Tenorshare क्या हैं और किस काम आता हैं ?

What is Tenorshare in Hindi : - जैसे जैसे समय बीत रहा है वैसे वैसे ही स्मार्टफोन हमारी लाइफ का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बनता जा रहा है। अगर हम पहले की बात करें तो स्मार्टफोन के आने से पहले मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ कॉल करने के लिए किया जाता था। लेकिन अभी स्मार्टफोन के आने के बाद मोबाइल का इस्तेमाल ना सिर्फ कॉल करने के लिए बल्कि इंटरनेट चलाने के लिए, ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए, ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए, फ़ोटो वीडियो क्लिक करने के लिए किया जाता है। इस वजह से मोबाइल फोन आजकल हम सभी के लिए काफी जरूरी हो गया है।

तो अभी क्योंकि हम अपने एंड्राइड मोबाइल से इतना सारा काम करते है इसलिए हमारे फ़ोन में बहुत सारा इम्पोर्टेन्ट डेटा सेव रहता है। हम मोबाइल में ऐसी बहुत सारी फोटो वीडियो और डॉक्यूमेंट भी रखते हैं, जिनकी जरूरत हमें कभी ना कभी पड़ ही जाती है। लेकिन कई बार अनजाने में या किसी कारण से हमारे मोबाइल से फोटो, वीडियो, डाक्यूमेंट्स और बाकी डेटा डिलीट भी हो जाता है।

एंड्राइड मोबाइल से डिलीट हुए डाटा को रिकवर करने के लिए इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे सॉफ्टवेयर और एप्लीकेशन मिल जायेंगे। लेकिन इन से हम सभी डाटा को रिकवर नही कर पाते है।

इसलिए आज हम आपको एक ऐसे सॉफ्टवेयर के बारे में बताएंगे जो 100% आपके डाटा को एकदम सुरक्षित तरीके से वापस रिकवर करके देता है। इस सॉफ्टवेयर का नाम Tenorshare हैं। इस सॉफ्टवेयर की सबसे खास बात यह है कि यह आपके डाटा को बिना किसी रूट किए एकदम सुरक्षित वापस रिकवर कर देता है। साथ ही साथ फोटोज और वीडियो को अच्छी क्वालिटी में रिकवर भी करता है। डाटा को रिकवर करके आप गूगल ड्राइव में डायरेक्ट एक्सपोर्ट कर सकेंगे।

तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको Tenorshare क्या है ? टेनोरशेयर सॉफ्टवेयर किस काम आता है ? टेनोरशेयर सॉफ्टवेयर से डाटा को रिकवर कैसे करें ? इसके बारे में आपको कंप्लीट जानकारी इस ब्लॉग में मिलने वाली है।

Tenorshare सॉफ्टवेयर क्या हैं और किस काम आता हैं ?


Tenorshare क्या हैं और किस काम आता हैं ? 

बेसिकली यह सॉफ्टवेयर आपके मोबाइल से सभी डाटा को एकदम सुरक्षित वापस रिकवर करके देता है। साथ ही में फोटोज वीडियो को बिना किसी नुकसान पहुंचाए अच्छी क्वालिटी में वापस लाता हैं। इस सॉफ्टवेयर को आप फ्री में यूज़ करके 1000 से भी ज्यादा फोटो को वापस से रिकवर कर सकते हैं।

व्हाट्सएप बिजनेस डाटा को डिलीट हुए 1 साल के बाद भी रिकवर कर सकेंगे। साथ ही आप गुगल ड्राइव डाटा, वीचैट डाटा और एंड्रॉयड मोबाइल से कांटेक्ट, मैसेज, कॉल हिस्ट्री, फोटोज, वीडियो डाक्यूमेंट्स और ऑडियो को रिकवर कर सकेंगे। 

अगर आप इस सॉफ्टवेयर को Buy करते हैं। तब आपको कुछ ऐसे फीचर्स मिल जाते हैं। जिनकी मदद से आप अपने डेटा को कुछ हद तक ज्यादा से ज्यादा रिकवर कर सकते हैं। ऐसी बात नहीं है कि आप इस सॉफ्टवेयर को फ्री में यूज़ करके डाटा को रिकवर नहीं कर सकते। बल्कि आप इस सॉफ्टवेयर को फ्री में यूज करके भी डाटा को रिकवर कर सकते हैं। लेकिन यह आप पर डिपेंड करता है कि आप इस सॉफ्टवेयर को फ्री में यूज़ करना चाहते हैं। या आप इसका paid plan buy करना चाहते हैं। 


Tenorshare से डिलीट फोटो वीडियो रिकवर कैसे करें ? 

टेनोरशेयर सॉफ्टवेयर से डाटा को रिकवर करने के लिए आपको सबसे पहले अपने कंप्यूटर में टेनोरशेयर सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना होगा। 

1. सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करें।

2. इसके बाद में सर्च बार में टाइप करें Tenorshare और सर्च करें।

3. आपके सामने टेनोरशेयर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट ओपन हो जाएगी। इस पर क्लिक करें

अभी इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहां पर क्लिक करें।

4. अब आप इस सॉफ्टवेयर को Windows में डाउनलोड करना चाहते हैं या Mac में आप अपने अकॉर्डिंग फ्री में डाउनलोड करके ट्राई कर ले।

5. इसके बाद में इस सॉफ्टवेयर को ओपन करें।

6. आपके सामने कुछ इस तरह से ऑप्शन आ जाएंगे। आप जिस का भी डाटा रिकवर करना चाहते हैं। उसे सेलेक्ट करें।

Recover Google drive data

Require Android mobile data

Require WhatsApp business data

Require WeChat data

7. इसके बाद में आप अपने मोबाइल डिवाइस को कंप्यूटर से यूएसबी पिन के जरिए कनेक्ट करें।

8. बाकी सभी सेटिंग्स आपको फोन के अंदर करनी होगी। जिसके लिए आपको स्टेप बाय स्टेप इसके अंदर इंस्ट्रक्शन दिए हुए हैं। आप उन्हें फॉलो कर सकते हैं। 

9. इसके बाद में आप अपने मोबाइल में कांटेक्ट, कॉल हिस्ट्री, ऑडियो, वीडियो, फोटोज और डाक्यूमेंट्स को रिकवर कर सकते है।


FAQ

Tenorshare का क्या उपयोग है ?

इस सॉफ्टवेयर से हम अपने डिवाइस से डिलीट डाटा को रिकवर कर सकते हैं।

Tenorshare रियल है या फेक है ?

इस सॉफ्टवेयर से पहले आप फ्री में अपने डाटा को रिकवर करके चेक कर सकते हैं, अगर आपका डाटा रिकवर होता है तो इसका मतलब है कि यह रियल सॉफ्टवेयर है।

क्या Tenorshare फ्री है ?

इसका ट्रायल बिल्कुल फ्री है पर पूरे डाटा को रिकवर करने के लिए आपको पेमेंट करना होगा।

ये भी पढ़े...

इस तरह से आप टेनोरशेयर सॉफ्टवेयर से बहुत ही कम समय में एक ही क्लिक में सम्पूर्ण डाटा को रिकवर कर सकेंगे। तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी Tenorshare software kya hai kis kaam aata hai ? जरूर पसंद आई होगी। अगर पसंद आए तब आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।  

Tenorshare phone mirror, tenorshare ultdata for android, 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ