Google Pay से बैंक एकाउंट कैसे हटाएं ?

How to remove bank account form google pay:- अभी वर्तमान में ऐसे बहुत सारे UPI Payment Apps है जिनकी मदद से हम अपने बैंक अकाउंट से किसी भी दूसरे व्यक्ति को पैसे भेज सकते हैं और अपने एकाउंट में पैसे प्राप्त भी कर सकते हैं। साथ ही इनसे हम सभी प्रकार के मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स भी कर सकते हैं। अगर हम कुछ प्रमुख upi पेमेंट्स एप्स की बात करें तो वह है Google Pay, Phone Pe, Paytm आदि।

इन UPI Payment Apps में हम बहुत ही आसानी से सिर्फ कुछ easy steps में अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर सकते हैं। उसके बाद हम इन एप्प्स मि मदद से घर बैठे अपने मोबाइल से ही बैंकिंग ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। अगर आपके मोबाइल नंबर एक से अधिक बैंक अकाउंट में रजिस्टर है, तो आप अपने सभी बैंक अकाउंट को इन UPI पेमेंट एप्प्स में लिंक कर सकते हैं। उसके बाद आप अपने जिस बैंक अकाउंट से ट्रांजैक्शन करना चाहे, उस अकाउंट से कर सकते हैं।

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम इन एप्स में अपने सभी बैंक अकाउंट को लिंक तो कर लेते हैं। लेकिन उसके बाद हमें इन UPI Payment Apps में से अपने बैंक अकाउंट को वापस हटाने की जरूरत पड़ जाती है।

गूगल पे से बैंक एकाउंट कैसे हटाये ? How to Remove Bank Account Form Google Pay

UPI Payment Apps से बैंक अकाउंट हटाने की जरूरत हम सभी को अपने ही किसी ना किसी पर्सनल कारण की वजह से पड़ जाती है। आपका कारण चाहे जो भी हो, यहां नीचे हम जो तरीका बता रहे हैं उस तरीके से आप upi पेमेंट एप से अपने बैंक अकाउंट को रिमूव कर सकते हैं। Phonepe से बैंक अकाउंट को रिमूव कैसे करते हैं ? इसके बारे में ऑलरेडी हमने एक आर्टिकल लिखा है। आप चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वह आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।

फिलहाल इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप गूगल पे से अपने बैंक अकाउंट को रिमूव कैसे कर सकते है ? यहां बताए गए तरीके से आप अपने गूगल पे अकाउंट से अपने सारे बैंक अकाउंट unlink कर सकते हैं। तो चलिए अभी हम जानते हैं कि Google pay se bank account unlink kaise karte hai ? इसके लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने हैं।


Google Pay से बैंक एकाउंट कैसे हटाएं ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Pay एप्लीकेशन ओपन करे।

> उसके बाद ऊपर अपनी प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर Bank Accounts पर क्लिक करें।

> उसके बाद अगले पेज में आपके जितने भी बैंक अकाउंट गूगल पे में लिंक होंगे, उन सभी की लिस्ट आ जाएगी। आपको जिस बैंक अकाउंट को रिमूव करना हो उस पर एक बार क्लिक करें। 

> उसके बाद आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर 3 Dots पर क्लिक करें, इसके बाद आपको Remove Account का ऑप्शन मिल जाएगा। आपको सिम्पली इस ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

> उसके बाद अगले पेज में आपको Continue बटन पर क्लिक करना है। इतना करते ही थोड़ी सी प्रोसेसिंग चलेगी। उसके बाद गूगल पे से आपका बैंक अकाउंट रिमूव हो जाएगा। इसी तरीके से आप चाहें तो अपने बाकी बैंक अकाउंट भी गूगल पे से रिमूव कर सकते हैं।


FAQ

गूगल पे से बैंक खाता कैसे डिलीट करते है ?

आप गूगल पे में Bank Accounts ऑप्शन में जाके पहले से जुड़ा हुआ बैंक खाता डिलीट कर सकते है।

मुझे गूगल पे से अपना बैंक खाता हटाना है क्या करू ?

इस लेख में गूगल पे से बैंक खाता हटाने का पूरा प्रोसेस डिटेल से बताया गया है। यह लेख पढ़कर आप अपने गूगल पे अकाउंट से बैंक खाता हटा सकते है।

ये भी पढ़े...

तो आज के इस लेख में आपने सीखा कि google pe se bank account ko remove kaise kare ? अगर आपको किसी दूसरे upi पेमेंट एप से अपने बैंक अकाउंट को unlink करना हो और आपको किसी भी प्रकार की समस्या आती है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। हम आपके लिए उस पर भी आर्टिकल लिख देंगे और आपको उसके बारे में विस्तार पूर्वक बता देंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ