इंस्टाग्राम कमेंट्स में ब्लू टिक कैसे लगाते हैं ?

How to put blue tick on instagram comments:- आजकल अपने इंस्टाग्राम पर ऐसी बहुत सारी पोस्ट और रील देखी होगी जिनमें लोग कहते हैं कि आप हमारी रील या पोस्ट पर कमेंट कीजिए हम आपके कमेंट के आगे ब्लू टिक लगा देंगे, जो भी उस पोस्ट या रील पर कमेंट करता है उसके सामने वास्तव में ब्लू टिक लग भी जाता है। तो आखिर यह कैसे होता है ? इंस्टाग्राम पर किसी भी रील या पोस्ट के कॉमेंट्स में ब्लू टिक कैसे लगाते हैं ? आज के इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं।

इस लेख में आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि इस जानकारी को हमने एक वीडियो में भी बताया है, तो अगर आप इस जानकारी को वीडियो के माध्यम से देखना चाहते हैं तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे बताएंगे स्टेप्स फॉलो करके भी ऐसा कर सकते हैं।


इंस्टाग्राम कमेंट्स में ब्लू टिक कैसे लगाते हैं ?

अपनी किसी भी इंस्टाग्राम रील या पोस्ट के कॉमेंट्स में ब्लू टिक लगाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल से एक Blue Tick इमेज डाउनलोड करनी पड़ेगी जो कि आप गूगल में सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

> इसके बाद आपको अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना है और Edit Profile पर क्लिक करके अपनी प्रोफाइल पिक्चर चेंज करनी है।

> इसके लिए आपको Edit Picture पर क्लिक करके New Profile Picture पर क्लिक करके अपने फोन की गैलरी से वह Blue Tick वाली फोटो सेलेक्ट करें और उसे अपनी प्रोफाइल फोटो के रूप में सेव करें।

> अभी आपको अपनी उस इंस्टाग्राम पोस्ट या रील के कमेंट सेक्शन में जाना है जिस पर आए हुए कमेंट्स पर आप ब्लू टिक देना चाहते हैं। 

> कमेंट सेक्शन ओपन करने के बाद आप जिस कमेंट को ब्लू टिक देना चाहते हैं आप उस कमेंट को लाइक कर दीजिए। जैसे ही आप उस कमेंट को लाइक करेंगे तो उसके सामने ब्लू टिक लग जाएगा।

अभी आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे हुआ ? जब भी हम पोस्ट या रील पर आए हुए कमेंट को लाइक करते हैं तो कमेंट लाइक करने के बाद उस कमेंट के सामने हमारी प्रोफाइल फोटो भी दिखाई देती है। इसलिए जब हम अपनी प्रोफाइल पर ब्लू टिक वाली फोटो लगा लेते हैं और उस किसी कमेंट को लाइक करते हैं तो वहां पर हमारी ब्लू टिक वाली प्रोफाइल फोटो दिखाई देती है। जिससे लोगों को लगता है कि वास्तव में उनके कमेंट पर ब्लू टिक लग गया है लेकिन ऐसा नहीं है। वह सिर्फ आपकी प्रोफाइल पिक्चर है जो कि वहां पर दिखाई दे रही है। अगर आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर चेंज कर देंगे तो वहां पर आपकी नई वाली प्रोफाइल पिक्चर देखना शुरू हो जाएगी।


FAQ

Instagram रील में कमेंट पर ब्लू टिक लगाने की ट्रिक क्या है ?

आप अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में ब्लू टिक की फोटो लगाकर रील पर आए हुए कमेंट को लाइक कर दीजिए, फिर उन कमेंट्स पर ब्लू टिक लग जाएगा।

क्या इंस्टाग्राम कमेंट्स में ब्लू टिक लगाना फ्री है ?

जी हां ये बिल्कुल फ्री है इस लेख में बताए गए तरीके से आप इंस्टाग्राम कमेंट्स में ब्लू टिक लगा सकते है।

कुछ लोग इंस्टाग्राम रील के कॉमेंट्स में ब्लू टिक कैसे लगा रहे है ?

ऐसा करना बहुत ही आसान है। इसके लिए सबसे पहले अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर में एक ब्लू टिक की फोटो लगानी होती है, उसके बाद रील पर आए हुए कमेंट्स को लाइक करने से उन पर ब्लू टिक दिखाई देने लग जाता है।

तो इस ट्रिक का इस्तेमाल करते हुए आप अपनी किसी भी इंस्टाग्राम पोस्ट या रील के कॉमेंट्स में blue tick लगा सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा इंस्टाग्राम से संबंधित अगर आपको कोई अन्य जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ