Flipkart कस्टमर केयर से बात कैसे करें ?

How to contact with flipkart customer care in hindi:- फ्लिपकार्ट और अमेजॉन दो ऐसे प्लेटफार्म है जिनसे हमारे देश में सबसे ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग की जाती है। आपने भी फ्लिपकार्ट या अमेजॉन से कभी ना कभी ऑनलाइन शॉपिंग जरूर की होगी। अगर आपने flipkart से ऑनलाइन शॉपिंग की है और आपको फ्लिपकार्ट से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या आई है तो आपने फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से बात करने की कोशिश जरूर की होगी। इसलिए आपको पता होगा कि फ्लिपकार्ट ऐप में हमें कस्टमर केयर से बात करने का ऑप्शन इतनी आसानी से नहीं मिलता है।

हां फ्लिपकार्ट का एक chat bot जरूर मिलता है जिससे हमें पहले से फिक्स कुछ सवालों के जवाब मिल जाते हैं लेकिन अगर हमें किसी फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर असिस्टेंट से बात करनी हो तो वो हम नहीं कर पाते हैं। इसलिए आज के लेख में हम आपको यही बताएंगे कि आप flipkart customer care से बात कैसे कर सकते हैं ? या फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर के नंबर क्या है ? Flipkart helpline number par baat kaise kare ?

Flipkart कस्टमर केयर से बात कैसे करें ?


फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर के नंबर क्या है ?

फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर जनरल हेल्पलाइन नंबर +91 4445614700 है। लेकिन अगर आप फ्लिपकार्ट ऐप यूज करते हैं और आपको आपके अकाउंट से संबंधित कोई समस्या है तो अच्छा यही रहता है कि आप फ्लिपकार्ट ऐप के माध्यम से ही फ्लिपकार्ट कस्टमर सपोर्ट से संपर्क करें, जिससे आपकी समस्या उन्हें अच्छे से समझ में आएगी और वह आपकी समस्या का समाधान भी अच्छे से कर पाएंगे। चलिए आपको बताते हैं कि आप फ्लिपकार्ट ऐप में जाकर फ्लिपकार्ट ऐप से कस्टमर केयर वालों से कैसे बात कर सकते हैं ?


Flipkart कस्टमर केयर से बात कैसे करें ?

फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से बात करने के दो तरीके हैं यहां हम आपको दोनों तरीके बताएंगे। इन दोनों में से पहला तरीका कई बार काम नहीं करता है लेकिन जो दूसरा तरीका है वह 100% काम करेगा, इसलिए आप इन दोनों तरीकों से ट्राई कर सकते हैं। 

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन ओपन करनी है और Account ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> फिर Help Center ऑप्शन पर क्लिक करें। 

> उसके बाद एक पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको आपके द्वारा किए गए पिछले कुछ ऑर्डर्स की लिस्ट दिखाई देगी। इस पेज में आपको नीचे जाना है। नीचे आपको I want help with other issues ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> उसके बाद आगे पेज में फिर से Others ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां Contact Us पर क्लिक कर दें। जैसे ही आप इस पर क्लिक करते हैं तो आपको Call me back का ऑप्शन दिखाई देगा।

> इस पर क्लिक कर दे, इसके बाद कुछ ही देर में आपको फ्लिपकार्ट सपोर्ट टीम को तरफ से कॉल आ जायेगा।

बहुत सी बार फ्लिपकार्ट कस्टमर सपोर्ट टीम बिजी होने की स्थिति में आपके सामने customer support busy बता सकता है जिससे आप इस ट्रिक से कस्टमर सपोर्ट से बात नहीं कर पाएंगे। ऐसी स्थिति में आप दूसरे तरीके से फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर में बात कर सकते है।


Flipkart Help Center Me Baat Kaise Kare ?

> इसके लिए भी आपको Flipkart एप्लीकेशन ओपन करके Account ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> उसके बाद Help Center ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद आपके पिछले कुछ ऑर्डर्स की लिस्ट आपके सामने ओपन हो जाएगी।

> आप इनमें से किसी भी एक ऑर्डर पर क्लिक कर दें।

> उसके बाद आपके सामने ऐसा ओपन हो जाएगा। 

> यहां पर Need Help ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर आपके सामने फ्लिपकार्ट का चैट बोट ओपन होगा।

> इस चैट में आप चाहे कुछ भी टाइप करें आपको सिर्फ कुछ फिक्स सवालों के जवाब ही मिलेंगे। लेकिन अगर आप चैट में Fraud शब्द लिखकर सेंड करते हैं तो आपको Request Call का ऑप्शन दिखाई देगा।

> आप इस पर क्लिक कर दें। उसके बाद जिस भाषा में आप कस्टमर केयर वालों से बात करना चाहते हैं वह भाषा सिलेक्ट करें। उसके बाद कुछ ही सेकंड या मिनट में आपके पास फ्लिपकार्ट स्पॉट की तरफ से कॉल आ जाएगा।


FAQ

फ्लिपकार्ट में Contact Us ऑप्शन नहीं आ रहा है क्या करे ?

अगर आपको फ्लिपकार्ट में Contact Us का ऑप्शन दिखाई नहीं दे रहा है तो आप फ्लिपकार्ट चैट बोट से कॉल बैक करने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं, आपको फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर की तरफ से कॉल आ जाएगा।

फ्लिपकार्ट में Call Request कैसे करे ?

आप Need Help ऑप्शन पर क्लिक करके कॉल रिक्वेस्ट कर सकते है।

Flipkart कस्टमर केयर से बात कैसे होगी ?

आप अपने मोबाइल के फ्लिपकार्ट ऐप को ओपन करके कॉल बैक की रिक्वेस्ट कर सकते हैं। उसके बाद फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर की तरफ से आपके नंबर पर कॉल आ जाएगा आप उनसे बात कर सकते हैं।

तो इस तरीके से आप फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से बात कैसे करें ? पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ ही जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपको flipkart और amazon से प्लेटफार्म से संबंधित कोई भी समस्या आती है तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं। Flipkart helpline number, flipkart customer care, flipkart customer support, flipkart support team se contact kaise kare

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ