Namaste Bharat App क्या है ? कैसे इस्तेमाल करे ?

दोस्तों इस लेख में हम बात करने वाले हैं कि Namaste Bharat App क्या है ? यह किस काम आता है ? नमस्ते भारत एप्प को कैसे डाउनलोड करते हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं ? इस लेख में हम नमस्ते भारत एप्प के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले हैं। इसलिए इसे तक जरूर पढ़ें।


Namaste Bharat App क्या है ? किस काम आता है ?

दोस्तों यह एक Social Messaging और Calling एप्प है। इसके माध्यम से हम अपने दोस्तों से चैट कर सकते हैं, वीडियो और वॉइस कॉल कर सकते हैं, फोटो और वीडियो सेंड कर सकते हैं, आदि। इनके अलावा भी इस अप्लीकेशन में ऐसे बहुत सारे फीचर है जो कि हमारे लिए काफी यूज़फूल है। इस एप्लीकेशन की फ़ीचर्स facebook और instagram जैसे most popular एप्प जैसे ही है। इसलिए अगर आपने whatsapp और instagram को पहले यूज़ किया है तो आपको इसे इस्तमाल करने में ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी।

इस एप्लीकेशन ने बहुत ही कम समय में अच्छी खासी पॉपुलर हासिल की है। इस एप्पलीकेशन को सबसे पहले 4 फरवरी 2019 को NxtGen Datacenter के द्वारा लॉन्च किया गया था। प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.5 है, जो कि काफी अच्छी मानी जाती है। इस एप्प को अब तक 1 million से भी ज्यादा लोगों ने अपने मोबाइल में डाउनलोड किया है। इसलिए आप भी इसे यूज़ कर सकते है।

Namaste Bharat App कौनसे देश का है ? 

यह सवाल आपके मन में जरूर होगा की क्या नमस्ते भारत एप्प भारत की है ? तो यँहा हम आपको बताना चाहेंगे कि जी हां यह एक भारतीय एप्लीकेशन है। इसलिए अगर आप अब तक whatsapp जैसी ही एक भारतीय सोशल मैसेजिंग एप्लीकेशन की तलाश में है ? तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

अभी तक आप नमस्ते भारत एप्प के बारे में काफी कुछ जान चुके हैं। इसलिए चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका इस्तमाल कैसे करना है ?


Namaste Bharat App Features

  • Chat कर सकते है।
  • Voice और Video कॉल कर सकते है।
  • अपने दोस्तों के साथ फ़ोटो, वीडियो डाक्यूमेंट्स आदि शेयर कर सकते है।
  • Whatsapp की तरह Status लगा सकते है।
  • Groups बनाकर चैट प्राइवेट चैट कर सकते है।
  • Confrence Video और Voice कॉल कर सकते है।
  • अपनी लोकेशन दोस्तो के शरेकर सकते है।

नमस्ते भारत एप्प कैसे डाउनलोड करें ? और इसका इस्तेमाल कैसे करें ?

1. इस एप्प को आप play store में जाकर सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

अभी नमस्ते भारत एप्प डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

2. इसे डाउनलोड करने के बाद ओपन करे, यह आपसे कुछ पेरमिशन्स मांगेगा, आप उन सभी को allow कर दे।

3. उंसके बाद अपना नाम, country और मोबाइल नंबर डालकर Register पर क्लिक करे।

4. उंसके बाद मोबाइल नंबर कन्फर्म करके OK बटन पर क्लिक करे।

5. उंसके बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा, वो ओटीपी डालकर अपने नंबर को वेरीफाई कर ले।

बस इसके बाद आपका एकाउंट पूरी तरह से बनाकर तैयार हो जाएगा, अब आप इस एप्प को यूज़ कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तों आज इस लेख में आपने जाना कि Namaste Bharat App क्या है ? यह किस काम आता है ? नमस्ते भारत एप्प को कैसे डाउनलोड करते हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं ? उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसन्द आया होगा। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ