Facebook पर PUBG/ Free Fire का Live Stream कैसे करे ?

How to do free fire/pubg live stream on facebook ? Facebook पर PUBG/ Free Fire का Live Stream कैसे करे ?:- ज्यादातर लोगों की नजर में गेम खेलना गलत माना जाता है, उनकी नजर में इससे हम सिर्फ अपना समय बर्बाद करते हैं। लेकिन शायद उन लोगों को यह पता नहीं होता है कि गेम खेलकर हम अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं और गेमिंग में हम अपना एक अच्छा करियर बना सकते हैं। आज यूट्यूब और फेसबुक पर ऐसे सैकड़ों gamers है जोकि हर महीने लाखों रुपए सिर्फ गेम खेलकर कमा रहे हैं।

तो अगर आप भी गेमिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं और गेमिंग वीडियो फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड करके पैसे कमाना चाहते हैं ? तो आप ऐसा भी कर सकते हैं। लेकिन यूट्यूब और फेसबुक से गेम खेल कर पैसे कमाने के लिए आपको इन प्लेटफॉर्म्स पर बहुत बार अपनी गेमिंग का लाइव स्ट्रीम भी करना पड़ता है। तो इसलिए आपको यह पता होना भी जरूरी है कि फेसबुक और यूट्यूब पर pubg, free fire, call of duty या अन्य किसी भी गेम का लाइव स्ट्रीम कैसे करते हैं ?

Free fire live stream app, how to live stream free fire on facebook, facebook par free fire game kaise khele, How can I live stream PUBG on Facebook ? How do you stream live games on Facebook ? How do you live stream games on Facebook Mobile ?

PUBG, Free Fire ka live stream facebook par kaise kare ?

इस लेख में हम आपको फेसबुक पर PUBG, Free Fire का लाइव स्ट्रीम कैसे करते है ? इसके बारे में बताने वाले हैं। अगले लेख में हम आपको बताएंगे कि आप यूट्यूब पर फ्री फायर और PUBG का लाइव स्ट्रीम कैसे कर सकते हैं ?

तो देखिए दोस्तों वैसे तो एंड्राइड मोबाइल के लिए ऐसी बहुत सारी एप्स है, जिनका इस्तेमाल करके हम फेसबुक या यूट्यूब पर free fire या pubg का लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं। लेकिन यहां पर मैं आपको ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बता रहा हूं जो मुझे इस्तेमाल करने में बहुत ही आसान लगी है। अगर आपको इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने में कोई भी प्रॉब्लम आए, तो आप नीचे कमेंट करके बता दीजिए। मैं आपको अन्य दूसरी एप्स के बारे में भी बता दूंगा। 

तो चलिए अभी हम आगे बढ़ते हैं और स्टेप बाय स्टेप जानते हैं कि आप इस एप्लीकेशन की मदद से PUBG, Free Fire ka live stream facebook par kaise kare ?

फ्रेंड्स अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे, तो आप ऐसा भी कर सकते है, हमने इस टॉपिक पर एक वीडियो भी बनाया है। अभी वो वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करे।


फेसबुक पर PUBG/ Free Fire का लाइव स्ट्रीम कैसे करें ?

1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर AZ Screen Recorder एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी। आप इसे प्ले स्टोर में सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी आप इसे अपने डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं।

Download  AZ Screen Recorder App

2.  डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी तो आपको इन्हें अलाउ करना है। सभी परमिशन अलाउ करने के बाद आपके सामने ओपन होगा।

यहां पर जब आप साइड में दिख रहे इस आइकन पर क्लिक करेंगे, तो आपके सामने ये ऑप्शन्स आ जाएंगे। यहां पर आपको Live बटन पर क्लिक करना है।

3. उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां पर आपको सिलेक्ट करना है कि आप फेसबुक और यूट्यूब, इनमें से कौन से प्लेटफार्म पर लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं ? तो यहां पर आपको फेसबुक को सिलेक्ट करना है।

4. उसके बाद अगले पेज में आपको अपना फेसबुक अकाउंट लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। तो यंहा आप अपने fb एकाउंट के id और पासवर्ड डालकर अपने फेसबुक अकाउंट को लॉग इन कर ले, जिस पर आप लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं। अगर आपके मोबाइल में Facebook ऐप्प पहले से इनस्टॉल है ? तो आपको अपना फेसबुक एकाउंट लॉगिन करने की जरूरत नही पड़ेगी। आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

यंहा आपको 'Continue' बटन पर क्लिक करना है।

5. उसके बाद ऐसा ओपन होगा।

यहां पर आपके उस फेसबुक अकाउंट से जितने भी पेज बने हुए होंगे, वो सभी आपके सामने आ जाएंगे। आपको इनमें से जिस पेज पर लाइव स्ट्रीम करना है, आपको उस पेज को सेलेक्ट करना है। अगर आपने अब तक कोई भी फेसबुक पेज नहीं बनाया है ? तो आप Create A Page पर क्लिक करके अभी एक नया फेसबुक पेज बना सकते हैं। 

इसके अलावा अगर आप अपनी मुख्य फेसबुक प्रोफाइल पर ही लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं ? तो आपको सिर्फ नीचे Next बटन पर क्लिक करना है।

6. उसके बाद आगे ऐसा पेज ओपन होगा। 

यंहा पर आप देख सकते हैं कि यह एप्लीकेशन आपके कौन-कौन से फेसबुक डाटा को एक्सेस करने वाली है, यहां आपको नीचे Done बटन पर क्लिक करना है।

7. उसके बाद अगले पेज में आपके सामने एक मैसेज शो होगा कि आपने अपने फेसबुक account से AZ Screen Recorder App को Successfully लिंक कर लिया है। यंहा आपको Ok बटन पर क्लिक करना है।

8. उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

यंहा आपको अपने लाइव स्ट्रीम का Title डालकर Start बटन पर क्लिक करना है। (Title में आप कुछ भी लिख सकते है।)

9. उसके बाद आपसे फिर कुछ परमिशन मांगी जाएगी, उन्हें allow करे और अंत मे Start Now पर क्लिक कर दे।

बस इसके बाद आपकी लाइव स्ट्रीमिंग चालू हो जाएगी। अभी आप वो गेम खेलना शुरू कर दे, जिसका लाइव स्ट्रीम आप करना चाहते थे।

अगर आपको इस लाइव स्ट्रीम को बंद करना हो ? तो आप वो भी कर सकते है।

यंहा जब आप इस आइकॉन ओर क्लिक करेंगे, तो आपके सामने ऐसे कुछ ऑप्शन आ जाएंगे, यंहा आप इस Stop बटन पर क्लिक करके इस Live Stream को बंद भी कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तों इस लेख में आपने सीखा कि फेसबुक पर PUBG और Free Fire का लाइव स्ट्रीम कैसे करते हैं ? उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर लेकिन अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ