मोबाइल नंबर से इंस्टाग्राम आईडी कैसे पता लगाए ?

How to find instagram id by mobile number:- कई दोस्तों के साथ ऐसा होता है कि वह किसी शादी ब्याह या ऐसे ही किसी फंक्शन में किसी ऐसे इंसान से मिलते हैं जो कि उन्हें काफी पसंद आता है किंतु वो उसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते है इसलिए उनसे बात नही कर पाते। वो कहीं ना कहीं से उस इंसान के मोबाइल नंबर भी पता लगा लेते है किंतु डायरेक्ट मोबाइल नंबर पर कॉल या मैसेज करने की उनकी हिम्मत नहीं होती है इसलिए वह उस इंसान के सोशल मीडिया एकाउंट्स के बारे में पता लगाने की कोशिश करते हैं ताकि वो उनसे सोशल मीडिया के द्वारा संपर्क कर सके।

अगर आपके साथ भी ऐसा ही हुआ है या आपके पास भी किसी ऐसे व्यक्ति के मोबाइल नंबर है और आप उसके मोबाइल नंबर से उसके सोशल मीडिया अकाउंट जैसे कि उसका इंस्टाग्राम अकाउंट ढूंढना चाहते हैं तो यह कैसे होगा ? यही इस लेख में बताया जाएगा। इसलिए आप इस लेख किसी के मोबाइल नंबर से उसका इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे निकाले ? को अंत तक जरूर पढ़े।

मोबाइल नंबर से इंस्टाग्राम आईडी कैसे पता लगाए ?


मोबाइल नंबर से इंस्टाग्राम आईडी कैसे पता लगाए ?

> किसी भी व्यक्ति के मोबाइल नंबर से उसकी इंस्टाग्राम आईडी ढूंढना काफी आसान है। इसके लिए सबसे पहले आपको उस व्यक्ति के मोबाइल नंबर अपने फोन में सेव करने हैं। आप उसके नंबर किसी भी नाम से सेव कर सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 

> इसके बाद आपको अपने फोन में इंस्टाग्राम ऐप ओपन करना है और अपनी प्रोफाइल में जाना है।

> फिर मेनू बटन पर क्लिक करके Follow and Invite Friends ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद Follow Contacts पर क्लिक करें।

> उसके बाद आपको कांटेक्ट नंबर की परमिशन देने के लिए कहा जाएगा तो आप इस परमिशन को आलो कर दें। उसके बाद फिर से Follow Contacts ऑप्शन पर क्लिक करें।

> अभी आपके सामने बहुत सारे इंस्टाग्राम एकाउंट्स आ जाएंगे।

> यह सारे के सारे अकाउंट आपके कॉन्टेक्ट्स के होंगे यानी कि आपके फोन में जितने भी नंबर सेव है उनमें से जितने लोगों का इंस्टाग्राम अकाउंट है वह सारे के सारे आपके सामने आ जाएंगे। अभी आप इनमें से उस व्यक्ति का अकाउंट ढूंढ सकते हैं। 

आपके पास जिस व्यक्ति के मोबाइल नंबर है अगर उस मोबाइल नंबर से इंस्टाग्राम अकाउंट बना हुआ होगा तो वह भी आपके सामने आएगा, आप उस अकाउंट को फॉलो करके उसे व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं।


FAQ

क्या किसी के मोबाइल नंबर से उसकी इंस्टाग्राम आईडी पता लगाई जा सकती है ?

जी हां ऐसा संभव है, आप सिर्फ मोबाइल नंबर से किसी भी व्यक्ति की इंस्टाग्राम आईडी पता लगा सकते हैं। इसका पूरा प्रोसेस इस लेख में बताया गया है।

मोबाइल नंबर से दूसरे की इंस्टाग्राम आईडी कैसे निकाले ?

इंस्टाग्राम सेटिंग्स में मौजूद Follow Contacts ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपने सभी कॉन्टैक्ट्स की इंस्टाग्राम आईडी ढूंढ सकते हैं।

फोन नंबर से किसी की इंस्टाग्राम आईडी कैसे ढूंढे ?

आप Follow & Invite Friends ऑप्शन में जाकर Follow Contacts पर क्लिक करके अपने फोन में सेव सभी कॉन्टैक्ट्स के इंस्टाग्राम एकाउंट्स देख सकते है।

इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम पर किसी भी व्यक्ति के मोबाइल नंबर से उसकी इंस्टाग्राम आईडी पता लगा सकते हैं। मोबाइल नंबर से इंस्टाग्राम आईडी पता लगाने का तरीका आपको कैसा लगा ? हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। इसके अलावा अगर आपका कोई अन्य सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ