मोबाइल में Debug Mode बंद कैसे करे ?

How to solve please turn off the debug mode and use the latest apk from play store error in mobile:- दोस्तों हमारे एंड्रॉयड मोबाइल में जब देखो तब नई नई problems और errors आती रहती है। मोबाइल की एक समस्या ऐसी भी है जो कि हर एक एंड्राइड मोबाइल में होती रहती है, वह समस्या यह होती है कि जब भी हम अपने मोबाइल में कोई ऐप ओपन करते हैं तो ऐप्प ओपन नहीं होता है बल्कि हमारे सामने कोई ना कोई एरर आने लगती है। 

मोबाइल एप्प ओपन नहीं होने के कई कारण और कई प्रकार की एरर हो सकती है। यहां पर हम Un authorised request, please turn off the debug mode and use the latest apk from play store error के बारे में बात करने वाले हैं।

दोस्तों हमारे मोबाइल में ऐसे बहुत सारे android apps होते हैं जो कि हमारे मोबाइल में उस समय ओपन नहीं होते जब हमारे मोबाइल में Debug Mode ऑन हो। ऐसे में हमें अपने एंड्राइड मोबाइल में Debug Mode को बंद करना होता है। लेकिन डिबग मोड मोबाइल में इतनी आसानी से भी नहीं मिलता है। इस ऑप्शन को ढूंढने का भी एक तरीका होता है जो कि इस लेख में हम आपको बताएंगे। इस लेख में हम आपको how to turn off debugging mode in android ? इसके बारे में पूरी जानकारी बताएंगे।


मोबाइल में Turn Off The Debug Mode Error क्यों आती है ?

हम सभी के मोबाइल में USB Debugging नाम से एक सेटिंग होती है। जब हमारे मोबाइल में यह सेटिंग चालू हो तो हमारे मोबाइल में मौजूद कई ऐप्स चलना बंद कर देते हैं। ऐसी स्थिति में हमें अपने मोबाइल में यह सेटिंग बंद करने की जरूरत पड़ जाती है। लेकिन यूएसबी डबिंग सेटिंग बाय डिफॉल्ट हमारे मोबाइल में दिखाई नहीं देती है। यह सेटिंग बंद करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Developer Option लाना पड़ेगा। मोबाइल सेटिंग में डेवलपर ऑप्शन लाने का भी एक तरीका है। चलिए सबसे पहले हम आपको यही तरीका बताते हैं।


एंड्राइड मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन कैसे लाएं ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है और About Phone ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> About Phone सेक्शन में आपके मोबाइल से रिलेटेड सारी इनफार्मेशन दिखाई देगी। यहां पर आपको कहीं ना कहीं Build Number नाम से एक ऑप्शन मिलेगा। आपको इस ऑप्शन पर लगातार 5-7 बार क्लिक करना है।

> जैसे ही आप इस ऑप्शन पर 5-7 बार क्लिक करेंगे तो आपके सामने नीचे की तरफ एक मैसेज आएगा कि अभी आपके मोबाइल की सेटिंग में डेवलपर ऑप्शन आ चुका है।

तो अभी हमारे मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन आ चुका है। यह ऑप्शन आपको आपके मोबाइल की सेटिंग्स में Advance Settings के अंदर या System Settings के अंदर मिलेगा। अगर आपको इन दोनों सेटिंग्स में ही डेवलपर ऑप्शन ना मिले तो आप सेटिंग्स में सर्च बटन पर क्लिक करके डेवलपर ऑप्शन को सर्च कर सकते हैं, आपको यह ऑप्शन मिल जाएगा।

तो अभी हमारे मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन तो आ चुका है इसलिए चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि आप अपने मोबाइल में debug mode को कैसे बंद कर सकते हैं ?


मोबाइल में Debug Mode बंद कैसे करे ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है और डेवलपर ऑप्शन को ओपन करना है।

> डेवलपर ऑप्शन में आपको बहुत सारे ऑप्शंस मिलेंगे, आपको थोड़ा नीचे जाना है। फिर आपको USB Debugging नाम से एक सेटिंग मिलेगी, आप इसको बंद कर दीजिए। 

बस इतना करते ही आपके मोबाइल में debug मोड बंद हो जाएगा और अभी आपके मोबाइल की जिस एप्लीकेशन में यह एरर आ रही थी, अभी उस ऐप में यह एरर नहीं आएगी। वह ऐप भी पहले की तरह ओपन होने लग जाएगा।

अगर इतना करने के बाद भी आपके मोबाइल में वह ऐप ओपन ना हो और यही एरर फिर से आए तो आप एक बार उस ऐप को बैकग्राउंड से क्लियर करें और अपने मोबाइल को स्विच ऑफ करके ऑन करिए आपकी यह प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी।


FAQ

Un Authorised Request का मतलब हिंदी में क्या होता है ?

Un Authorised Request का मतलब हिंदी में अनधिकृत अनुरोध होता है।

तो दोस्तों हमें उम्मीद है कि आपके मोबाइल में आने वाली यह प्रॉब्लम अभी ठीक हो जाएगी और आप खुद अपने मोबाइल में debug मोड को बंद कर पाएंगे। अगर ऊपर बताए गए तरीके से भी आपके मोबाइल में यह प्रॉब्लम सॉल्व ना हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं हम आपको कोई दूसरा तरीका बता देंगे। 

Un authorised request, how to turn off debug mode in android mobile, mobile me debug mode band kaise kare, What is debug mode in mobile, how to turn off debugging mode in android 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ