Imo से मोबाइल नंबर कैसे हटाये ? How to Hide Mobile Number From IMO ?

How to Hide Own Mobile Number From Others in Imo:- दोस्तो IMO वीडियो कॉलिंग के लिए एक बहुत ही बेहतरीन मोबाइल एप्पलीकेशन है। करोड़ों लोग इस एप्प का इस्तेमाल करते है। शुरुआत में इस एप्प में सिर्फ कॉलिंग और चैटिंग का ऑप्शन था, लेकिन अभी वर्तमान में इसमे ऐसे बहुत सारे फीचर्स मौजूद है, जो की हमे बाकी एप्प्स मव देखने को नही मिलते है।

Imo एप्प के सभी फीचर्स के बारे में हम किसी और लेख में बात करेंगे, अभी इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है है की इमो एकाउंट से अपने मोबाइल नंबर कैसे छिपाते है ? how to hide mobile number in imo account


क्योंकि अगर हमारी इमो प्रोफाइल पर हमारे मोबाइल नंबर दिखाई दे रहे है तो कोई भी व्यक्ति हमारे नंबर देख सकता है और हमे हमारे पर्सनल नंबर पर कॉल व messages करके परेशान कर सकता है। यह समस्या मुख्य रूप से लड़कियों व महिलाओं के साथ होती है।

लोग महिलाओं व लड़कियों के imo एकाउंट से उनके मोबाइल नंबर लेकर उन्हें कॉल व मैसेज करके परेशान करना शुरू कर देते है। इसलिए महिलाओं को अपनी इमो प्रोफाइल पर से मोबाइल नंबर हटा लेने चाहिए।

इसके अलावा अगर आप एक पुरुष है तब भी आप अपनी प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए अपने इमो एकाउंट से मोबाइल नंबर छुपा सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना है, हमे नीचे आपको कुछ आसान से स्टेप्स बता रहे है, बस उन्हें फॉलो करे।

Imo से मोबाइल नंबर कैसे हटाये ? How to Hide Mobile Number From IMO ?


1. सबसे पहले Imo एप्पलीकेशन ओपन करे।

2. अपने एकाउंट को लॉगिन करे।

3. ऊपर बायीं तरफ प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे।

4. फिर Setting का चयन करे।

5. Privacy का चयन करे।

6. फिर Read Receipts पर क्लिक करे।

7. अभी यंहा आपको तीन ऑप्शन्स मिलेंगे।

1. Everyone:- अगर आप सभी के अपने नंबर दिखाना चाहते है तो ये ऑप्शन सेलेस्ट करे।

2. My Contacts:- अगर आप सिर्फ अपने कॉन्टेक्ट्स यानी की जिन लोगो के मोबाइल नंबर आपके फोन में ऐड है, आप सिर्फ उन्हें अपने नंबर दिखाना चाहते है तो यह ऑप्शन सेलेक्ट करे।

3. Nobody:- अगर आप इमो पर किसी को भी अपने नंबर नही दिखाना चाहते, तो यह ऑप्शन सेलेस्ट करे।

तो अगर आप इमो से अपने मोबाइल नंबर पूरी तरह से हटाना चाहते है तो Nobody ऑप्शन का चयन करे।

उसके बाद किसी भी इमो यूजर को आपकी प्रोफाइल पर आपके मोबाइल नंबर दिखाई नही देंगे।

दोस्तों आपकी प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए हमने अन्य बाकी सोशल साइट्स के बारे में भी आर्टिकल्स लिखे है, आप नीचे से अपने मन पसन्द आर्टिकल का चयन करके उसे पढ़ सकते है।


तो दोस्तो आज इस लेख में आपने जाना की imo account se mobile number kaise htaye, उम्मीद है की आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी, अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने मित्रो के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ