Shopsy ऐप में सर्च हिस्ट्री कैसे डिलीट करें ?

How to delete search history in shopsy app:- अगर आप फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग करते रहते हैं तो आप shopsy ऐप के बारे में भी जरुर जानते होंगे क्योंकि shopsy भी फ्लिपकार्ट का ही एक प्लेटफार्म है जिससे शॉपिंग करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है की इसमें आपको ज्यादातर प्रोडक्ट्स फ्लिपकार्ट से भी कम दामों में मिल जाते हैं तथा shopsy के ज्यादातर प्रोडक्ट फ्री डिलीवरी वाले होते हैं। इसलिए जिन लोगों को shopsy के बारे में पता है उन्हें जब भी फ्लिपकार्ट से कोई शॉपिंग करनी होती है तो वो shopsy ऐप के माध्यम से ही करते हैं।

किंतु shopsy ऐप में एक छोटी सी प्रॉब्लम यह होती है कि shopsy पर हम जब भी किसी प्रोडक्ट को सर्च करते हैं तो उसकी सर्च हिस्ट्री इस ऐप में सेव हो जाती है इसलिए जब भी हम shopsy ऐप में सर्च बटन पर क्लिक करते हैं तो हमने इस ऐप में अब तक जो भी सर्च किया होता है उसकी लिस्ट हमारे सामने आ जाती है।

Shopsy ऐप में सर्च हिस्ट्री कैसे डिलीट करें ?

ऐसे में अगर आपने shopsy पर कोई ऐसा प्रोडक्ट सर्च किया है जो कि आप सर्च हिस्ट्री में नहीं दिखाना चाहते तो आप उसको डिलीट कर सके हैं। लेकिन अगर आपने shopsy में सर्च हिस्ट्री डिलीट करने की कोशिश की है तो आपको पता होगा कि हमें इस एप में सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का कोई भी ऑप्शन नहीं मिलता है। इसलिए आज के इस लेख में हम आपको यही बताएंगे कि आप shopsy app me search history kaise delete kar skte hai ?


Shopsy ऐप में सर्च हिस्ट्री कैसे डिलीट करें ?

सबसे पहले तो हम आपको बताना चाहेंगे कि shopsy ऐप की तरफ से ऐसा कोई भी ऑप्शन नहीं दिया जाता है जिसके द्वारा हम अपनी सर्च हिस्ट्री मिटा सके। लेकिन यहां पर हम आपको दो तरीके बता रहे हैं जिनसे आप shopsy search history remove कर सकते है।

Shopsy ऐप में जब हम सर्च बटन पर क्लिक करते हैं तो हमारे सामने पूरी लिस्ट आ जाती है कि हमने पहले क्या क्या सर्च किया था। 

लेकिन इस लिस्ट में सिर्फ अंतिम 6 सर्च ही दिखाई देती है, अगर आप shopsy पर कोई नई चीज या कोई नया प्रोडक्ट सर्च करेंगे तो इस लिस्ट में जो सबसे नीचे वाली हिस्ट्री होगी वह अपने आप ही डिलीट हो जाएगी। यानी कि shopsy ऐप पर एक बार में सिर्फ अंतिम 6 सर्च हिस्ट्री ही दिखाई देती है, इसलिए अगर आपने इस ऐप में कुछ ऐसा वैसा सर्च कर लिया है तो आप सर्च बॉक्स पर क्लिक करके कोई भी 6 अलग-अलग प्रोडक्ट सर्च कर लीजिए फिर आपकी पुरानी हिस्ट्री इसमें से अपने आप ही डिलीट हो जाएगी। 


Shopsy Search History Kaise Remove Kare ?

इस तरीके में आपको अपने मोबाइल में मौजूद shopsy ऐप का Data Clear करना पड़ेगा या आप अपने मोबाइल से शोप्सी ऐप को एक बार अनइनस्टॉल कर दे, उसके बाद फिर से इस ऐप को इंस्टॉल करें और अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन कर लें। इसके बाद जब आप सर्च बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको कोई भी सर्च हिस्ट्री दिखाई नहीं देगी।

Shopsy एप अनइनस्टॉल या इसका डाटा क्लियर करने के लिए shopsy एप आईकॉन पर लॉन्ग प्रेस करके रखें।

आपको Uninstall App का ऑप्शन मिल जाएगा आप उस पर क्लिक करके इसको uninstall कर सकते है। इसके अलावा अगर आपको इसका डाटा क्लियर करना हो तो आप App Info पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने ऐसा ओपन होगा।

यहां पर आप Clear Storage या Clear Data ऑप्शन पर क्लिक करके इस ऐप का डाटा क्लियर कर सकते हैं।


FAQ

क्या हम शॉप्सी ऑर्डर हिस्ट्री डिलीट कर सकते हैं ?

जी नहीं शोप्सी और फ्लिपकार्ट जैसे शॉपिंग एप्स की ऑर्डर हिस्ट्री डिलीट नहीं की जा सकती है।

Shopsy की सर्च हिस्ट्री कैसे डिलीट होगी ?

आप Shopsy एप का Clear Data कर दीजिए इसकी हिस्ट्री अपने आप ही डिलीट हो जाएगी। इसके अलावा इस आर्टिकल में shopsy सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का एक और तरीका बताया गया है आप वह भी पढ़ सकते हैं।

तो इस प्रकार से आप shopsy ऐप की हिस्ट्री डिलीट कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी Shopsy search history clear kaise kare ? पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ