Jio Phone में स्क्रीनशॉट कैसे ले ?

How to Take Screenshot in Jio Phone:- मोबाइल व कंप्यूटर में स्क्रीनशॉट एक ऐसा फीचर होता है जिसकी मदद से हम अपने डिवाइस की स्क्रीन को कैप्चर कर सकते है। कंप्यूटर में हम snipping tool व printscrn बटन की मदद से स्क्रीनशॉट ले सकते है तो वंही एंड्राइड मोबाइल में वॉल्यूम व पॉवर बटन की मदद से स्क्रीनशॉट ले सकते है।

इसके अलावा लेटेस्ट एंड्राइड मोबाइल्स में हम एक साथ अपनी 3 अंगुलियों को मोबाइल स्क्रीन पर नीचे की तरफ स्लाइड करके भी स्क्रीनशॉट ले सकते है। जो कि सामान्यतः सभी को पता होता है।

लेकिन जिओ फ़ोन में स्क्रीनशॉट कैसे ले ? इसके बारे में कोई नही जानता है, क्योंकि जिओ फ़ोन में by default स्क्रीनशॉट लेने का कोई फीचर नही है। 

How to take screenshot in jio phone

इंटरनेट पर आपको ऐसे कई वीडियो या वेबसाइट मिल जाएगी जिनमे ये बताया गया है कि आप पॉवर व वॉल्यूम बटन से जिओ फ़ोन में स्क्रीनशॉट ले सकते है, किन्तु यह सत्य नही है। ऐसे वीडियो और वेबसाइट झुटे होते है।

किन्तु फिलहाल हम यंहा पर आपको एक ऐसा तरीका बता रहे है जो सच मे काम करता है और आप इस तरीके से जिओ फ़ोन में स्क्रीनशॉट ले सकते है।


जिओ फ़ोन में स्क्रीनशॉट लेने का नया तरीका

दोस्तो इंटरनेट पर ऐसी कुछ वेबसाइट है, जिनकी मदद हम किसी भी जिओ फ़ोन में भी स्क्रीनशॉट ले सकते है। हालांकि इससे जिओ फ़ोन के सिस्टम एप्पस के स्क्रीनशॉट लेना सम्भव नही है, किन्तु इस तरीके से हम facebook posts, instagram posts, किसी दूसरी वेबसाइट के पेज का स्क्रीनशॉट ले सकते है। 


जिओ फ़ोन में स्क्रीनशॉट कैसे ले ?

1. इसके लिए सबसे पहले आपको उस फेसबुक पोस्ट, इंस्टाग्राम पोस्ट, या वेवसाइट का लिंक कॉपी करना है जिसका आपको स्क्रीनशॉट लेना है।

2. उसके बाद नीचे दी हुई किसी भी वेबसाइट पर जाए।

3. इनमे से प्रत्येक वेबसाइट को ओपन करने पर इसके होम पेज पर ही आपको लिंक पेस्ट करने के लिए URL बॉक्स मिल जाएगा, उसमे वो लिंक पेस्ट कर दे।

Screenshot taker

4. फिर Capture बटन पर क्लिक करे।

5. उसके बाद वो लिंक जिस भी पेज या पोस्ट का है, उसके अलग अलग स्क्रीनशॉट आपके सामने आ जाएंगे, आप राइट बटन पर क्लिक करके उन्हें मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है।


FAQ

क्या हम जिओ कीपैड फोन में स्क्रीनशॉट ले सकते हैं ?

जी हां जिओ कीपैड फोन में भी स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है।

जिओ फोन में स्क्रीनशॉट कैसे लेते है ? 2024

इस आर्टिकल में हमने ऐसी 3 वेबसाइट के बारे में बताए है जिनकी मदद से आप जिओ फोन में स्क्रीनशॉट ले सकते है।

जिओ फोन में स्क्रीनशॉट कौनसे बटन से लिया जाता है ?

जिओ फोन में इनबिल्ड स्क्रीनशॉट लेने का ऑप्शन नहीं है, स्क्रीनशॉट लेने के लिए आपको इंटरनेट पर मौजूद किसी वेबसाइट की मदद लेनी पड़ेगी। ऐसी ही कुछ वेबसाइट के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है।

ये भी पढ़े...

फ्रेंड्स आज आपने जाना कि jio phone me screenshot kaise le, उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ