नेटमेड्स क्या है ? Netmeds से ऑनलाइन दवाइयां कैसे मंगवाए ?

What is Netmeds Full Information in Hindi:- दोस्तों आज इस लेख में हम Netmeds के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि Netmeds क्या है ? इसको कैसे इस्तेमाल करते हैं ? Netmeds से ऑनलाइन दवाइयां कैसे मंगवाते हैं ? आदि। तो अगर आप नेटमेड्स के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं ? तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको नेटमेड्स के बारे में कंप्लीट इंफॉर्मेशन देने वाले हैं।

नेटमेड्स क्या है ? Netmeds से ऑनलाइन दवाइयां कैसे मंगवाए ?

दोस्तों आपने इंटरनेट चलाते समय Netmeds के ads बहुत बार देखे होंगे, या इसका नाम आपने बहुत बार सुना होगा। लेकिन अगर आप नहीं जानते कि यह नेटमेट्स क्या होता है ? तो यह पोस्ट आपके लिए ही है।


Netmeds क्या है ?

Netmeds India का एक Trusted Online Pharmacy App है। इस ऐप की मदद से हम घर बेठे ऑनलाइन दवाइयां आर्डर कर सकते हैं, और आर्डर करने के कुछ समय बाद ही दवाइयां हमें हमारे घर पर प्राप्त हो जाती है। ठीक उसी प्रकार से जिस प्रकार से हम flipkart, amazon से ऑनलाइन समान मंगवाते है। नेटमेड्स की सर्विस भारत के हर क्षेत्र में उपलब्ध है, इसलिए आप चाहे भारत के किसी भी शहर या गांव से हो, आप इसकी मदद से ऑनलाइन मेडिसीन खरीद सकते है।

इस ऐप से हम ऑनलाइन दवाइयां तो मंगवा ही सकते हैं, साथ ही नेटमेड्स के अपने डॉक्टर्स से ऑनलाइन कंसल्ट भी कर सकते हैं और अपने लिए सही दवा या इलाज को चुन सकते है। यह डॉक्टर्स 24/7 अपने कस्टमर्स की सहायता करने के लिए उपलब्ध रहते है, इसलिए आप जब चाहे तब इनसे अपना कोई भी सवाल पूछ सकते है, यह तुरंत आपकी सहायता करेंगे। इन डॉक्टर्स से आप कॉल या चैट के माध्यम से सम्पर्क कर सकते है। इसके अलावा इस एप्प की मदद से आप लैब टेस्ट ऑनलाइन बुक करवा सकते है। 

नेटमेड्स भारत की एक पुरानी फार्मेसी कंपनी Dadha Company द्वारा संचालित की जानी वाली सर्विस है, यह कंपनी 1914 से अपनी क्वालिटी सर्विस के लिए काफी फेमस है, इसलिए आप इस पर विश्वाश कर सकते है। इसके अलावा इस एप्प को प्ले स्टोर से अब तक 5 मिलियन से भी ज्यादा लोग अपने मोबाइल में डाउनलोड कर चुके है, साथ ही प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.3 है, जो कि काफी अच्छी मानी जाती है।


Netmeds इस्तेमाल करने के फायदे क्या है ?

Netmeds से दवाइयां मंगवाने का सबसे बडा फायदा यह होता है कि इससे हमारे समय की बचत होती है। क्योंकि अगर हम मेडिकल स्टोर से दवाइयां लेने जाए तो उसमें हमारा काफी समय बर्बाद हो जाता है, इसके अलावा अगर मेडिकल स्टोर दूर हो तो हमे टेक्सी का खर्चा भी अलग से उठाना पड़ता है। लेकिन अगर हम वो ही दवाइयां ऑनलाइन netmeds से मंगवा ले ? तो हमारा समय ऐसे बर्बाद नही होगा। हम घर बैठे सिर्फ 2 मिनट मे अपनी दवाइयां मंगा सकते है। 

इसके अलावा Netmeds में कई प्रकार के ऑफर्स चलते रहते हैं, जिनका फायदा उठा कर हम नार्मल price से कम दामों में दवाईयों मंगवा सकते हैं। netmeds पर बहुत सी बार हमें काफी अच्छा कमीशन और कैशबैक भी मिल जाता है, जिससे हमे दवाइयां सस्ते दामों में मिल जाती है।


Netmeds को कैसे इस्तेमाल करे ? Netmeds से ऑनलाइन दवाइयां कैसे मंगवाए ?

1. इसके लिए सबसे पहले इस एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड करे, आप प्ले स्टोर में जाकर इसे इनस्टॉल कर सकते है।

अभी Netmeds App Download करने के लिए यंहा क्लिक करे।

2. डाउनलोड करने बाद इसे ओपन करे और Let's Get Started पर क्लिक करे। 

3. इसके बाद आपको इसमे sign up करना होगा। आप अपने मोबाइल नंबर, ईमेल id या अपनी फेसबुक id से इसमे sign up कर सकते है। आप चाहे तो इस स्टेप को skip भी कर सकते है, किन्तु अगर आप इस एप्प से ऑनलाइन दवाइयां मंगवाना चाहते है तो आपको यह प्रोसेस कम्पलीट करनी होगी। इसलिए आप Mobile No, Email ID या Facebook इनमे से किसी एक ऑप्शन को सेलेक्ट करे।

4. अगले पेज में अपनी बेसिक डीटेल्स जैसे अपनी Email ID, नाम, अंतिम नाम और अपने एकाउंट के लिए एक पासवर्ड भी डाले, पासवर्ड आपको 2 बार डालना है, उसके बाद अगर आप मोबाइल नंबर से इसमे रजिस्ट्रेशन कर रहे है तो आपके नंबर और एक OTP भी आएगा, नीचे वो OTP डालकर Verify बटन पर क्लिक कर दे। इसके बाद आपका अकॉउंट बन जायेगा।

5. एकाउंट बनने के बाद आपको जो दवा चाहिए उसका नाम आप सर्च बॉक्स में सर्च करके उसे ढूंढ ले और उसे ऑनलाइन आर्डर कर दे। अगर आपको इस एप्प को यूज़ करने में कोई भी प्रॉब्लम आये या आपको किसी दवाई को ढूंढने में कोई भी समस्या आये तो आप इस एप्प में ही डायरेक्ट इनके advisers से चैट या कॉल पर बात कर सकते है, वो आपकी पूरी सहायता कर देंगे।

ये भी पढ़े...

फ्रेंड्स आज के इस लेख में आपने netmeds kya hai ? Netmeds se online medicine kaise mangwaye ? यह सीखा है, उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है, इसके अलावा अगर आपको जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे आने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां