अपने मोबाइल से दूसरे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी अपलोड कैसे करें ?

How to upload story on friend's instagram account from your account:- अपने खुद के इंस्टाग्राम अकाउंट पर तो सभी स्टोरी अपलोड करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने अकाउंट से अपने दोस्त के इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी अपलोड कर सकते हैं। जी हां आप सही सुन रहे हैं इंस्टाग्राम पर अभी हाल ही में Friend's Story नाम से एक नया फीचर आया है। इस फीचर की मदद से आप अपने दोस्त के इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने मोबाइल से स्टोरी बनाकर अपलोड कर सकते हैं। चलिए आपको इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 


इंस्टाग्राम Friend's Story फीचर क्या है ?

इंस्टाग्राम पर यह फीचर अभी हाल ही में आया है जिसकी मदद से आप अपने अकाउंट से अपने दोस्त के इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी अपलोड कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए कुछ नियम और शर्ते हैं जो कि आपको पता होना जरूरी है। चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं।

> इस फीचर की मदद से जब आप अपने दोस्त की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपलोड करने के लिए कोई स्टोरी बनाते हैं तो वह आपके दोस्त की प्रोफाइल पर तब तक अपलोड नहीं होगी जब तक आपका दोस्त खुद उसे अप्रूव नहीं करेगा।

> जब भी आप इस फीचर की मदद से अपने दोस्त की प्रोफाइल पर स्टोरी अपलोड करेंगे तो सबसे पहले आपके दोस्त के पास मैसेज आएगा कि आपने एक स्टोरी बनाई है। जब वह उस स्टोरी को अप्रूव कर देगा तो उसके बाद ही वह उसकी प्रोफाइल पर अपलोड हो जाएगी।


इंस्टाग्राम पर Friend's Story फीचर कैसे मिलेगा ?

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह फीचर इंस्टाग्राम पर अभी हाल ही में ऐड किया गया है। इसलिए अगर आपको यह फीचर अभी तक नहीं मिला है तो आप प्ले स्टोर में जाकर इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट कर लीजिए या हो सके तो इंस्टाग्राम का बीटा वर्जन डाउनलोड कर लीजिए आपको यह फीचर मिल जाएगा।

अगर इंस्टाग्राम अपडेट करने के बाद भी आपको यह फीचर नहीं मिलता है तो आपको कुछ दिन इंतजार करना है। उसके बाद कुछ ही दिनों में आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में अपने आप ही यह फीचर ऐड हो जाएगा।


अपने मोबाइल से दूसरे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी अपलोड कैसे करें ?

चलिए अभी आपको बताते हैं कि आप इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए अपने मोबाइल से दूसरे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी लगा सकते हैं।

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम ओपन करना है और एक नई स्टोरी क्रिएट करनी है।

> आप स्टोरी में जो फोटो या वीडियो इस्तेमाल करना चाहे वह सिलेक्ट कर ले और पूरी स्टोरी तैयार कर ले।

> उसके बाद नीचे की तरफ आपको Friend's Story नाम से एक ऑप्शन दिखाई देगा आप इस ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

> इसके बाद आपके सामने आपके इंस्टाग्राम फ्रेंड्स की लिस्ट आ जाएगी। आप उस दोस्त को सेलेक्ट कर ले जिसकी प्रोफाइल पर आपको स्टोरी अपलोड करनी है। 

> उसके बाद Send बटन पर क्लिक कर दें।

बस अभी आपका काम पूरा हो चुका है अभी आपके दोस्त के पास आपकी स्टोरी का मैसेज जायेगा। जब आपका दोस्त उस मैसेज को अप्रूव कर देगा तो उसके बाद उसकी प्रोफाइल पर वह स्टोरी लग जाएगी।


FAQ

इंस्टाग्राम Friend's Story ऑप्शन से क्या होता है ?

इंस्टाग्राम के Friend's Story ऑप्शन की मदद से आप अपने मोबाइल से ही अपने दोस्तों की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर स्टोरी अपलोड कर सकते है।

क्या हम दूसरे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी डाल सकते हैं ?

जी हां इंस्टाग्राम पर अभी हाल ही में Friend's Story नाम से एक नया फीचर आया है। इस नए फीचर की मदद से अभी आप अपने मोबाइल से ही अपने दोस्त की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर स्टोरी अपलोड कर सकते हैं।

क्या मैं अपने मोबाइल से अपने दोस्त के इंस्टाग्राम पर स्टोरी अपलोड कर सकता हूं ?

जी हां आप ऐसा कर सकते हैं। इंस्टाग्राम में अभी हाल ही में Friend's Story नाम से एक नया फीचर आया है। इस फीचर की मदद से आप अपने मोबाइल में स्टोरी बनाकर अपने दोस्त की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप अपने मोबाइल से दूसरे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी अपलोड करवा सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ