Thursday, 10 May 2018

My Jio App में Linked नम्बर को Delete /Remove कैसे करे ?

Tags

दोस्तों आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि my jio app में linked नंबर या अकाउंट को लॉगआउट कैसे करते हैं ? अपनी पिछली पोस्ट में मैंने आपको बताया था की कैसे हम किसी भी jio नंबर को हमारे मोबाइल के my jio app में लिंक करके उसकी पिछले 6 months तक की कॉल और मैसेज details निकालते सकते हैं। अगर आपने वो पोस्ट नही पढ़ी तो अभी पढ़े।


इस टॉपिक पर मैने एक youtube video भी बनाया था, जिस पर पिछले कुछ समय से बहुत सारे comments आ रहे थे की सर मेरे नंबर को मेरे भाई, बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड, वाइफ या किसी अन्य ने अपने मोबाइल में link कर रखा है तो हम उसे लॉगआउट कैसे करे ? या अपने अकाउंट को remove कैसे करे ?

My jio app se apne mobile number kaise logout/delete kare

अगर आपकी problem भी कुछ ऐसी ही है और आपके नंबर भी किसी ने अपने मोबाइल में link कर रखे है और इस लिए आप अपने number को उसके मोबाइल के my jio app से delete करना चाहते है तो इस आर्टिकल को लास्ट जरूर पढ़े।

क्योंकि आज इस पोस्ट में हम आपको इसकी बारी में बताने वाले हैं कि my jio app में linked अकाउंट या नंबर को remove या logout कैसे करते हैं। तो इसके लिए हमने कुछ स्टेप्स बताये है, इन्हें फोलो करें।

ये भी पढ़े...

1. इसके लिए सबसे पहले आपको उस मोबाइल के My Jio app में जाना है, जिसके अंदर आपके नम्बर लिंक है।

2. उसके बाद वँहा Menu ( 3 Lines ) पर click करें।

3. फिर Settings पर क्लिक करें।

4. उसके बाद Manage Accounts पर क्लिक करें।

manage accounts in my jio app

5. फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

remove linked account from my jio app

यहां पर आपके सामने वो सारे नंबर या अकाउंट आ जाएंगे, जो उसमे लॉगइन होंगे। तो उनमे से आपको जो भी नंबर logout या delete करना हो, उसके सामने वाले Delete icon पर क्लिक कर दे।

6. उसके बाद फिर से आपको Remove Account पर क्लिक करना है।

बस उसके बाद आपके नंबर उस मोबाइल के My Jio app में से लॉगआउट/डिलीट हो जाएंगे।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप my jio app में linked नंबर को remove या delete कर सकते हैं। तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि यह जानकारी आप को जरूर पसंद आई होगी। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी share करे। क्योंकि हो सकता है उनके नंबर भी किसी ने अपने mobile में लिंक कर रखे हो और उन्हें भी इस जानकारी की जरुरत हो।


EmoticonEmoticon