मोबाइल में स्क्रीन Touch Sound बंद/चालू कैसे करे ?

How to turn on/off touch sound in android mobile:- आज कल 95% से भी ज्यादा लोग स्क्रीनटच स्मार्टफोन लेना पसंद करते है। स्क्रीन टच मोबाइल में कई खास फीचर्स होते है जिनमे से एक यह भी होता है की जब भी हम अपन मोबाइल को यूज करते है, अलग अलग सेटिंग्स खोलते है, अलग अलग ऑप्शंस पर क्लिक करते है तो हमारे मोबाइल में एक साउंड भी आता है। कुछ यूजर्स को यह साउंड बहुत अच्छा लगता है तो कुछ यूजर्स इसे बिल्कुल भी पसंद नही करते है।

जिन यूजर्स को ये पसंद नहीं होता वो मोबाइल टच साउंड बंद कैसे करे ? यह सोचते है, वही जिन यूजर्स के मोबाइल में यह साउंड पहले से बंद हो किंतु उन्हें यह साउंड पसंद हो वो मोबाइल में टच साउंड चालू कैसे करे ? इसके बारे में सोचते है।

अगर आप भी इन्ही में से है और आपको अपने मोबाइल में टच साउंड बंद या चालू करना है तो ये लेख आपके लिए ही है। इस लेख में हम आपको इसी के बारे में संपूर्ण जानकारी बताने वाले है।

How to turn on/off touch sound in android mobile


मोबाइल में स्क्रीन Touch Sound बंद/चालू कैसे करे ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल की Settings ओपन करनी है।

> सेटिंग्स में आपको सबसे ऊपर सर्च बॉक्स मिलेगा, आपको सर्च बॉक्स में Touch Sound या Touch या Sound लिखकर सर्च करना है, इसके बाद आपके सामने Touch Sound सेटिंग्स आ जायेगी, आपको इस पर क्लिक करना है।

> आप चाहे तो अपने मोबाइल की सेटिंग्स में मैनुअली भी इस सेटिंग को ढूंढ सकते है। यह सेटिंग आपको Sound Settings में मिल जाएगी। 

> यह सेटिंग कुछ इस प्रकार से आपके सामने ओपन हो जाएगी।

यहां Touch Sound सेटिंग को ऑन करने के बाद आप जब भी मोबाइल स्क्रीन को टच करेंगे तो मोबाइल से साउंड आएगा। वही अगर आप इस सेटिंग को बंद कर देते है तो उसके बाद मोबाइल स्क्रीन को टच करने पर आने वाला साउंड नही आयेगा।


FAQ

मोबाइल में स्क्रीन Touch Sound Settings कहां मिलेगी ?

आप अपने मोबाइल की सेटिंग में जाकर Touch Sound लिखकर सर्च करें आपको यह सेटिंग मिल जाएगी।

मोबाइल में Screen Touch Sound Effect कैसे डाले ?

आप अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाकर Touch Sound को चालू करके स्क्रीन टच साउंड इफेक्ट डाल सकते है।

मोबाइल स्क्रीन को टच करने पर साउंड आना चाहिए ऐसी सेटिंग कैसे करते हैं ?

यह सेटिंग आपको आपके मोबाइल की सेटिंग्स में Touch Sound नाम से मिल जाएगी। आप इसको चालू कर लीजिए फिर जब भी आप अपने मोबाइल की स्क्रीन को टच करेंगे तो उसका एक साउंड आएगा।

मोबाइल स्क्रीन टच साउंड को चेंज कैसे करें ?

ज्यादातर मोबाइल में सिर्फ स्क्रीन टच साउंड को बंद या चालू करने का ऑप्शन होता है साउंड को चेंज करने का ऑप्शन नहीं होता है।

तो इस प्रकार से आप मोबाइल स्क्रीन टच करने पर आने वाले साउंड को बंद/चालू कर सकते है। अगर आपको यह जानकारी मोबाइल में Screen Touch Sound बंद/चालू कैसे करे ? पसंद आई हो तो इस लेख को अपने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ