Whatsapp Community डिलीट कैसे करें ?

How to delete a community in whatsapp:- जैसा कि आप सभी जानते है की whatsapp में कम्युनिटी फीचर आया है जो की बहुत सारे यूजर्स के द्वारा पसंद किया जा रहा है और हर कोई इस फीचर को मदद से whatsapp community बना रहा है। कुछ यूजर्स को इस फीचर की जरूरत थी इसलिए वह कम्युनिटी बना रहे हैं और कुछ यूजर्स सिर्फ व्हाट्सएप के इस फीचर को चेक करने के लिए व्हाट्सएप कम्युनिटी बना रहे हैं।

एक बार व्हाट्सएप कम्युनिटी बनाने के बाद अगर वह हमारे किसी काम की नहीं है तो हमें उसे डिलीट भी करना होता है, लेकिन ज्यादातर यूजर्स को यह पता ही नहीं होता कि व्हाट्सएप कम्युनिटी को वापस डिलीट कैसे करें ? या मान लीजिए किसी और व्यक्ति ने अपनी कम्युनिटी में आपको ऐड कर लिया है तो आप उसकी कम्युनिटी से Exit कैसे कर सकते हैं ?

अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो आप सही जगह पर है। इस लेख में हम आपको इससे संबंधित जानकारी देने वाले हैं। Whatsapp Community को डिलीट करने का तरीका हमने एक वीडियो में भी बताया है। अगर आप वह वीडियो अभी देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं।

Whatsapp Community डिलीट कैसे करें ?


Whatsapp Community डिलीट कैसे करें ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में whatsapp ओपन करना है और Community Tab में जाना है।

> इसके बाद उस कम्युनिटी पर क्लिक करें जिसे आप डिलीट करना चाहते हैं।

> फिर आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमें आपको सबसे नीचे ही नीचे जाना है।

> यहां पर आपको Deactivate Community पर क्लिक करना है। अगर किसी और ने आपको अपनी कम्युनिटी में ऐड किया है तो यहां पर आपको Exit Community का ऑप्शन मिलेगा, तो आपको इस पर क्लिक करना है।

> उसके बाद आपको फिर से Deactivate/Exit बटन पर क्लिक करना है।

> फिर आप उस कम्युनिटी से बाहर आ जाएंगे और वह कम्युनिटी डिलीट हो जाएगी।


FAQ

Whatsapp Community से बाहर कैसे निकले ?

जब आप व्हाट्सएप कम्युनिटी की प्रोफाइल ओपन करते हैं तो सबसे नीचे आपको Exit Community का ऑप्शन मिलता है। इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप उस कम्युनिटी से बाहर निकाल सकते हैं।

तो इस प्रकार से आप whatsapp community बनाने के बाद उसे वापस डिलीट कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ