अमेजॉन इजी स्टोर कैसे खोलें ? पूरी जानकारी।

How to Open Amazon Easy Store in India: - दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे है जिसके जरिए आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। जी हां आप सही सुन रहे हैं। आप अपने शहर में एक अमेजॉन ईजी स्टोर खोलकर के प्रत्येक महीने 70,000 से 1 लाख रुपए तक कमाई कर सकते हैं। अमेजॉन इजी स्टोर से कमाई करने के लिए आपको सबसे पहले अपने शहर में अमेजॉन इजी स्टोर को ओपन करना होगा। 

अब सवाल यह उठता है कि Amazon easy store से कमाई कैसे होती है ? अमेजॉन इजी स्टोर कहां कहां खोला जा रहा है ? अमेजॉन इजी स्टोर कैसे खोलें ? अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए योग्यता क्या है ? अगर आपको इन सभी सवालों के बारे में जानकारी नहीं है ? तो आज हम आपको इस ब्लॉग में अमेजॉन इजी स्टोर खोलने से संबंधित संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। तो आप इस ब्लॉग को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।


अमेजॉन इजी स्टोर से कमाई कैसे होती है ? 

अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के बाद आप प्रत्येक महीने ₹70,000 से ₹100000 Per Month कमा सकते हैं। लेकिन यह कमाई कैसे होती है ? इसके बारे में हम आपको थोड़ी बहुत जानकारी दे देते हैं। बेसिकली आप अमेजॉन इजी स्टोर की आईडी लेकर के जितने भी प्रोडक्ट सेल करते हैं उनके पीछे आपको अच्छा खासा कमीशन दिया जाता है। इसी के साथ ही अगर आप अपने स्टोर पर पार्सल को डिलीवरी करवाने की सुविधा प्रोवाइड करवाते हैं तो उसका एडिशनल कमीशन भी आपको दिया जाता है। इस प्रकार से अमेजॉन ईजी स्टोर खोलने वाले को कमाई होती हैं। 


अमेजॉन इजी स्टोर कहां कहां खोला जा रहा है ?

अभी तक अमेजॉन इजी स्टोर कुछ ही स्थानों पर उपलब्ध करवाया गया हैं। लेकिन भविष्य में अमेजॉन इजी स्टोर को लगभग पूरे भारत के शहरों में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। तो अभी तक जितने भी स्थानों पर अमेजॉन इजी स्टोर को खोला जा रहा है उन स्थानों के नाम हम आपको नीचे बता रहे हैं 

1. आंध्र प्रदेश 

2. तेलंगाना 

3. कर्नाटक 

4. तमिलनाडु 

5. महाराष्ट्र 

6. पश्चिम बंगाल 

7. गुजरात 

8. उत्तर प्रदेश 

9. पंजाब


अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए योग्यता क्या है ? 

1. उम्मीदवार की आयु 20 से 45 वर्ष होनी चाहिए। 

2. उम्मीदवार का 10 वीं या 12 वीं पास होना चाहिए।

3. उम्मीदवार को कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज होना चाहिए।

4. आपके पास 200 स्क्वायर फीट तक की जमीन या दूकान होनी चाहिए।

5. कस्टमर को प्रोडक्ट सेल करने की आपके पास मार्केटिंग स्किल्स होनी चाहिए। 

6. अमेजॉन से ऑनलाइन प्रोडक्ट को ऑर्डर करना आना चाहीए। 


Amazon Easy Store कैसे खोलें ? 

अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करना होता है। जिसके बाद कंपनी के द्वारा आपकी लोकेशन पर अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए परमिशन दे दी जाती हैं। अगर आप अमेजॉन इजी स्टोर का पूरा सेटअप कंपनी के द्वारा करवाते हो तो इसके लिए आपको कंपनी को लगभग 3 लाख रुपए देना होता हैं। जिसके बाद कंपनी खुद आपके स्टोर में आकर सब कुछ सेटअप कर देती है।

इसी के साथ ही कंपनी स्टोर की ब्रांडिंग करने के साथ-साथ आपको स्टोर में डेमो प्रोडक्ट भी प्रोवाइड करवाती हैं। लेकिन यह सभी प्रोडक्ट सिर्फ डेमो के लिए ही होते है मतलब कस्टमर इन प्रोडक्ट को चलाकर के देख सकता है की प्रोडक्ट अच्छा है या नहीं। लेकिन अगर आप अमेजॉन इजी स्टोर की सिर्फ आईडी लेते हैं तो आपको कोई भी इन्वेस्टमेंट नहीं करना पड़ता है।

तो अभी बात आती है की Amazon Easy Store kaise khole ? तो इसका जवाब है की आप अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के ऑनलाइन प्रोसेस हम आपको नीचे बता रहे हैं। 


अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए ऑनलाइन प्रोसेस : - 

अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए आप कंप्यूटर या मोबाइल से ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। 

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करें।

2. ब्राउज़र के सर्च बॉक्स में Amazon Easy Store टाइप करके सर्च करें।

3. इसके बाद आपके सामने अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए ऑफिशल वेबसाइट ओपन हो जाएगी, उस पर क्लिक करें। इस वेबसाइट पर अभी विजिट करने के लिए यहां पर क्लिक करें।

4. वेबसाइट का होम पेज ओपन होते ही नीचे आपको Register Now ऑप्शन मिल जाएगा उस पर क्लिक करें।


5. इसके बाद आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन होकर के आ जाएगा जिसमें आपको अपनी पर्सनल डिटेल और अदर डीटेल्स दर्ज करनी होगी जैसे : - Name, Mobile Number, Email ID, Age, Education Qualification और Work Experience दर्ज कर देना हैं। अभी आपको यहां पर यह भी दर्ज करना होगा कि आप कहां पर अमेजॉन इजी स्टोर को खोल रहे हैं। आप जिस भी जगह अमेजॉन इजी स्टोर को खोल रहे हैं उसका एड्रेस यहां पर दर्ज करके Next ऑप्शन पर क्लिक करें। 


6. इसके बाद आपसे यह पूछा जाता है कि क्या आपके पास कमर्शियल स्पेस के लिए 200 स्क्वायर फीट की जगह है या नहीं अगर है तो Yes करके Next करें। 

फिर आपके सामने एक पॉपअप ओपन हो जाता है जिसमें आपको यह बताया गया है कि आपका रजिस्ट्रेशन सक्सेसफुली कंप्लीट हो गया है। इसके बाद अमेजन कंपनी के द्वारा 3 दिन के बाद आपको कांटेक्ट किया जाएगा और आगे का जितना भी प्रोसेस होगा वह आपको बता दिया जाएगा। 

तो इस प्रकार से आप अमेजॉन इजी स्टोर खोलने के लिए ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आए तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ