Whatsapp में Contacts List दिखाई नहीं दे रही है, इस प्रॉब्लम को ठीक कैसे करें ?

Contacts list not showing problem in whatsapp:- WhatsApp का इस्तेमाल तो हम सभी स्मार्टफोन यूजर करते हैं। अभी अगर व्हाट्सएप यूज करने में हमें किसी प्रकार की प्रॉब्लम आए तो हमारे सामने एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है, क्योंकि फिर हम व्हाट्सएप का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं कर पाते हैं। whatsapp से जुड़ी हुई एक ऐसी ही समस्या है जिसके बारे में आज हम चर्चा करने वाले हैं। 

जब भी व्हाट्सएप में यह समस्या आती है तो व्हाट्सएप में हमारी contact list दिखाई देना बंद हो जाती है। हमारे मोबाइल में जितने भी लोगों के नंबर सेव है वह whatsapp में दिखाई नहीं देते हैं। अगर हमने किसी से चैट भी की होगी तो हमें सिर्फ उस व्यक्ति के मोबाइल नंबर दिखाई देंगे उसका नाम दिखाई नहीं देगा। साथ ही अगर हम व्हाट्सएप पर मौजूद Contacts बटन पर क्लिक करें तब भी हमारे सामने कांटेक्ट लिस्ट ओपन नहीं होती है बल्कि एक ऐसा पेज ओपन होता है जिसमें इस प्रकार का मैसेज आता है। To help you message friends and family on whatsapp. Allow whatsapp access to your contacts. Tap Settings > Permissions, and turn Contacts on.

Whatsapp में Contacts List दिखाई नहीं दे रही है, इस प्रॉब्लम को ठीक कैसे करें ?

कई बार हमारे सामने ऐसा मैसेज भी ओपन नहीं होता है। जब हम कांटेक्ट बटन पर क्लिक करते हैं तो हमारे सामने हमारे मोबाइल में सेव लोगों के सिर्फ मोबाइल नंबर की लिस्ट दिखाई देती है उनके नाम दिखाई नहीं देते है। तो अगर आप भी ऐसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो इस लेख में हम आपको इस समस्या का समाधान बताने वाले हैं। चलिए आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताते हैं।


Whatsapp में Contacts List दिखाई नहीं दे रही है, इस प्रॉब्लम को ठीक कैसे करें ?

> जब आप Whatsapp में Contacts बटन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने एक ऐसा मैसेज शो होता है।

> यहां पर आपको Settings का ऑप्शन मिलता है, आप इस सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए। अगर व्हाट्सएप में आपको यह सेटिंग वाला ऑप्शन ना मिले तो आपको एक बार व्हाट्सएप से बाहर जाना है और व्हाट्सएप आइकन को 2 से 4 सेकंड के लिए प्रेस करके रखना है। फिर आपके सामने App Info का एक ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक कर दीजिए।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> इस पेज में आपको Permissions ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

> इसके बाद Whatsapp की सभी परमिशन की लिस्ट आपके सामने ओपन हो जाएगी, यहां पर आपको Contacts की परमिशन भी दिखाई देगी, इस पर क्लिक कर दीजिए।

> इसके बाद इस परमिशन को Allow कर दीजिए। 

> इतना करने के बाद आप यहां से बाहर आ जाइए और व्हाट्सएप को बैकग्राउंड से एक बार क्लियर करके दोबारा से ओपन करे। अभी जब आप Contacts बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने व्हाट्सएप कांटेक्ट लिस्ट ओपन हो जाएगी।

अगर इस तरीके से whatsapp me contact list dikhai nahi de rhi hai, यह प्रॉब्लम ठीक ना हो तो आप नीचे कमेंट करके बताइए हम आपकी सहायता जरुर करेंगे। इसके अलावा अगर आपको whatsapp, instagram, facebook से संबंधित अन्य कोई समस्या आती है तो आप उसके बारे में भी नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ