हमने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को कब कब लॉगिन किया है ? कैसे पता लगाएं ?

क्या आप जानते हैं कि आज तक हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कितनी बार और कब कब लॉगइन किया है ? या आज तक हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कितनी बार logout किया ? यह कैसे पता लगाते हैं ? अगर नही ? तो ये लेख आपके लिए ही है, आज के इस लेख में हम आप को इसी के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। 

Instagram login detail kaise nikale, how to get instagram login information, Instagram account login kab kab hua time aur date ke sath puri detail nikale

हमने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को कब कब लॉगिन किया है ? कैसे पता लगाएं ?

अगर आप रेगुलरली इंस्टाग्राम सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, और अपनी इंस्टाग्राम प्राइवेसी को लेकर आप कुछ ज्यादा ही सीरियस है, तो आपको यह पता होना जरूरी है की हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगइन किया है ? यह कैसे पता लगाते हैं ? क्योंकि अगर हमारे एकाउंट के id password गलती से किसी दूसरे को पता चल जाये, तो वो बन्दा भी हमारे इंस्टाग्राम अकाउंट को कहीं दूसरी जगह लॉगिन कर सकता है, जिससे वह यह देख सकता है कि हम किस से क्या क्या चैट करते है, इसके अलावा वो हमारी बहुत सी एक्टिविटीज देख सकता है।

ऐसे में अगर आप यह पता लगा ले कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब यानी किस किस तारीख को कितने बजे लॉगिन किया गया है, तो आप आसानी से यह जान सकते हैं कि वास्तव में आप के अलावा भी किसी ने आपके इंस्टाग्राम एकाउंट को लॉगइन किया था या नहीं। तो ऐसे में अगर कोई दूसरा व्यक्ति भी आपके एकाउंट को लॉगिन करके आपकी डिटेल देखता है, तो आप अपने एकाउंट के पासवर्ड चेंज करके अपने एकाउंट को सुरक्षित रख सकते है।

तो यह काफी महत्वपूर्ण जानकारी है, आपको इसके बारे में पता होना बहुत जरूरी है। इसलिए चलिए अभी हम टॉपिक पर आते हैं और आपको इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप बताते हैं। इसके बारे में बताने से पहले हम आपको कहना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो आप अभी यहां क्लिक करके इस जानकारी को वीडियो के माध्यम से भी देख सकते हैं।


हमने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को कब कब लॉगिन किया है ? कैसे पता लगाएं ?

1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करनी है।

2. उसके बाद अपनी प्रोफाइल पर जाएं।

3. उसके बाद ऊपर 3 लाइन (Menu) बटन पर क्लिक करके नीचे Settings & Privacy ऑप्शन पर क्लिक करें।

4. फिर आपके सामने कुछ ऑप्शन आ जाएंगे। आपको Account Center ऑप्शन पर क्लिक करना है।

5. फिर आगे ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

यहां पर आपको Password and Security बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

6. यहां आपको Where you're logged in ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद अपना इंस्टाग्राम अकाउंट सेलेक्ट करे।

7. फिर आपके सामने आपके इंस्टाग्राम अकाउंट की लॉगिन हिस्ट्री खुल जायेगी, जिसमे आप देख पाएंगे की आज तक आपने कब कब और कौन कौनसे डिवाइस में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को लॉगिन किया हैं

यहां पर आप देख सकते हैं कि आपने आज तक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है, कितनी तारीख को कितने बजे लॉगिन किया है, यानी कि आप time और date देख सकते है, तो यह सारी डिटेल आप यहां पर देख सकते हैं। 


FAQ

इंस्टाग्राम में Access Data का ऑप्शन कहां गया ?

अभी कुछ टाइम पहले इंस्टाग्राम में एक अपडेट आया था जिसके बाद से Access Data का ऑप्शन हटा दिया गया है। किंतु उस ऑप्शन में जितने भी सेटिंग थी वह सभी अभी भी इंस्टाग्राम पर मौजूद है। आप इंस्टाग्राम अकाउंट सेंटर में जाकर सारी सेटिंग देख सकते हैं।

क्या हम इंस्टाग्राम लॉगिन हिस्ट्री देख सकते है ?

जी हां आप देख सकते हैं कि आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब और कौन-कौन से मोबाइल में लॉगिन किया है। लॉगिन हिस्ट्री देखने का पूरा प्रोसेस इस लेख में बताया गया है।

क्या हम पता लगा सकते हैं कि हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कौन-कौन से मोबाइल में लॉगिन है ?

जी हां आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की सिक्योरिटी सेटिंग में जाकर पता लगा सकते हैं कि अभी आपका अकाउंट कौन-कौन से डिवाइस में लॉगिन है।

क्या हम पता लगा सकते हैं कि हमारा इंस्टाग्राम अकाउंट कौन-कौन से मोबाइल में लॉगिन किया गया है ?

जी हां आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी सेटिंग में जाकर पता लगा सकते हैं कि आज तक आपके अकाउंट को कौन-कौन से डिवाइस में लॉगिन किया गया है।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप यह चेक कर सकते हैं कि आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को आज तक कब कब लॉगइन किया है ? और यह पता लगा सकते हैं कि कहीं कोई दूसरा व्यक्ति तो आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को यूज़ नहीं करता है।

तो दोस्तो उम्मीद है कि आप के लिए यह आर्टिकल काफी यूजफुल रहा होगा। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ