Whatsapp Conference Call कैसे करे ? हिंदी में

How to Make Conference Call in Whatsapp:- फ्रेंड्स क्या आप जानते है कि हम whatsapp में conference call भी कर सकते है, अगर नही ? तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नही है, आज इस लेख में हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने वाले है इसलिए इस लेख को अंत तक पढ़े और अगर ये जानकारी पसन्द आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे।

Whatsapp confrence call kaise kare

दोस्तों अभी हाल ही में whatsapp में group video call का ऑप्शन आया था, जिसकी मदद से हम व्हाट्सएप्प पर video conference call कर सकते है, इसके बारेे में डिटेल से हमने एक आर्टिकल भी लिखा है, अगर आप उसे पढ़ना चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वो आर्टिकल पढ़ सकते है।


फिलहाल इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है कि whatsapp voice conference call कैसे करते है ? क्योंकि हम सभी जानते है कि शुरुआत में व्हाट्सएप्प में ऐसा कोई फीचर नही था, हमे conference call करने के लिए direct phone dailer से या किसी third party एप्प की मदद से ऐसा करना पड़ता था।

किन्तु अभी व्हाट्सएप्प में यह फीचर भी आ गया है जिसकी मदद से हम whatsapp conference call कर सकते है। इस फीचर की मदद से हम whatsapp पर एक साथ 8 लोगों को कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते है और ग्रुप में अपने दोस्तों व साथियों के साथ बात कर सकते है।

हम सभी को अपनी आम जिंदगी में बहुत बार ग्रुप कॉल करने की आवश्यकता पड़ती रहती है, जैसे ऑफिस मीटिंग के लिए, सहपाठियों से, स्कूल फ्रेंड्स, कॉलेज फ्रेंड्स, आदि के साथ, यंहा पर हम आपको जो whatsapp conference call करने का तरीका बता रहे है, उससे आप ऐसा कर सकते है।


Whatsapp Conference Call कैसे करे ?


1. इसके लिए सबसे पहले आपको आपको अपने मोबाइल में whatsapp को अपडेट करना है। आप प्ले स्टोर में जाकर ऐसा कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए यह लेख पढ़ें।


2. उसके बाद व्हाट्सएप्प ओपन करे और अपने ग्रुप के किसी भी एक व्यक्ति को voice call लगाए। जब वो कॉल रिसीव कर लेगा तो आपको स्क्रीन पर उप्पर की तरफ एक प्लस + आइकॉन मिलेगा, उस पर क्लिक करे।


3. इस पर क्लिक करने के बाद आपके सभी contacts की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी, अब आगे आपको जिस व्यक्ति को conference में जोड़ना है, उसे सेलेस्ट करके कॉल करे।

4. जब वो कॉल रिसीव कर ले तो एक बार फिर से प्लस + आइकॉन पर क्लिक करके बाकी ग्रुप मेंबर को कॉल में ऐड कर सकते है।

ये भी पढ़े...

इस प्रकार से आप whatsapp conference call कर सकते है। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर लेख अच्छा लगे हो तो इसे अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करे।

Post a comment

0 Comments