Tata Neu ऐप क्या हैं ? कैसे इस्तेमाल करे ?

How to Use Tata Neu App in Hindi : - दोस्तों भारत की सबसे बड़ी कंपनी टाटा जिसके बारे में हर कोई जानता है। टाटा कंपनी मार्केट में हर तरह के प्रोडक्ट सेल करती है। फिर चाहे वह इलेक्ट्रिसिटी प्रोडक्ट हो या कार, बाइक और ट्रक इत्यादि। इसके अलावा टाटा कंपनी अपने बिजनेस को ओर ऊंचाई तक बढ़ाने के लिए हर क्षेत्र में अपना हाथ आजमा रही है। हम ऐसा क्यों बोल रहे है यह भी आप कुछ देर में समझ जायेंगा। क्योंकि अभी हाल ही में टाटा कंपनी के द्वारा TATA NEU ऐप लॉन्च किया गया है। यह ऐप पहले टाटा के एंप्लॉय ही यूज़ करते थे। लेकिन 7 अप्रैल 2022 से आम लोगों को यूज करने के लिए इस एप्प को प्ले स्टोर पर उपलब्ध करवा दिया गया है। जिसके बाद अब भारत के आम लोग भी इस ऐप को यूज कर सकेंगे। 

जैसा कि आप लोग जानते ही है कि हम Google Pay, Phone Pe और पेटीएम से यूपीआई ट्रांजैक्शन करते है। लेकिन अब Google Pay और Phone Pay को टक्कर देने के लिए Tata Neu सुपर ऐप लॉन्च किया गया हैं। सुपर ऐप का मतलब एक ऐसा प्लेटफार्म जिस पर जरूरतमंद सभी वस्तुएं एक ही जगह पर उपलब्ध हो जाए। Tata Neu ऐप एक ऐसा ही प्लेटफार्म है जिस पर आप UPI ट्रांजैक्शन करने के साथ-साथ, मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट और ऑनलाइन शॉपिंग करने से संबंधित सभी सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकता हैं। 

अब यह सवाल आता है की Tata Neu ऐप क्या हैं ? Tata Neu ऐप कैसे यूज करें ? Tata Neu ऐप में कौन कौन सी सुविधाएं मिलती हैं ? अगर आपको भी इन सभी सवालों के जवाब जानने हैं। तब आप हमारे इस ब्लॉग को शुरू से लेकर के अंत तक जरूर पढ़ें। 


Tata Neu ऐप क्या हैं ? What is Tata Neu App in Hindi

Tata Neu एक ऐसी ऐप है जिस पर आपको सभी सुविधाएं मिलेगी। जैसे आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, इलेक्ट्रिसिटी बिल, पानी का बिल, मोबाइल पोस्टपेड बिल का पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा आप जिस तरह से Phone pe, Google Pay और पेटीएम से क्यूआर कोड को स्कैन करके पेमेंट करते हैं। उसी तरीके से आप Tata Neu ऐप में भी ऑनलाइन UPI ट्रांजैक्शन कर सकेंगे। इसी के साथ ही अगर आप किसी व्यक्ति को पैसे भेजना चाहते हैं तो भी आप इसी ऐप से पैसों को कुछ ही सेकण्ड्स में ट्रांसफर कर सकतें हैं। अगर आप चाहे तो फ्लाइट टिकट और होटल बुक भी कर सकते हैं। 

जैसे आप लोग अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन प्रोडक्ट आर्डर करते हैं, उसी तरह से आप टाटा न्यू ऐप में प्रोडक्ट को ऑनलाइन आर्डर कर सकेंगे। और इस ऐप में आपको बहुत सारी कैटिगरीज मिल जाएगी जिनमें आप अपने मनपसंद के प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। जैसे: - 

1. Grocery

2. Electronics

3. Entertainment

4. Beauty

5. Fashion

6. Eat & Drink

7. Health

8. Luxury

9. Mobiles


Tata Neu ऐप कैसे इस्तेमाल करें ? How to Use Tata Neu App in Hindi

Tata Neu ऐप को यूज करने से पहले आपको इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा जिसका प्रोसेस हमने आपको नीचे दिखा रखा है। 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करके Tata Neu ऐप को डाउनलोड कर लेना हैं। अभी इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करे।

Download

2. इसके बाद में आप अपने मोबाइल नंबर डाल करके Get OTP ऑप्शन पर क्लिक करें।


3. इसके बाद में आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा वह डाल करके नेक्स्ट करें।

4. इसके बाद में आप अपना Name, Last Name और ईमेल आईडी डाल करके Lets Go ऑप्शन पर क्लिक करें।


5. इसके बाद में टाटा न्यू ऐप को यूज करने के लिए होम पेज ओपन हो जाएगा। 

6. इसके बाद में आपको जिस भी तरह की सुविधा लेनी है उस के अकॉर्डिंग आप उसका बेनिफिट ले सकते हैं।


टाटा न्यू ऐप से पेमेंट कैसे करें ? How to Make Payment From Tata Neu App in Hindi

1. अगर आप ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं तब आप Tata Pay ऑप्शन पर जाएं।

8. इसके बाद में यहां पर इस ऐप से पेमेंट करने के लिए रजिस्टर करना होगा। जिसके लिए आप Register Now ऑप्शन पर क्लिक करे। 

9. इसके बाद में आप अपने मोबाइल की सिम को सिलेक्ट करके SMS Send ऑप्शन पर क्लिक करें।

10. इसके बाद में आपके सामने आपकी यूपीआई आईडी क्रिएट हो करके आ जाएगी और नीचे आपको Setup My UPI ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें।

11. इसके बाद में आप अपने बैंक को सेलेक्ट करें। 

12. इसके बाद Next ऑप्शन पर क्लिक करें। 

ऊपर बताए अनुसार सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप टाटा न्यू ऐप से पेमेंट कर सकेंगे। अगर आप किसी के क्यूआर कोड को स्कैन करके पेमेंट करना चाहते हैं तो वह आप कर सकते हैं। इसके अलावा किसी व्यक्ति को पैसे भेजने हैं तब आप उसके मोबाइल नंबर या यूपीआई आईडी डाल करके पेमेंट को सेंड कर सकेंगे। इसके अलावा यहां पर आपने जिस बैंक अकाउंट को लिंक कर रखा है। उसका टोटल बैंक बैलेंस भी देख सकते है। 


Tata Neu ऐप में कौन कौन सी सुविधाएं मिलती हैं ?

UPI Payment : - Tata Neu ऐप में आपको यूपीआई पेमेंट करने की सुविधा मिलती है। जिसमें आप किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर या यूपीआई आईडी डाल कर के पेमेंट को सेकंडों में सेंड कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप किसी मॉल में शॉपिंग करने के लिए जाते हैं या किसी दुकान में कोई सामान खरीदने के लिए जाते हैं तब वहां पर आप क्यूआर कोड को स्कैन करके ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। 

Pay Bills - यहां पर आप बिल्स का ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं जिसमें इलेक्ट्रिसिटी बिल, पानी का बिल, डीटीएच रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, मोबाइल पोस्टपेड बिल का पेमेंट कर सकेंगे।

Online Shoping - इस ऐप में आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं जिसमें आप Grocery, Entertainment, Electronics, Beauty, Fashion और हेल्थ से संबंधित प्रोडक्ट ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। 

वैसे दोस्तों देखा जाए तो टाटा न्यू ऐप एक सुपर डुपर ऐप है। क्योंकि इस ऐप पर आपको ऑनलाइन पेमेंट करने से लेकर के ऑनलाइन शॉपिंग करने तक की सुविधाएं एक ही जगह पर मिल जाती है और ऐसा नहीं है कि आप ऑनलाइन शॉपिंग कुछ सीमित ही वस्तुओं तक कर सकेंगे। बल्कि आपको यहां पर ढेर सारे प्रोडक्ट मिल जाएंगे जिसमें आप अपने मनपसंद की खरीदारी कर सकते हैं। 


FAQ

क्या Tata Neu ऐप सुरक्षित है ?

भरोसे का दूसरा नाम टाटा है और Tata Neu ऐप टाटा कंपनी के द्वारा ही लॉन्च किया गया है। इसलिए आप निश्चिंत होकर इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं यह बिल्कुल सुरक्षित है।

क्या हम Tata Neu से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है ?

हां

क्या Tata Neu ऐप रत्न टाटा का है ?

हां इस ऐप को टाटा कंपनी के द्वारा ही लॉन्च किया गया है इसलिए इसे आप रत्न टाटा सर का एप मान सकते है।

क्या Tata Neu ऐप का इस्तेमाल करना फ्री है ?

हां इस ऐप को इस्तेमाल करने का कोई चार्ज नहीं है बस आपको उतने ही पैसे देने पड़ते है जितने का आप रिचार्ज करवाते है या शॉपिंग करते है।

अगर आप भी इस मजेदार ऐप को यूज़ करना चाहते हैं तो आप जल्दी से जाकर के प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और यूज करना स्टार्ट करें। क्योंकि यह ऐप भारतीय कंपनी टाटा के द्वारा डिजाइन की गई है। आने वाले समय में टाटा कंपनी इस ऐप पर ऑनलाइन कार, बाइक, ट्रक खरीदने की फैसिलिटी भी मुहैया कराएगी। वैसे आपको क्या लगता है यह होगा या नहीं ? हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा। और ऐसी ही इनफॉर्मैटिक जानकारी जानने के लिए हमारे इस ब्लॉग वेबसाइट को जरूर फॉलो कर लीजिएगा।

Tags:- Tata neu app review, tata neu is safe or not, tata new app for online shopping, tata online shopping, tata shopping app, 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ