Saturday, 12 January 2019

Call Forwarding कैसे बन्द करे ?

दोस्तो Call Forwarding या Call Divert दोनों एक ही चीज है। इन पर हमने बहुत से आर्टिकल लिखे है। जिनमे हमने बताया है कि Call forward कैसे करते है ? और call forwarding के क्या क्या फायदे होते है ? अगर आप उन आर्टिकल्स को अभी पढ़ना चाहे तो नीचे क्लिक करके आप पढ़ सकते है।

ये भी पढ़े...

तो अभी आप जान गए होंगे कि call फारवर्ड करने के क्या क्या फायदे होते है ? इसी लिए इन फायदों के चक्कर मे हम कई बार अपने नंबर को किसी दूसरे नंबर पर या किसी दूसरे नंबर को अपने नंबर पर forward कर देते है। पर उसके कुछ टाइम के बाद जब हमे उस call forwarding को वापस बन्द करना होता है ? तो हम ऐसा नही कर पाते है। क्योंकि हमे ये तो पता ही नही होता है कि call forwarding को वापस deactivate कैसे करते है ?

Call forwarding band kaise kare ? Call forwarding rokne ka trika jane

तो इसी लिये आज इस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में बताएंगे कि call forwarding कैसे हटाते है ?

Call Forwarding कैसे हटाये ?


तो देखिए दोस्तो call forwarding या call diverting को बंद करना बहुत ही आसान है। इसके लिए कई तरीके है पर यंहा मैं आपको सबसे आसान तरीका बता रहा हूं। इस तरीके से आप किसी भी android, keypad या jio मोबाइल की कॉल फोरवर्डिंग बन्द कर सकते हैं।

तो इसके लिए हमने नीचे कुछ स्टेप्स बताये है। इन्हें फॉलो करें।

1. सबसे पहले वो मोबाइल ले जिसकी कॉल फोरवर्डिंग आपको बन्द करनी है।

2. उसके बाद उस मोबाइल में Call Dialer ओपन करे और उसमें ##002# ये कोड टाइप करें। नीचे इमेज में देखे।

Call diverting htane ka code jane

3. ये कोड डालने के बाद कॉल बटन पर क्लिक कर दे। ( अगर आप 2 सिम कार्ड इस्तेमाल करते है तो आपको वो सिम सेलेस्ट करनी है, जिसकी call forwarding आपको बन्द करनी है। )

बस इतना करते ही उस नंबर के call फारवर्ड होना बंद हो जाएगा।

ये भी पढ़े...

तो ये एक छोटी सी ट्रिक है, जिसके द्वारा आप call forwarding को बंद या deactivate कर सकते है। अगर आपको कॉल फोरवर्डिंग को रोकने में किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम आये तो आप कमेंट करके पूछ सकते है।


EmoticonEmoticon