Microsoft Bing से पैसे कैसे कमाए ?

How to earn money from microsoft bing full information in hindi:- माइक्रोसॉफ्ट एक बहुत बड़ी कंपनी है जिसे हर कोई जानता है। आज हम जिस कंप्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं उसमें माइक्रोसॉफ्ट का ही ऑपरेटिंग सिस्टम windows इंस्टॉल रहता है। माइक्रोसॉफ्ट के कई पापुलर प्रोडक्ट्स है जिनमें से एक Bing सर्च इंजन भी है। जिस प्रकार से Google का गूगल सर्च इंजन है ठीक उसी प्रकार से माइक्रोसॉफ्ट का भी एक सर्च इंजन है जिसका नाम Bing है।

वैसे तो यह सर्च इंजन काफी पहले से मौजूद है लेकिन पिछले कुछ समय से माइक्रोसॉफ्ट अपने इस सर्च इंजन को प्रमोट करने के लिए यूजर्स को एक बहुत ही शानदार ऑफर दे रहा है जिसमें यूजर्स bing सर्च इंजन का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं। जी हां अगर आप अपने फोन या कंप्यूटर में bing सर्च इंजन का इस्तेमाल करते हैं तो माइक्रोसॉफ्ट आपको कुछ रिवॉर्ड पॉइंट देता है जिन्हें आप पैसों में कन्वर्ट कर सकते हैं। 

तो इसलिए आज के इस लेख में हम आपको यही बताएंगे कि Microsoft Reward Points क्या होते है ? माइक्रोसॉफ्ट Bing से पैसे कैसे कमाए ? इस लेख में आपको माइक्रोसॉफ्ट बिंग से पैसे कमाने से लेकर उन्हें रिडीम करने तक की पूरी प्रक्रिया बताई जाएगी इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें।

Microsoft Bing से पैसे कैसे कमाए ?


Microsoft Reward Points क्या होते हैं ?

माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स के लिए एक बहुत ही शानदार ऑफर लेकर आया है। अभी अगर इंटरनेट यूजर्स इंटरनेट पर कोई भी चीज सर्च करने के लिए bing सर्च इंजन का इस्तेमाल करता है तो माइक्रोसॉफ्ट उसे हर सर्च पर तीन कीबोर्ड पॉइंट देता है। इन रीवार्ड प्वाइंट्स को आप बाद में पैसों में कन्वर्ट करके रिडीम कर सकते है। 


Microsoft Bing से पैसे कैसे कमाए ?

> माइक्रोसॉफ्ट के bing सर्च इंजन से पैसे कमाना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड मोबाइल में bing app तथा अगर आपके पास कंप्यूटर भी है तो उसमें microsoft edge सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करना होगा।

> इसके बाद इस एप में आपको एक अकाउंट क्रिएट करना होगा। आप एक ही अकाउंट अपने कंप्यूटर और एंड्रॉयड ऐप दोनों में लॉगिन कर सकते हैं।

> उसके बाद जिस प्रकार से आप गूगल में किसी चीज को सर्च करते हैं ठीक उसी प्रकार से माइक्रोसॉफ्ट के इस ब्राउज़र या ऐप में सर्च करना है। जब भी आप इस ऐप में सर्च करेंगे तो हर एक सर्च पर आपको 3 रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे। इसके अलावा आपको रोज बहुत सारी क्विज और ऑफर भी मिलेंगे, जिन्हें पूरा करके आप और भी रिपोर्ट पॉइंट कमा सकते हैं।

> अगर आप डेली माइक्रोसॉफ्ट बिंग सर्च इंजन को यूज करते हैं तो लगभग 1 महीने में आपके पास इतने रिवॉर्ड पॉइंट हो जाएंगे कि आप उन्हे पैसों में कन्वर्ट करके रिडीम कर सकते हैं।


Microsoft Bing में रोज कितने रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते है ? 

माइक्रोसॉफ्ट रिवार्ड्स में दो लेवल होती है। अगर आपने नया अकाउंट बनाया है तो आप फर्स्ट लेवल में होंगे जिसमें आपको रोज 30 पॉइंट मिलेंगे। किंतु जब आपके अकाउंट में टोटल 500 पॉइंट या इससे ज्यादा हो जाएंगे तो आप दूसरी लेवल में आ जाएंगे और फिर आपको रोज टोटल 150 पॉइंट सर्च करने पर मिलेंगे। इसके अलावा बाकी क्विज और टास्क पूरा करके आप एक्स्ट्रा रीवार्ड प्वाइंट कमा सकते हैं। 


कितने माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड पॉइंट होने पर उन्हें रिडीम कर सकते है ?

जब आपके माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट में 7840 पॉइंट हो जाते हैं तो उसके बाद आप उन्हें रिडीम कर सकते हैं। हालांकि हर महीने ऐसे कई ऑफर भी आते रहते हैं जिसमें आप 4000 पॉइंट या 800 पॉइंट होने पर भी उन्हें रिडीम कर सकते हैं।

आपको बता दें कि जब आप के अकाउंट में 7840 रिवॉर्ड पॉइंट हो जाते हैं तो इसके बदले में आप ₹500 रिडीम कर सकते हैं। आपको बता दे की ये जो ₹500 मिलेंगे ये अमेजॉन गिफ्ट कार्ड या फ्लिपकार्ट गिफ्ट कार्ड के रूप में मिलेंगे इसलिए इन पैसों को आप फ्लिपकार्ट या amazon के माध्यम ही इस्तेमाल कर सकते है।


कितने माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड पॉइंट का ₹1 रुपया होता हैं ?

जब आप लगभग 15 माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड पॉइंट कलेक्ट करते हैं तो उसकी कीमत लगभग ₹1 के बराबर होती है। यानी कि अगर आप रोज 150 पॉइंट कलेक्ट करते हैं तो उसकी कीमत ₹10 होगी। लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि माइक्रोसॉफ्ट बहुत सारे ऑफर्स लाता रहता है इसलिए अगर आप डेली bing सर्च इंजन को यूज करते हैं तो लगभग 1 महीने में आपके पास 7840 पॉइंट हो जाते हैं यानी कि एक महीने में आप माइक्रोसॉफ्ट बिंग से ₹500 कमा सकते हैं।


हम Microsoft Bing से कितने पैसे कमा सकते है ? 

माइक्रोसॉफ्ट बिंग से पैसे कमाने की कोई भी लिमिट नहीं है। आप एक आईडी से लगभग 1 महीने में ₹500 कमा सकते हैं l। अभी अगर आप दो माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट बनाते हैं और उनसे पॉइंट कलेक्ट करते हैं तो आप 1 महीने में ₹1000 कमा लेंगे। ठीक ऐसे ही अगर आप 10 माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट बनाते हैं तो आप हर महीने ₹5000 तक कमा सकते हैं। हालांकि माइक्रोसॉफ्ट एक यूजर को एक अकाउंट ही इस्तेमाल करने का कहता है लेकिन फिर भी ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो की एक से ज्यादा अकाउंट बनाकर माइक्रोसॉफ्ट bing से पैसे कमाते हैं।


माइक्रोसॉफ्ट रीवार्ड प्वाइंट रिडीम कैसे करें ?

> जब आप माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड के डैशबोर्ड पर जाते हैं तो वहीं पर आपको रिवॉर्ड का ऑप्शन मिलता है। आप इस ऑप्शन पर क्लिक करें। 

> फिर आपको रीवार्ड प्वाइंट्स को कई अलग-अलग प्रकार से रिडीम करने का ऑप्शन मिल जाता है जिनमें अमेजॉन गिफ्ट कार्ड और फ्लिपकार्ट गिफ्ट कार्ड का भी ऑप्शन होता है। आप इनमें से किसी एक ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

> उसके बाद आपको Confirm Reward Points पर क्लिक करना है। फिर आपके पास एक ओटीपी आएगा वह ओटीपी वेरीफाई करने के बाद 24 घंटे के अंदर अंदर आपकी ईमेल आईडी पर गिफ्ट कार्ड का कोड आ जाएगा। आप उसे अपने फ्लिपकार्ट या अमेजॉन अकाउंट में रिडीम कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम प्रोसेस के बारे में डिटेल से जानने के लिए आप यूट्यूब पर इसके बारे में सर्च कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट रिवार्ड्स ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत बेहतरीन तरीका है जिससे आप ज्यादा नहीं तो कम से कम इतने पैसे तो आराम से कमा ही सकते है की आप अपना पर्सनल खर्चा निकाल सकते है। अगर आपको microsoft bing se paise kaise kmaye ? इस विषय से संबंधित अन्य कोई जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ