Byju's Account को डिलीट कैसे करे ?

How to Delete Byju's Account Permanently:- Byju's The Learning App एक बहुत फेमस ऑनलाइन लर्निंग एप्प है, जिसकी मदद से हम घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन पढ़ाई कर सकते है। Byju's एप्प के बारे में हमने विस्तार से एक लेख में बताया है, अगर आप चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वो लेख पढ़ सकते है।

फिलहाल इस लेख में हम आपको बताने वाले है कि Byju's एकाउंट को हमेशा के लिए डिलीट कैसे करते है ? क्योंकि एक बार जब हम Byju's एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेते है और उसमें अपना एकाउंट बना लेते है, तो उसके बाद Byju's टीम की तरफ से हमे कॉल्स और मैसेज आना शुरू हो जाते है, जो की ज्यादातर लोगों के लिए अनुपयोगी होती है।

क्योंकि ज्यादातर लोग Byju's एप्प के ads देख कर या इस एप्प का नाम सुन कर, ऐसे ही सिर्फ चेक करने के लिए इस एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड करते है, किन्तु एक बार इसे डाउनलोड करने के बाद Byju's team उन्हें मैसेज और कॉल करना शुरू कर देते है। इसलिए हम यही कोशिश करते है कि हम बस किसी तरह से Byju's के मैसेज और कॉल्स को बंद कर दे। Byju's Call और Message को बंद कैसे करे ?

Byju's Account को डिलीट कैसे करे ?


किन्तु ये इतना आसान भी नही होता है। क्योंकि इसके लिए हमे अपने Byju's एकाउंट को डिलीट करने पड़ता है। और Byju's एकाउंट डिलीट थोड़ा मुश्किल होता है। क्योंकि इस एप्प में हमे ऐसा कोई ऑप्शन नही मिलता है जिसकी मदद से हम अपने एकाउंट को डिलीट कर सके।

लेकिन आज हम आपको 2 ऐसे तरीके बताएंगे जिनके द्वारा आप अपने Byju's account ko delete कर सकते है।


Byju's एकाउंट बन्द कैसे करे ? How to Delete Byju's Account Permanently ?

1. Mail भेजकर Byju's एकाउंट डिलीट करें।

आप Byju's सपोर्ट टीम को मेल सेंड करके अपने एकाउंट को डिलीट करवा सकते है। mail में आपको नीचे बताया गया matter टाइप करने है और फिर उसे सेंड करना है।


To:- support@byjus.com

Subject:- For Delete My Account Permanently

Mail:- Please delete my account permanently for my personal reasons


नीचे इमेज में भी देखे की आपको mail किस तरह टाइप करना है।

अगर आपको मोबाइल से mail सेंड करना नही आता है तो आप यह लेख पढ़ें।

यंहा आपको एक बात का ध्यान रखना है, की आपने जिस email id से Byju's एप्प में एकाउंट बनाया था, आपको उसी email id से ये mail सेंड करना है। mail सेंड करने के बाद 24 घन्टो के अंदर अंदर आपको Byju's की तरफ से एक मेल प्राप्त होगा, जिसमे आपको बताया जाएगा कि आपका अकॉउंट हमेशा के लिए डिलीट कर दिया गया है।

अगर किसी कारण से आप इस तरीके से Byju's एकाउंट डिलीट ना करवा पाए तो आप दूसरा तरीका इस्तेमाल कर सकते है। और Byju's Helpline नंबर पर SMS करके अपने एकाउंट को डिलीट करवा सकते है।


2. Byju's Customer Care में SMS करके एकाउंट को बंद करवाये।

आप Byju's के हेल्पलाइन नंबर पर मैसेज भेज कर भी अपने एकाउंट को बंद करवा सकते है। इसके लिए बस आपको मैसेज में Optout टाइप करना है और इस मैसेज को 9220000199 पर भेज देना है। उसके बाद 24 घण्टो के अंदर अंदर आपको एक Byju's की तरफ से एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसमे आपके एकाउंट को बन्द करने की जानकारी होगी।

एक बार Byju's एकाउंट बन्द होने के बाद Byju's टीम आपको कभी भी कॉल या sms नही करेगी।

तो इस प्रकार से आप अपने Byju's Account ko delete kar skte hai, और Byju's ke calls aur messages ko band krwa skte hai. अगर आपको इस प्रोसेस में कोई भी समस्या आये या आपका हमारे लिए कोई सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां