Play Store Theme Change कैसे करे ? Dark Mode Enable करने का तरीका

दोस्तों play store हमारे मोबाइल में एक कॉमन एप्लीकेशन होती है, जो कि बाई डिफॉल्ट सभी android मोबाइल में preinstalled आती है। हमें अपने मोबाइल में जब भी कोई गेम या एप्प डाउनलोड करना होता है तो हम वो play store से ही डाउनलोड करते हैं, क्योंकि play store पर करोड़ो एप्प्स और गेम्स मौजूद है, जिन्हें हम अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

किसी भी android यूजर को जब भी अपने मोबाइल में कोई भी एप्प डाउनलोड करना होता है ? तो वह play store से ही करता है। यानी कि play store हमारे मोबाइल के सबसे ज्यादा use किये जाने वाले एप्प्स में से एक है। अब जिन एप्प्स को हम सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है, उनके सभी फीचर्स के बारे में हमे पता होना जरूरी है। इसलिए आपको प्ले स्टोर के सभी फ़ीचर्स के बारे में भी पता होना बहुत जरूरी है।


इस आर्टिकल में हम play store के एक ऐसे ही सीक्रेट फीचर के बारे में बात करते वाले है, जिसका नाम Dark Mode है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि play store में dark mode कैसे इनेबल करें ? या play store की थीम चेंज कैसे करें ?

Play store theme change kaise kare

शायद आपको इस प्ले स्टोर के इस फीचर के बारे में पहले से पता ना हो, क्योंकि ज्यातर एंड्राइड यूजर इस फीचर के बारे में नही जानते है। अगर आप इस फीचर के बारे में नहीं जानते हैं ? तब भी आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

क्योंकि आज इस लेख में हम आपको play store dark mode ऑप्शन के बारे में डिटेल से बताने वाले हैं। तो चलिए हम टॉपिक शुरू करते हुए आपको बताते हैं कि play store की थीम कैसे चेंज करते है।

Play Store की Theme कैसे Change करे ? How to Enable Dark Mode in Play Store ?


1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में play store ओपन करना है।

2. उसके बाद मैन्यू बटन (3 लाइन) पर क्लिक करें।

3. उसके बाद Settings पर क्लिक करें।

4. इसके बाद आपको बहुत सारे ऑप्शन्स मिलेंगे, आप Theme ऑप्शन पर क्लिक करके अपने मोबाइल में प्ले स्टोर की थीम change कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तो आज इस लेख में आने सीखा की play store की थीम चेंज कैसे करते है ? या play store में dark mode इनेबल कर सकते है। दोस्तों उम्मीद करते हैं कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करे।

Post a comment

0 Comments