Instagram Tell Us/Report Us Error Fix कैसे करे ?

इंस्टाग्राम पर बहुत सी बार हमारे सामने एक Error मैसेज शो होता है जिसमें लिखा हुआ होता है की "We restrict certain activity to protect our community. Based on your use, this action will be unavailable for you until ............ Tell us of you think we made a mistake." Tell Us, तो आज के इस लेख में हम यही जानेंगे कि आखिर इंस्टाग्राम पर हमारे सामने यह एरर क्यों आती है ? हम इस एरर से कैसे बच सकते हैं ? और हम इंस्टाग्राम पर इस एरर को कैसे ठीक कर सकते हैं ? तो नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से बहुत-बहुत स्वागत है हमारे एक और नए और उपयोगी आर्टिकल में।

Instagram Tell Us/Report Us Error Fix कैसे करे ?


इंस्टाग्राम Tell Us/Report Us Error क्यों आती है ?

इंस्टाग्राम पर यह एरर आने का एक ही कारण होता है, वह यह कि जब आप इंस्टाग्राम के कम्यूनिटी गाइडलाइन नियमों और शर्तों का पालन नहीं करते हैं, तब आप को इंस्टाग्राम पर यह एरर देखने को मिल सकती है। अभी इंस्टाग्राम के बहुत सारे नियम है जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। लेकिन फिर भी यहां पर हम आपको इंस्टाग्राम के कुछ बेसिक और कॉमन नियमों के बारे में बता रहे हैं। जिनकी वजह से ज्यादातर लोगों का इंस्टाग्राम अकाउंट बेन होता है और उनके सामने Tell Us और Report Us जैसी कई प्रकार की एरर्स आती है।

तो अगर आप यहां नीचे बताए गई बातों का ध्यान रखें और यह गलतियां ना करें। तो आपके सामने यह एरर कभी नहीं आएगी।


Instagram Tell Us/Report Us Error Fix कैसे करे ?

इसके बारे में बताने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आपके सामने कभी भी यह एरर आए, तो इस एरर में एक समय भी दिया हुआ होता है। जो कि ज्यादातर अगले 24 से 48 घंटों का समय होता है। यानी कि लगभग 24 से 48 घंटे के लिये आपको इंस्टाग्राम पर है यह एरर दिखाई देगी और इतने समय के लिए आप ठीक से इंस्टाग्राम इस्तेमाल भी नही कर पाएंगे। इसलिए आपको ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इस एरर में जो समय दिया हुआ होगा। उस समय के बाद आप एक बार फिर नार्मल तरीके से अपने इंस्टाग्राम account को इस्तेमाल कर सकते है।

लेकिन फिर भी यंहा हम आपको इंस्टाग्राम की कुछ कम्युनिटी गाइडलाइनस के नियमों के बारे में बता रहे हैं। जिनका अगर आप ध्यान रखें। तो आपको कभी भी इस प्रकार की समस्या का सामना नही करना पड़ेगा।


Instagram's Daily Limits For Likes, Comments, Follow, DMs

इंस्टाग्राम पर एक दिन में कितने लोगों को फॉलो कर सकते हैं ? कितने लोगों को अनफॉलो कर सकते हैं ?

आप एक घण्टे में सिर्फ 7 से 12 लोगों को follow कर सकते है, और एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 100 से 150 लोगों को follow कर सकते है। बिल्कुल इसी नियम के अनुसार आप लोगों को unfollow कर सकते है।


इंस्टाग्राम पर एक दिन में कितनी पोस्ट को लाइक कर सकते हैं ? 

एक दिन में आप 300 से 400 पोस्ट्स को लाइक कर सकते है। लेकिन आप लगातार पोस्ट्स को लाइक नही कर सकते है, 20 से 30 सेकण्ड्स में आप सिर्फ एक पोस्ट को ही लाइक कर सकते है।


इंस्टाग्राम पर एक दिन में कितनी पोस्ट पर कमेंट कर सकते हैं ?

आप एक घण्टे में 2 से 5 कमेंट कर सकते है, और एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 20 से 30 कमैंट्स कर सकते है।


Instagram पर एक दिन में कितने लोगों को DM कर सकते है ?

आप इंस्टाग्राम पर एक घण्टे में सिर्फ 10 नए लोगों को DMs कर सकते है।

यहां पर जो भी लिमिट बताई गई है, वह सिर्फ एक अनुमानित आंकड़ा है। बाकी आपके अकाउंट की हिस्ट्री को देखते तथा आपका पुराना रिकॉर्ड देखते हुए, यह आँकड़ा आपके लिए कम या ज्यादा भी हो सकता है।

यानी की कुल मिलाकर बात यह है कि जब आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक साथ बहुत सारी पोस्ट्स को लाइक करते हैं, या बहुत सारी पोस्ट्स पर एक साथ कमेंट करते हैं, या बहुत सारे लोगों को एक साथ फॉलो कर देते हैं, या एक साथ बहुत सारे लोगों को अनफॉलो कर देते हैं, तो आपको कुछ समय के लिए यह एरर देखने को मिल जाती है।

अगर आप इन बातों का ध्यान रखें और सही तरीके से इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करें, तो आपके सामने यह एरर कभी नहीं आएगी। 

हम इंस्टाग्राम पर एक दिन में कितने लोगों को फॉलो कर सकते हैं ? कितने लोगों को अनफॉलो कर सकते हैं ? इंस्टाग्राम पर एक दिन में कितनी पोस्ट को लाइक कर सकते हैं ? इंस्टाग्राम पर एक दिन में कितनी पोस्ट पर कमेंट कर सकते हैं ? यह सारी जानकारी हमने आपको ऊपर बता दी है। इसलिए अगर आप ऊपर बताएगी बातों का ध्यान रखें, तो आपके सामने इस प्रकार की एरर कभी नहीं आएगी।


FAQ

इंस्टाग्राम में Tell Us/ Report Us प्रॉब्लम कब आती है ?

जब हम इंस्टाग्राम की किसी प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं या जब इंस्टाग्राम में कोई टेक्निकल प्रॉब्लम चल रही हो तब यह यह प्रॉब्लम आती है।

इंस्टाग्राम में Tell Us/ Report Us प्रॉब्लम का सॉल्यूशन क्या है ?

इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन यही है कि इस एरर में जितना टाइम दिखाइए आप उतने टाइम के बाद इंस्टाग्राम ओपन करे फिर यह प्रॉब्लम नहीं आएगी।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तों आज के इस लेख में आपने जाना कि इंस्टाग्राम पर Tell Us/Report Us Error क्यों आती है ? इस एरर को ठीक कैसे करते हैं ? आदि। उम्मीद है कि आपको यह जानकरी पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ