्हाट्सएप मैसेज भेजने से पहले वो नंबर फोन में सेव करने जरूरी थे। लेकिन अभी इसकी कोई जरूरत नहीं है। आप डायरेक्ट व्हाट्सएप में कोई भी नंबर डालकर मैसेज भेज सकते हैं।

अपने फोन में मोबाइल नंबर सेव किए बिना उस पर व्हाट्सएप मैसेज कैसे भेजे ?

> अगर आप अपने फोन में मोबाइल नंबर सेव किए बिना किसी नए नंबर पर व्हाट्सएप मैसेज करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपना व्हाट्सएप ओपन करके कांटेक्ट बटन पर क्लिक करना है। 

> उसके बाद सर्च बटन पर क्लिक करके वह नंबर डालें जिस पर आपको मैसेज भेजना हो। 

> फिर आपको उसे नंबर से चैट करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप whatsapp पर बिना नंबर सेव किए मैसेज सेंड कर सकते हैं। तो दोस्तों I hope कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ