इंस्टाग्राम मैसेज में ऑडियो Mp3 फाइल कैसे भेजें ?

How to send audio/ mp3 song on instagram message:- इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाला लगभग हर एक नौजवान इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल जरूर करता है। अगर आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं और इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों के साथ चैटिंग भी करते रहते हैं तो आपको पता होगा कि हम इंस्टाग्राम मैसेज में कोई भी ऑडियो फाइल या MP3 सॉन्ग नहीं भेज सकते हैं। इसलिए बहुत सारे दोस्तों के मन में यह सवाल आता है कि इंस्टाग्राम पर ऑडियो फाइल कैसे भेजें ? या instagram message me mp3 song kaise send kare ?

अगर आपके मन में भी ऐसे ही सवाल आते हैं तो आपको जानकर खुशी होगी कि ऐसा पॉसिबल है। आप इंस्टाग्राम मैसेज में कोई भी ऑडियो फाइल या MP3 सॉन्ग भी भेज सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी वेबसाइट की जरूरत पड़ेगी क्योंकि इंस्टाग्राम पर हमें डायरेक्ट ऐसा कोई भी ऑप्शन नहीं मिलता है जिससे हम कोई ऑडियो या mp3 फाइल भेज सके। इसलिए यहां पर हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम मैसेज में ऑडियो Mp3 फाइल कैसे भेजें ?


इंस्टाग्राम पर Audio/ Mp3 सॉन्ग कैसे सेंड करे ?

तो जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि इंस्टाग्राम में ऑडियो फाइल भेजने का डायरेक्ट कोई भी ऑप्शन नहीं है इसलिए हमें एक थर्ड पार्टी वेबसाइट की मदद लेनी पड़ेगी। इस वेबसाइट पर जाकर पहले आपको अपना ऑडियो अपलोड करना पड़ेगा। उसके बाद उस ऑडियो का एक है लिंक जनरेट होगा जो कि आप इंस्टाग्राम पर मैसेज की रूप में सेंड कर सकते हैं। उसके बाद जिस व्यक्ति को अपने वह लिंक सेंड किया है जब वह उस लिंक पर क्लिक करेगा तो उसे वह ऑडियो फाइल डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाएगा। इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम मैसेज में ऑडियो फाइल भेज पाएंगे। चलिए अभी आपको how to send MP3 file on instagram dm in hindi के बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बता दे।


इंस्टाग्राम मैसेज में ऑडियो Mp3 फाइल कैसे भेजें ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले Wetransfer.com वेबसाइट पर जाना है। वेबसाइट का होमपेज इस प्रकार से ओपन होगा।

> यहां आपको Send File बटन पर क्लिक करना है।

> अगले पेज में I Agree बटन पर क्लिक करे।

> उसके बाद आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां Upload Files ऑप्शन ऐप क्लिक करके अपने मोबाइल से वह ऑडियो या mp3 फाइल सेलेक्ट करें जिसे आप भेजना चाहते हैं। उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां आप फाइल का नाम बदलना चाहे तो बदल सकते है, इसके अलावा कोई मैसेज लिखना चाहे तो वो भी लिख सकते है। उसके बाद Next बटन पर क्लिक करना है।

> उसके बाद अगले पेज में Get a link पर क्लिक करके Transfer ऑप्शन पर क्लिक करे।

> उसके बाद वो फाइल इस वेबसाइट पर अपलोड होना शुरू हो जाएगी। जब वह फाइल पूरी तरीके से अपलोड हो जाएगी तो आपके सामने एक लिंक आ जाएगा आप इस लिंक को कॉपी कर लीजिए।

> इसके बाद इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करें और जिस व्यक्ति को आप ऑडियो फाइल सेंड करना चाहते हैं उसकी चैट ओपन करके उसे यह लिंक भेज दे।

> जब वह व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करेगा तो सबसे पहले उसे I Agree बटन पर क्लिक करना होगा।

> उसके बाद उसके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> तो यहां पर वह Download File बटन पर क्लिक करके इस ऑडियो फाइल को डाउनलोड कर सकेगा।

इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम पर ऑडियो या mp3 फाइल सेंड कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी Instagram par audio/ mp3 song kaise send kare पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आप इंस्टाग्राम से संबंधित ऐसी ही किसी अन्य जुगाड़ ट्रिक के बारे में जानना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपको उसके बारे में भी कुछ ना कुछ तरीका जरूर बताएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ