Facebook पर Watched Videos की History कैसे देखे ?

How to see the history of watched videos on Facebook 

Facebook देखे गए वीडियो की history कैसे और कँहा देखे ? फ्रेंड्स जब भी एक नया मोबाइल यूजर्स इंटरनेट चलना सीखता है तो वो सबसे पहले whatsapp और facebook को चलाना सीखता है। फेसबुक की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि वर्तमान समय में facebook पर लगभग 2 करोड़ 40 लाख एक्टिव यूजर्स है।

यानी दुनिया का हर तीसरा इंसान फेसबुक चलाता है। खैर यहां हम फेसबुक की पॉपुलैरिटी के बारे में और अधिक बात नही करने वाले है। क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको facebook की एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट ट्रिक के बारे में बताने वाले है, जो कि हम सभी के काम की ट्रिक है।

ये भी पढ़े...

Facebook Important Trick

फ्रेंड्स कई बार हम फेसबुक चलाते समय फेसबुक पर वीडियो देखने लग जाते है, क्योंकि फेसबुक पर हमे हर प्रकार के वीडियो मिल जाते है। अब कई बार ऐसा होता है कि हम फेसबुक पर कोई वीडियो देख रहे होते है और हमे वो वीडियो बहुत पसंद आ जाता है, पर किसी कारणवश हम उस वीडियो को save या डाउनलोड नही कर पाते है, और उसके बाद फेसबुक पर हमें वो वीडियो वापस नही मिलता है।

Facebook वीडियो को मोबाइल में डाउनलोड कैसे करते है ? ये हमने इस आर्टिकल में बताया है।

अभी ज्यादातर लोगों को ये पता नही होता है कि फेसबुक पर watched videos की history कैसे देखते है ? इस लिए उन्हें वो वीडियो वापस नही मिलता है।

Facebook पर Watched Videos की History कैसे देखे ?

अगर आपको भी फेसबुक पर देखे गए videos की history देखनी नही आती है ? तो कोई बात नही है, क्योंकि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप बहुत ही आसानी से fb पर देखे गए वीडियो की हिस्ट्री देख पाएंगे।

Facebook पर Watched Videos की History कैसे देखे ?

1. इसके लिए सबसे पहले आपके मोबाइल में Facebook अप्प होना जरूरी है, क्योंकि अभी फिलहाल Video Watched History सिर्फ फेसबुक अप्प में ही दिखाते है। इस लिए सबसे पहले यहां क्लिक करके प्ले स्टोर से Facebook अप्प डाउनलोड करे।

2. इसके बाद अपनी id इसमें 'Login' करे।

3. फिर 3 लाइन्स ( Menu ) ऑप्शन पर क्लिक करे।

4. आपको बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे, आप सबसे नीचे जाए और 'Settings & Privacy' पर क्लिक करे।

5. फिर 'Settings' पर क्लिक करे।

6. उसके बाद बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे, आपको थोड़ा नीचे जाना है और 'Activity Log' पर क्लिक करना है। नीचे इमेज में देखे।


7. इसके बाद ऐसा पेज खुल जायेगा।


यहां आपको 'Category' पर क्लिक करना है और 'Video You've Watched' को सेलेक्ट करना है।

बस इसके बाद फेसबुक पर आपने आज तक जितने भी वीडियो देखें है, उनकी history आ जायेगी, इनमे से आप अपना पसंददीदा वीडियो ढूंढ सकते है।


FAQ

फेसबुक पर हमने जो वीडियो देखे हैं क्या हम उनकी हिस्ट्री देख सकते हैं ?

आपने फेसबुक पर जो भी वीडियो देखे है आप उनकी हिस्ट्री देख सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट की Settings में जाकर Activity Log में जाना पड़ेगा।

फेसबुक पर देखे की वीडियो की हिस्ट्री कहां मिलेगी ?

फेसबुक पर लिखी गई वीडियो की हिस्ट्री देखने के लिए आपको फेसबुक Settings> Activity Log में जाना है और 'Category' पर क्लिक करके 'Video You've Watched' ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। उसके बाद आपके सामने फेसबुक पर देखेंगे वीडियो की हिस्ट्री आ जाएगी।

फेसबुक पर कौन-कौनसे वीडियो देखे गए है कैसे पता चलेगा ?

यह पता करने के लिए आपको फेसबुक अकाउंट की Settings में जाकर Activity Log में जाना है और Category ऑप्शन पर क्लिक करके Video You've Watched' ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

ये भी पढ़े...

फ्रेंड्स अगर आपको facebook पर watched videos की history देखने मे कोई प्रॉब्लम आये या इससे सम्बंधित आपको कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है। इसके अलावा अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

  1. Fb पर वीडियो वाला ऑप्शन आता है उसमे सेव्ड वीडियो वाले में watch हिस्ट्री होती है उसे कैसे हटाएं।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Saved में जाकर उस वीडियो को वपास Unsaved कर दीजिए

      हटाएं