इंस्टाग्राम पोस्ट में मैसेज बटन कैसे लगाएं ?

How to Add Message Button in Instagram Post:- दोस्तों इंस्टाग्राम में समय समय पर यूजर्स की जरूरत के अनुसार अपडेट आते रहते है और नए नए फीचर्स ऐड होते रहते है। ऐसा ही एक नया फीचर अभी अभी इंस्टाग्राम में ऐड हुआ है जिसको Add Message Button के नाम से जाना जा रहा है। इंस्टाग्राम पर अभी कुछ दिन पहले ही Message Button नाम से एक नया फीचर आया है जिसकी मदद से अभी हम अपनी हर इंस्टाग्राम पोस्ट में मैसेज बटन ऐड कर सकते हैं जिससे इंस्टाग्राम पर जो भी व्यक्ति हमारी पोस्ट देखेगा उसे हमारी पोस्ट के नीचे मैसेज बटन भी दिखाई देगा। तो ऐसे में व्यूअर उस मैसेज बटन पर क्लिक करके ही हमें डायरेक्ट मैसेज सेंड कर सकता है।

इंस्टाग्राम का Add Message Button फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित होने वाला है जो कि इंस्टाग्राम पर अपना कोई बिजनेस करते हैं और अपने प्रोडक्ट या किसी प्रकार की सर्विस देते हैं। अगर आप भी इंस्टाग्राम के द्वारा अपना कोई बिजनेस करते हैं तो यह फीचर आपके काफी काम का है। क्योंकि इस फीचर के द्वारा आप जब भी इंस्टाग्राम पर अपने किसी प्रोडक्ट की फोटो डालेंगे तो आप उस फोटो में मैसेज बटन भी ऐड कर सकते हैं जिससे जब भी कोई व्यक्ति आपके उस प्रोडक्ट की फोटो देखेगा तो वह डायरेक्ट पोस्ट के मैसेज बटन पर क्लिक करके आपको मैसेज कर सकता है और उस प्रोडक्ट के बारे में अपने सवाल पूछ सकता है। 

जब भी कोई व्यक्ति आपकी पोस्ट के मैसेज बटन पर क्लिक करके मैसेज करेगा तो उसके मैसेज के साथ आपकी वह पोस्ट भी आपके पास आएगी जिससे आपको पता चल जाएगा कि उस व्यक्ति ने आपकी कौनसी पोस्ट के बारे में मैसेज किया है। तो इंस्टाग्राम का यह फीचर उपयोगी तो काफी है लेकिन यूजर्स को यह फीचर कैसा लगेगा ? इसके बारे में अभी कहना मुश्किल है। आपको यह फीचर कैसा लगा ? आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। इसके अलावा अगर इंस्टाग्राम से रिलेटेड आपका कोई सवाल हो तब भी आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। चलिए अभी हम जानते हैं कि इंस्टाग्राम पर Add Message Button फीचर कैसे मिलेगा ?


इंस्टाग्राम पर Add Message Button फीचर कैसे मिलेगा ?

यह फीचर अभी अभी इंस्टाग्राम पर आया है इसलिए धीरे-धीरे इंस्टाग्राम के सभी यूजर्स को यह फीचर मिल रहा है। अगर आपको यह फीचर चाहिए तो आपको प्ले स्टोर में जाकर अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम को अपडेट करना पड़ेगा। अगर अपडेट करने के बाद भी आपको इंस्टाग्राम पर यह ऑप्शन नहीं मिलता है तो आपको कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा और कुछ दिन के बाद आप फिर से अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाएं और चेक कीजिए कि इंस्टाग्राम अपडेट मांग रहा है या नहीं, अगर इंस्टाग्राम अपडेट मांग रहा हो तो आप अपडेट कर लीजिएगा। उसके बाद आपको यह फीचर मिल जाएगा। अगर इतना करने पर भी आपको यह फीचर नहीं मिलता है तो आप इंस्टाग्राम Help Community में मैसेज सेंड कर सकते हैं और यह फीचर मांग सकते हैं।


इंस्टाग्राम पोस्ट में मैसेज बटन कैसे लगाएं ?

> इंस्टाग्राम पोस्ट में add message button फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करनी है और एक नई पोस्ट क्रिएट करनी है। इसके लिए आपको इंस्टाग्राम पोस्ट ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी गैलरी से वह फोटो या वीडियो सिलेक्ट करना है जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं।

> उसके बाद आपको भी पता है कि इंस्टाग्राम पर हमें फिल्टर लगाने का ऑप्शन मिलता है आप चाहे तो अपने हिसाब से कोई फिल्टर लगा सकते हैं नहीं तो आपको Next बटन पर क्लिक करना है।

> फिर जब आपके सामने ओपन हो जाए तो यहां पर आपको Add Message Button का ऑप्शन मिलेगा आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको आपका इंस्टाग्राम अकाउंट पहले से सिलेक्ट हुआ मिलेगा आपको बस ऊपर वाले Save बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको अपनी पोस्ट पब्लिश कर देनी है।

> अभी इंस्टाग्राम पर जब भी कोई व्यक्ति आपकी यह पोस्ट देखेगा तो उसे पोस्ट के साथ मैसेज बटन भी दिखाई देगा।

अभी जो भी व्यक्ति आपकी पोस्ट को देखेगा वो पोस्ट के इस मैसेज बटन पर क्लिक करके डायरेक्ट आपको इंस्टाग्राम पर मैसेज भेज सकता है।

तो दोस्तों इंस्टाग्राम की इस नए फीचर की मदद से अभी आप अपनी हर इंस्टाग्राम पोस्ट में मैसेज बटन लगा सकते हैं। अगर आपको इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं। इसके अलावा आपको यह फीचर कैसा लगा ? यह हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ